Police Leave Bans : पुलिस डिपार्टमेंट में 2 माह तक छुटि्टयों पर रोक, जानें क्या है कारण

17
police Leave Order Canceled
पुलिस डिपार्टमेंट में 2 माह तक छुटि्टयों पर रोक, जानें क्या है कारण

India News Haryana (इंडिया न्यूज), Police Leave Bans : हरियाणा पुलिस डिपार्टमेंट में 2 महीनों के लिए छुट्टियों पर रोक लगा दी गई है। इसको लेकर डीजीपी शत्रुजीत कपूर ने ऑर्डर जारी कर दिए हैं जिसमें साफ कहा गया है कि जुलाई तक कोई अवकाश नहीं लेगा।

मालूम रहे कि केंद्र सरकार के 3 नए आपराधिक कानून देशभर में 1 जुलाई से लागू होने जा रहे हैं, जिस पर राज्य पुलिस ने अधिकारियों से 31 जुलाई तक इमरजेंसी को छोड़कर छुट्टी न मांगने का आग्रह किया है। किसी भी तरह की कोई समस्या पैदा न हो इसलिए शुरुआती दौर में डीजीपी का कहना है कि सभी पर्यवेक्षी अधिकारी ऑफिस और फील्ड में मौजूद रहेंगे।

Police Leave Bans : प्रदेश में क्राइम का ग्राफ बढ़ा

बता दें कि प्रदेश में पिछले काफी समय से क्राइम काफी बढ़ा है। राष्ट्रीय अपराध रिकार्ड ब्यूरो (NCRB) की साल 2022 की रिपोर्ट मानें तो 2022 में प्रदेश में 2.43 लाख आपराधिक मामले दर्ज हुए थे, जो साल 2021 से 17.6% अधिक हैं। इतना ही नहीं बच्चों के खिलाफ अपराधों में भी 7.7 प्रतिशत की वृद्धि हुई है। वहीं  1,272 बच्चियों के साथ यौन अत्याचार भी हुए हैं। कुल मिलाकर देखा जाए तो अपराध का ग्राफी निरंतर बढ़ा है जोकि प्रदेश के लिए काफी चिंताजनक है।

यह भी पढ़ें : Illegal Colonies Regularized : प्रदेश के इन चार जिलों में 91 कॉलोनियां नियमित

यह भी पढ़ें : Former Speaker Kuldeep Sharma : विधानसभा चुनाव में कांग्रेस की जीत निश्चित : कुलदीप शर्मा

यह भी पढ़ें : Bhupendra Singh Hooda : लोकसभा में फतह किया एक मोर्चा, अब विधानसभा चुनाव में दूसरा मोर्चा फतह करेगी कांग्रेस : हुड्डा