होम / Banwari Lal Said विकास कार्यों के लिए धन की कमी नहीं : डॉ बनवारी लाल

Banwari Lal Said विकास कार्यों के लिए धन की कमी नहीं : डॉ बनवारी लाल

• LAST UPDATED : February 13, 2022

Banwari Lal Said विकास कार्यों के लिए धन की कमी नहीं – डॉ बनवारी लाल

इंडिया न्यूज़, चंडीगढ़

Banwari Lal Said : हरियाणा के सहकारिता मंत्री डॉ बनवारी लाल ने रेवाड़ी के गांव मामडिया ठेठर में ग्रामीणों को सम्बोधित करते हुए कहा कि बावल विधानसभा क्षेत्र में विकास कार्यो के लिए धन की कोई कमी नहीं है। उन्होंने कहा कि बावल विधानसभा क्षेत्र में इन सात सालों में जितना विकास हुआ है(Banwari Lal Said)  उतना विकास पिछले पचास सालों में विपक्ष की सरकार नहीं करवा पाई। उन्होंने कहा कि बावल विधानसभा क्षेत्र में सबसे बड़ी समस्या पीने के पानी की थी जिसे हमारी सरकार ने हल किया है। (Banwari Lal Said) आज बावल विधानसभा क्षेत्र का कोई भी गांव ऐसा नहीं है जो नहरी पेयजल योजना से न जुड़ा हो। उन्होंने कहा कि रेवाडी से नारनौल तक भव्य सडक़ का निर्माण करवाया गया है।

लोगों को मुआवजे की राशि का भुगतान शीघ्र शुरू हो जाएगा

सहकारिता मंत्री डॉ बनवारी लाल ने कहा कि माजरा में प्रस्तावित एम्स निर्माण को लेकर सरकार तेजी से कार्य कर रही है। सरकार ने जमीन के मुआवजे के लिए 80 करोड़ तथा इस जमीन में मौजूद लोगों के भवन व टयूबवैल स्ट्रैक्चर हेतु एक करोड़ 63 लाख रूपए की राशि मंजूर की है। उन्होंने कहा कि लोगों के जमीन का पूरा ब्यौरा एकत्रित होने उपरांत लोगों को मुआवजे की राशि का भुगतान शीघ्र शुरू हो जाएगा।

एम्स के इस प्रोजक्ट से क्षेत्र में विकास व रोजगार के नए आयाम स्थापित होगें तथा एम्स परिसर में फार्मेसी, नर्सिंग व फिजियोथैरेपी कॉलेज भी बनवाएं जाएगें। (Banwari Lal Said) इस मौके पर सहकारिता मंत्री ने ग्रामीणों की समस्याओं को भी सुना तथा ग्रामीणों द्वारा रखे गए मांगपत्र पर गंदे पानी की निकासी के लिए आठ लाख रूपए, फिरनी को ऊंचा उठाने व जोहड़ की चारदिवारी को ऊंचा उठाने के लिए अधिकारियों को निर्देश दिए। उन्होंने कहा कि शमशान घाट में मिट्टी का भरत कार्य मनरेगा के तहत पूरा करवा दिया जाएगा।

मोक्ष धाम द्वार का उद्घाटन किया

सहकारिता मंत्री डा. बनवारी लाल ने गांव में मोक्ष धाम द्वार का उद्घाटन भी किया तथा उन्होंने कहा कि अपने पुर्वजों की यादगार में मोक्षधाम का द्वार बनवाकर मामनचंद, परसराम व मायानिधि ने पुण्य का कार्य किया है। (Rewari News) उन्होंने कहा कि मोक्ष धाम में ज्यादा से ज्यादा पेड़ लगाकर इसे हरा भरा बनाने में सभी ग्रामीण अपना सहयोग दे।

Also Read: karnataka Hijab Controversy विदेश मंत्रालय बोला- ड्रेस कोड पर प्रायोजित कमेंट न करें

Also Read: Coronavirus Cases Today देशभर में कोरोना की रफ्तार धीमी, 50,407 नए केस

Connect With Us: Twitter Facebook

mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox