Bhagwant Mann Big announcement In Patiala जल्द पंजाबी यूनिवर्सिटी होगी कर्ज मुक्त

Bhagwant Mann Big announcement In Patiala

इंडिया न्यूज, पटियाला।
Bhagwant Mann Big announcement पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान (Punjab Cm Bhagwant Mann) ने पंजाबी यूनिवर्सिटी को कर्जे के बड़े बोझ से मुक्त करने की गारंटी का ऐलान करते हुए कहा कि उत्तरी भारत में उच्च शिक्षा प्रदान करने वाली इस प्रतिष्ठित यूनिवर्सिटी की गौरवमयी और असली शान को बहाल किया जाएगा। आज यहां गुरु तेग बहादुर हॉल में पंजाबी फिल्म एंड टीवी एक्टर्स एसोसिएशन और यूनिवर्सिटी द्वारा आयोजित तीन दिवसीय पंजाबी सिनेमा, टेलिविजन और थियेटर के विशाल शो के आखिरी दिन के समारोह की अध्यक्षता करते हुए मुख्यमंत्री ने अपनी सरकार की दृढ़ प्रतिबद्धता को दोहराया और कहा कि फंड की कमी के कारण किसी भी विद्यार्थी को उच्च शिक्षा हासिल करने से वंचित नहीं रहने दिया जाएगा। उन्होंने कहा कि हमारी सरकार की सर्वोच्च प्राथमिकता विद्यार्थियों को विश्व स्तर की शिक्षा मुहैया करवाना है।

राज्य को रंगला पंजाब बनाने में मांगा पूर्ण सहयोग

राज्य को रंगला पंजाब बनाने के लिए युवाओं से पूर्ण सहयोग और समर्थन की मांग करते हुए भगवंत मान ने कहा कि हमारे युवा महान गुरुओं, पीरों-पैगंबरों और शहीद-ऐ-आजम भगत सिंह जैसे बहादुर नायकों से सदा प्रेरणा लेते रहेंगे। उन्होंने कहा कि हमारी सरकार में बदले की भावना के लिए कोई जगह नहीं है और इसलिए किसी को भी तंग या परेशान नहीं किया जाएगा। भगवंत मान ने अध्यापकों के लंबित मुद्दों का विशेष जिक्र करते हुए कहा कि इनका बहुत जल्द समाधान किया जाएगा और अब किसी भी अध्यापक को अपनी मांगें मनवाने के लिए पानी की टैंकियों पर नहीं चढ़ा पड़ेगा। उन्होंने कहा कि दिल्ली की तर्ज पर पंजाब के स्कूल-कॉलेज के शिक्षकों से शिक्षा के अतिरिक्त कोई अन्य काम नहीं लिया जाएगा।

युवाओं के विदेशों की ओर पलायन पर जताई चिंता

युवाओं के विदेशों की ओर पलायन पर चिंता जताते हुए भगवंत मान ने कहा, युवाओं को अपनी काबिलीयत दिखाने के अवसर पंजाब में ही प्रदान होंगे। हमारे युवाओं की अथाह ऊर्जा और प्रतिभा का बेहतर उपयोग किया जाएगा ताकि वे समाज के आदर्श नागरिक बन सकें। मुख्यमंत्री ने कहा कि पंजाब के युवाओं को वैश्विक स्तर की मानक शिक्षा प्रदान कर राज्य में ही रोजगार के बेहतर अवसर प्रदान किए जाएंगे, जिससे उनको अपने बेहतर भविष्य के लिए विदेश जाने की जरूरत ही ना पड़े।

ये बोले शिक्षा मंत्री

इस दौरान पंजाब के शिक्षा मंत्री गुरमीत सिंह मीत हेअर ने आश्वासन दिया कि पंजाबी यूनिवर्सिटी को शिक्षा और खेल के क्षेत्र में आगे लाने के लिए पंजाब सरकार द्वारा 100 प्रतिशत सहायता प्रदान की जाएगी। मीत हेअर ने युवा ऊर्जा का सकारात्मक रूप से इस्तेमाल करने की जरूरत पर जोर देते हुए कहा कि पंजाब सरकार, पंजाब के युवाओं के जोश को राज्य को और आगे बढ़ाने के लिए इस्तेमाल करेगी।

Read More: Dastaan E Rohnaat नाटक का मंचन सभी जिलों में करवाया जाएगा : मुख्यमंत्री

Connect With Us : Twitter Facebook

Amit Sood

Share
Published by
Amit Sood

Recent Posts

BJP Manifesto 2024 : भाजपा ने संकल्प पत्र के जरिए मास्टर स्ट्रोक लगाया, नॉन स्टॉप 20 बड़े वादे

भाजपा के संकल्प पत्र ने बढ़ाई कांग्रेस की मुश्किलेंं संकल्प पत्र के सामने कांग्रेस की…

8 hours ago

Weather And Agriculture : बारिश ने अगेती धान उत्पादक किसानों की बढ़ाई मुश्किलें

आगामी दो दिन तक मौसम रहेगा परिवर्तनशील : डा. राजेश India News Haryana (इंडिया न्यूज),…

8 hours ago

JP Nadda : 10 साल पहले हरियाणा में जाति को जाति से लड़ाना, भाई भतीजावाद की राजनीति चलती थी : जेपी नड्डा

कांग्रेस के समय खास वर्ग की सरकार होती थी और खास लोगों को नौकरियां मिलती…

9 hours ago