होम / Bharat Jodo Yatra जनवरी में पहुंचेगी हरियाणा, कांग्रेस की तैयारियां शुरू

Bharat Jodo Yatra जनवरी में पहुंचेगी हरियाणा, कांग्रेस की तैयारियां शुरू

• LAST UPDATED : September 14, 2022

इंडिया न्यूज, Bharat Jodo Yatra: कांग्रेस की भारत जोड़ो यात्रा हरियाणा में जनवरी के माह पहुंचेगी। इसके बाद हरियाणा से गुजरते हुए यात्रा पंजाब में प्रवेश करेगी। पार्टी पदाधिकारियों के साथ राज्य के पूर्व सीएम भूपेंद्र सिंह हुड्डा ने अभी से यात्रा को लेकर तैयारियां शुरू कर दी हैं।

Bharat Jodo Yatra

हुड्डा ने यात्रा को लेकर राज्य में रणनीति बनानी शुरू कर दी है। हुड्डा ने मंगलवार को आवास स्थान पर यात्रा की सफलता को लेकर चर्चा की। वहीं हरियाणा के साथ पंजाब कांग्रेस में भी यात्रा को लेकर काफी उत्साह है।

दीपेंद्र हुड्डा आदमपुर में कर चुके 3 दिन की पैदल यात्रा

बता दें कि यात्रा से पहले आदमपुर उप चुनाव भी होने हैं। यह चुनाव अक्टूबर या नवम्बर में होने की संभावना जताई जा रही है। ऐसे में हुड्डा के लिए उप चुनाव की जीत बेहद महत्वपूर्ण होने वाली है। वहीं अभी 14 अगस्त को सांसद दीपेंद्र हुड्डा आदमपुर में 3 दिन की पैदल यात्रा भी कर चुके हैं।

पांच माह में 3,500 किलोमीटर होगी यात्रा

148 दिवसीय मार्च का समापन कश्मीर में होगा। पांच महीने की यात्रा 3,500 किलोमीटर की होगी और 12 से अधिक राज्यों की दूरी तय करने वाली होगी। पदयात्रा (मार्च) प्रतिदिन 25 किमी की दूरी तय करेगी। इस यात्रा के दौरान राहुल 12 राज्यों से गुजरेंगे। इस यात्रा में राहुल गांधी के साथ कांग्रेस के 100 बड़े नेता साथ मौजूद रहेंगे।

कंटेनर में रहेंगे राहुल गांधी

राहुल गांधी अगले 150 दिनों तक कंटेनर में रहेंगे। कुछ कंटेनरों में स्लीपिंग बेड, शौचालय और एसी भी लगे हैं। यात्रा के दौरान कई क्षेत्रों में तापमान और वातावरण में अंतर होगा। स्थान परिवर्तन के साथ भीषण गर्मी और उमस को देखते हुए व्यवस्था की गई है। लगभग 60 ऐसे कंटेनर तैयार कर कन्याकुमारी भेजे गए हैं।

यह भी पढ़ें : Arvind Kejriwal ने किया गुजरात में भ्रष्टाचार मुक्त सरकार होने का वादा

Connect With Us: Twitter Facebook

Tags:

mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox