प्रदेश की बड़ी खबरें

BharatPe Founder Ashneer Grover : पानीपत पाइट में पहुंचे भारत पे के संस्थापक अशनीर ग्रोवर, रईस बनने का मंत्र सिखाया

  • पाइट में लीड वर्कशॉप का आयोजन किया गया, शार्क टैंक इंडिया फेम अशनीर ग्रोवर ने छात्र-छात्राओं को किया प्रेरित 

India News Haryana (इंडिया न्यूज), BharatPe Founder Ashneer Grover : शॉर्ट टैंक इंडिया फेम एवं भारत पे कंपनी के संस्थापक अशनीर ग्रोवर ने कहा कि नौकरी करके कोई रईस नहीं बनता। अमीर बनना है तो बिजनेस करना होगा। अशनीर यहां पानीपत इंस्टीट्यूट ऑफ इंजीनियरिंग एंड टेक्नोलॉजी (पाइट) में लीड वर्कशाप में छात्र-छात्राओं को प्रेरित कर रहे थे। उन्होंने स्टूडेंट्स के सवालों के जवाब भी दिए।

बिजनेस शुरू करना है तो आपको उसमें डूबना होगा

अशनीर ग्रोवर ने कहा कि भारत की जनसंख्या 140 करोड़ से अधिक है। इतने ही आइडिया हैं। केवल आइडिया से कुछ नहीं होता। आइडिया को आगे बढ़ाकर परिणाम भी लाना होता है। क्या स्टार्टअप के दौरान तनाव भी रहता है, इस सवाल पर अशनीर ने कहा कि बिजनेस शुरू करना है तो आपको उसमें डूबना होगा। आपको उसका आनंद लेना होगा। क्‍योंकि सुबह आपको लगेगा कि आप सफल हो गए, शाम होते-होते लगेगा कि ये बिजनेस बंद हो जाएगा। अलग-अलग भावनाएं आएंगी और जाएंगी। लेकिन अगर आप अपने काम में डूबे हैं और आनंद ले रहे हैं तो बिजनेस जरूर कामयाब होगा।

BharatPe Founder Ashneer Grover : बिजनेस करना है तो अनुभव लेना चाहिए

अशनीर ग्रोवर ने कहा कि उन्होंने नौ साल जॉब की। इसके बाद दोस्त की कंपनी में काम किया। बिजनेस करना है तो अनुभव लेना चाहिए। क्योंकि तब आपको समझ में आता है कि क्या करना है क्या नहीं। कैसे किया जाना चाहिए। अगर आपका फैमिली बिजनेस है तो उसे आगे बढ़ाने के बारे में सोचना चाहिए। सफल किसे मानते हैं आपजिसके पास पैसा है, उसी को सफल माना जाता है। इसलिए खूब मेहनत करें। आपके अकाउंट में पैसा होगा तो आपका सम्मान होगा। उन्होंने कहा कि जब आपका बिजनेस बड़ा हो जाए, तब बात करनी चाहिए। तब तक आगे बढ़ते जाओ।

नींव मजबूत करनी होगी

पाइट के वाइस चेयरमैन राकेश तायल ने कहा कि हमें बच्चों की नींव मजबूत करनी चाहिए। स्‍टार्टअप के लिए बच्‍चों को सही राह दिखानी होगी, ताकि उन्हें पता चल सके कि फंडिंग कहां से मिलेगी। कहां से पेटेंट करा सकेंगे। पाइट में स्टार्ट सेल के माध्‍यम से छात्र-छात्राओं को कंपनी शुरू करने के बारे में सिखाया जाता है। यहां पर बीबीए और एमबीए के छात्र बिजनेस लैब में काम करते हैं। वर्चुअल कंपनी बनाते हैं।

इस अवसर पर चेयरमैन हरिओम तायल, सचिव सुरेश तायल, बोर्ड सदस्य शुभम तायल, निदेशक डॉ.जेएस सैनी मौजूद रहे। भारत के प्रसिद्ध क्विज मास्टर एवं करियर काउंसलर, प्रेरक वक्ता अरिंदम भट्टाचार्य ने मॉडरेटर की भूमिका निभाई। स्टार्टअप सेल इनक्यूबेशन सेंटर एवं साइबर सिक्‍योरिटी विभाग की अध्यक्ष डॉ.शक्ति अरोड़ा कन्वीनर रहीं। आइडिया लैब से डॉ.अंजू गांधी ने लैब के बारे में बताया और लैब में बनाए मॉमेंटो दिए।

यह भी पढ़ें : Amarnath Yatra 2024 : अमरनाथ यात्रा में शामिल होने के लिए 4,800 से अधिक तीर्थयात्री रवाना हुए

यह भी पढ़ें : NEET UG Paper Leak : सुप्रीम कोर्ट में नीट पेपर लीक पर सुनवाई टली, अब 18 जुलाई का करें इंतजार

Anurekha Lambra

Share
Published by
Anurekha Lambra

Recent Posts

BJP Manifesto 2024 : भाजपा ने संकल्प पत्र के जरिए मास्टर स्ट्रोक लगाया, नॉन स्टॉप 20 बड़े वादे

भाजपा के संकल्प पत्र ने बढ़ाई कांग्रेस की मुश्किलेंं संकल्प पत्र के सामने कांग्रेस की…

1 hour ago

Weather And Agriculture : बारिश ने अगेती धान उत्पादक किसानों की बढ़ाई मुश्किलें

आगामी दो दिन तक मौसम रहेगा परिवर्तनशील : डा. राजेश India News Haryana (इंडिया न्यूज),…

1 hour ago

JP Nadda : 10 साल पहले हरियाणा में जाति को जाति से लड़ाना, भाई भतीजावाद की राजनीति चलती थी : जेपी नड्डा

कांग्रेस के समय खास वर्ग की सरकार होती थी और खास लोगों को नौकरियां मिलती…

2 hours ago