होम / Bhiwani became the overall champion : कानूनी साक्षरता प्रतियोगिता में 4 जिलों को पछाडकर भिवानी रहा ओवरऑल चैंपियन

Bhiwani became the overall champion : कानूनी साक्षरता प्रतियोगिता में 4 जिलों को पछाडकर भिवानी रहा ओवरऑल चैंपियन

• LAST UPDATED : December 17, 2022
  •  अब 27 व 28 दिसंबर को प्रदेश स्तरीय प्रतियोगिता में भाग लेगी विजेता टीम

इंडिया न्यूज, Haryana (Bhiwani became the overall champion) भिवानी। हरियाणा स्कूल शिक्षा विभाग एवं राज्य विधिक सेवा प्राधिकरण के संयुक्त तत्वावधान में रोहतक के पठानिया वर्ल्ड कैंपस सैक्टर-34 में आयोजित मंडल स्तरीय कानूनी साक्षरता प्रतियोगिता का आयोजन किया गया।

प्रतियोगिता में रोहतक, भिवानी, झज्जर, चरखी दादरी, सोनीपत जिलों के जिला स्तर पर प्रथम, द्वितीय, व तृतीय स्थान प्राप्त करने वाले विद्यार्थियो ने भाग लिया। जिसमें भिवानी जिला ओवरआॅल चैंपियन रहा। जिला शिक्षा अधिकारी रामअवतार शर्मा ने कहा कि छात्रों को मानवाधिकार मौलिक कर्तव्य जैसे विषयों पर जागरूक करने के लिए छात्र कानूनी साक्षरता मिशन अभियान चलाया गया है।

छात्र कानूनी साक्षरता मिशन का उद्देश्य छात्रों के साथ-साथ जनता को कानून के नियमों और अधिकारों के बारे में जागरूक करना है, ताकि समाज में उनके व्यवहार को एक आधिकारिक तरीके से नियंत्रित किया जा सके। कार्यक्रम के तहत पहले स्कूल, खंड जिला व मंडल स्तर पर प्रतियोगिता की गई है। अब यह प्रतियोगिता प्रदेश स्तर पर 27-28 दिसंबर को करनाल में होगी। राज्य स्तरीय प्रतियोगिता में प्रथम, द्वितीय व तृतीय स्थान प्राप्त करने वाले छात्र-छात्राएं भाग लेंगे।

जिला कॉर्डिनेटर लीगल लिटरेसी मनु कादयान ने बताया कि भिवानी ने निबंध व स्किट में प्रथम स्थान, भाषण, प्रश्नोत्तरी, वाद-विवाद, पीपीटी में द्वितीय स्थान एवं पीपीटी, कविता पाठ व ऑन द स्पॉट पेंटिंग में तृतीय स्थान प्राप्त किया। स्किट में भिवानी जिले से 2 टीमें गई थी। दोनों टीमों में से एक टीम ने प्रथम पुरस्कार व दुसरी टीम ने द्वितीय पुरस्कार जीता। वहीं पीपीटी की तीन टीम में से दो टीमों ने द्वितीय व तृतीय पुरस्कार प्राप्त किया। उन्होंने बताया कि मंडल स्तर पर प्रथम स्थान प्राप्त करने वाले को 5100 रुपए, द्वितीय स्थान प्राप्त करने वाले को 3100 रुपए, तृतीय स्थान प्राप्त करने वाले को 2100 रुपए बैंक अकाउंट में ट्रांसफर किए जाएंगे। सभी प्रतिभागियों को रोहतक जिला उपायुक्त यशपाल द्वारा सर्टिफिकेट देकर सम्मानित किया गया।

यह भी पढ़ें: Badesara murder case : बडेसरा हत्याकांड में बाप का बदला लेने वाला शूटर साथियों सहित गिरफ्तार

यह भी पढ़ें: Pandit Neki Ram : पं. नेकीराम की प्रतिमा के पास लगे पिल्लर व लाइटों के डैमेज करने वालों के खिलाफ कार्यवाही की मांग

यह भी पढ़ें: Agriculture Minister JP Dalal : कृषि मंत्री जेपी दलाल ने शनिवार को अपने निवास पर लगाया जनता दरबार

यह भी पढ़ें: Make crunchy chocolate on Christmas: क्रिसमस पर बनाने के लिए क्रंची चॉकलेट की रेसिपी

Connect With Us : Twitter, Facebook

Tags:

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
ADVERTISEMENT
ADVERTISEMENT
mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox