होम / Bhiwani: पेट्रोल की कीमतों ने लगाया शतक…

Bhiwani: पेट्रोल की कीमतों ने लगाया शतक…

• LAST UPDATED : July 3, 2021

भिवानी

भिवानी देश और प्रदेश के अन्य जिलों की तरह भिवानी में भी पेट्रोल की कीमतों ने शतक लगा दिया है. भिवानी भी उन जिलों में शामिल हो गया जहां पर पेट्रोल की कीमत ₹100 प्रति लीटर के पार हो गई है. आज भिवानी जिले में प्रीमियम पेट्रोल की कीमतें ₹101. 52 पैसे पर पहुंच गई है. वही नॉर्मल पेट्रोल शतक से मात्र ₹3 की दूरी पर आ गया है.

करोना संक्रमण को हराने वाले तथा उससे बचने वालों को हर रोज महंगाई की डोज सरकार दे  रही है. लोगों का कहना है कि गैस सिलेंडर पेट्रोल डीजल सरसों का तेल आसमान छूती सब्जियों के रेट करोना को हराने वालों को तथा बचने वालों को आए दिन तिल तिल कर मार रहे हैं. सरकार के कानों तक गरीब और मध्यम वर्गीय लोगों की आवाज़ पहुंचाने के बाद भी अनसुनी कर दी जाती है.सरकार ने 2 दिन पहले ही गैस सिलेंडर के दामों में लगभग ₹26 की बढ़ोतरी की थी. इसके बाद भिवानी में पेट्रोल की कीमतों में भी बढ़ोतरी आई है.

नॉर्मल पेट्रोल शतक से ₹3 दूरी पर है. इसके साथ-साथ डीजल मात्र ₹9 की दूरी पर आ पहुंचा है.जल्द ही आम परिवारों के लोगो का जीवन यापन करना बहुत मुश्किल हो गया है.इस बारे में आम जनता का कहना है कि उनके पास पकाने के लिए सब्जी और दाल नहीं होती और सब्जी दाल का प्रबंध हो जाए तो तड़का लगाने के लिए सरसों के तेल की कीमत आसमान छू रही है. घरों का हाल आमदनी अठन्नी खर्चा रुपया जैसा हो गया है.

पेट्रोल के साथ जिस तेजी से डीजल की कीमत बढ़ रही है. उसे ट्रांसपोर्टेशन खर्च भी बढ़ने लगा है. महंगाई का आलम है कि बीते साल में करीब ₹25 की बढ़ोतरी प्रति लीटर पेट्रोल में डीजल के दामों में हो गई है. शहर में पेट्रोल और डीजल शतक के करीब बिकने लगा है. ट्रांसपोर्टिंग वाहनों में सर्वाधिक खपत डीजल की होती है. ऐसे में पेट्रोल की कीमतों के बराबर डीजल के दाम पहुंचने से हर किसी के घर का बजट बिगड़ने लगा है। इसको लेकर हर वर्ग की चिंता लगातार बढ़ती जा रही है. गैस के दाम बढ़ाने से रसोई का बजट भी बिगड़ गया है. अब उपभोक्ताओं को करीब ₹837 गैस सिलेंडर की कीमत हो गई है. महिलाओं ने कहा कि पहले सरकार ने   धूए से निजात दिलाने के लिए सिलेंडर और चूल्हे के रेट कम किए अब इसके दाम बढ़ाकर सरकार ने उन पर दोहरी मार की है.

 

 

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox