होम / Bhiwani: महामारी के बीच स्कूलों में लौटी रोनक…

Bhiwani: महामारी के बीच स्कूलों में लौटी रोनक…

• LAST UPDATED : July 23, 2021

भिवानी

भिवानी में 6ठी से 8वीं कक्षा के बच्चों के स्कूल खुल गए। कोरोना महामारी कम होने के साथ हरियाणा के स्कूलों में रौनक़ लौटने लगी है। स्कूल आने वाले बच्चों को कोविड नियमों के अनुसार प्रवेश दिया गया। इस दौरान बच्चों और अध्यापकों के चेहरों पर अलग ही खुशी देखने को मिली।

कोरोना महामारी ने पूरी दुनिया को हिला कर रख दिया। दूसरी लहर हमारे देश में जानलेवा साबित हुई। स्कूलों व शिक्षा पर महामारी का सबसे ज़्यादा असर पड़ा। पर समय के साथ लोगों की जागरूकता, सरकार की सख्ती, सिस्टम में सुधार होने व वैक्सीन आने पर महामारी कम होने लगी तो सरकार ने लॉकडाउन में धीरे धीरे ढिल देते हुये 16 जुलाई से 9वीं कक्षा से 12वीं और आज 6ठी से 8वीं कक्षा के स्कूल खोले हैं। तीन माह बाद आज स्कूल खुलने पर बच्चों में बहुत खुशी देखने को मिली। बच्चे कोविड नियमों की पालना करते हुये स्कूल पहुँचे। हालाँकि पहले दिन संख्या कुछ कम रही पर जो बच्चों स्कूल आए उनके चेहरों पर अलग ही खुशी थी। बच्चों ने बताया कि घर रहकर ऑनलाइन माध्यम से वो पढ़ाई नहीं हो पाती जो स्कूल में होती है। बच्चों ने कहा कि स्कूल खुलने की बहुत खुशी है।

हरियाणा विद्यालय शिक्षा बोर्ड के अधीन आने वाले प्रदेश के एकमात्र एस.आर.एस लैब स्कूल की प्रिंसिपल मीनाक्षी ने बताया कि स्कूल में तीन महिने बाद रौनक़ लौटी है। बच्चों के साथ अध्यापकों भी ख़ुश हैं। उन्होने बताया कि बच्चों को मास्क, सेनिटाइजर व अभिभावकों का अनुमति पत्र लेकर थर्मल स्क्रीनिंग करके प्रवेश करवाया जा रहा है। सभी बच्चों पानी की बोतल साथ लेकर आएँ हैं और कोई बच्चा स्टेशनरी शेयर नहीं करेगा। उन्होने उम्मीद जताई की जल्द छोटे बच्चों के भी स्कूल खुलेंगे और सब पहले किस तरह सामान्य और अच्छा होगा। महामारी के कोहराम को कोई भूल नहीं सकता। अब महामारी कम होने पर जीवन की गाड़ी धीरे धीरे पटरी पर आ रही है। ये गाड़ी पहले की तरह दौड़े और स्कूलों में ये रौनक़ व चहल पहल बनी रही, इसके लिए जरूरी है कि हम सब नियमों की पालना करते रहें।

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox