प्रदेश की बड़ी खबरें

Haryana Election 2024: भूपेंद्र हुड्डा या शैलजा कुमारी, कौन है CM पद के लिए काबिल, आपसी कलेश बन ना जाए कांग्रेस के लिए खाई

India News Haryana (इंडिया न्यूज), Haryana Election 2024: हरियाणा में विधानसभा चुनाव को लेकर घमासान अब भी जारी है । कहीं उम्मीदवारों को लेकर टेंशन है तो कहीं कांग्रेस सीएम के चेहरे को लेकर परेशान है।वहीं लगभग सभी उम्मीदवारों के नामों का ऐलान हो चुका है । नामांकन का सिलसिला बस कुछ ही देर में थमने वाला है। वहीं कई सीटों पर मुकाबला बेहद दिलचस्प होने वाला है । लेकिन इन सबके बीच कई राजनीतिक दलों को अंदरूनी कलेश भी झेलने पड़ रहे हैं । जहाँ एक तरफ बीजेपी में टिकट बंटवारे से नाराज कई नेताओं ने पाला बदला तो बीजेपी उन्हें मनाने में लगी हुई है । वहीं दूसरी तरफ कांग्रेस पार्टी के अंदर एक अलग जंग का सामना कर रही है ।कांग्रेस म सबसे बड़ा कलेश भूपेंद्र हुड्डा और शैलजा कुमारी के बीच है ।

  • CM पद के लिए हो रहा कलह
  • शैलजा की भी अच्छी खासी राजनितिक पकड़ है

PM Modi Ganesh Puja : PM मोदी CJI के घर गणेश पूजा में हुए शामिल, मराठी धोती-कुर्ता और टोपी पहन किया गणपति का पूजन

CM पद के लिए हो रहा कलह

दरअसल, कांग्रेस पार्टी की वरिष्ठ नेता और मौजूदा लोकसभा सांसद शैलजा कुमारी पहले ही हरियाणा के मुख्यमंत्री पद के लिए उम्मीदवारी की मांग कर चुकी हैं । वहीं दूसरी तरफ भूपेंद्र हुड्डा भी ी सीट के लिए काबिल माने जा रहे हैं । शैलजा भले ही अपनी राजनीतिक ताकत दिखाने की कोशिश रही हैं । लेकिन कहीं न कहीं पार्टी का झुकाव भूपेंद्र सिंह हुड्डा की तरफ है । भूपेंद्र हुड्डा का वर्चस्व कांग्रेस दुआरा जारी की गई उम्मीदवारों की लिस्ट में भी दिखा । यही वजह है कि शैलजा कुमारी को विधानसभा चुनाव का टिकट नहीं मिला है । आपकी जानकारी के लिए बता दें हुड्डा के चलते ही कांग्रेस पार्टी ने हरियाणा में आम आदमी पार्टी के साथ गठबंधन नहीं किया है । अब इस बात से अंदाजा लगाया जा सकता है कि भूपेंद्र हुड्डा का पलड़ा कहीं न कहीं कुमारिशेलजा से भारी है।

Haryana Assembly Elections: “पैसे का हुआ है बड़ा खेल”, पूर्व विधायक ललित नागर का रो-रो कर बुरा हाल, टिकट कटने के बाद छलका दर्द

शैलजा की भी अच्छी खासी राजनितिक पकड़ है

जहाँ एक तरफ भूपेंद्र हुड्डा का पार्टी में डंका बजता हुआ दिखाई दे रहा है । वहीं दूसरी तरफ शैलजा कुमारी की गिनती तेज-तर्रार नेताओं में होती है ।उनका राजनीतिक सफर काफी सीधा और साफ़ रहा है और उन्हें राजनीतिक तौर पर बेदाग भी माना जाता है । आपको बता दें,शैलजा कुमारी अब तक 5 बार लोकसभा का चुनाव जीत चुकी हैं । 1996 में जब कांग्रेस के खिलाफ देशभर में लहर थी तब भी शैलजा ने सिरसा लोकसभा सीट पर जीत हासिल की थीं ।शैलजा पहली बार सांसद 1991 में बनीं । उसके बाद 1996, 2004, 2009 और 2024 में लोकसभा चुनाव में जीत हासिल की । इसीलिए शैलजा राजनीतिक तौर पर ज्यादा मजबूत मानी जाती हैं ।अब देखना यह है कि इस बार कांग्रेस की तरफ से किसको CM पद की उम्मीदवारी मिलती है शैलजा या हुड्डा, या फिर को तीसरा ?

Haryana Crime: दर्दनाक मंजर! दोनों हाथ पांव बंधे…, नहर में तैरता मिला बुजुर्ग का शव

Heena Khan

Share
Published by
Heena Khan

Recent Posts

BJP Manifesto 2024 : भाजपा ने संकल्प पत्र के जरिए मास्टर स्ट्रोक लगाया, नॉन स्टॉप 20 बड़े वादे

भाजपा के संकल्प पत्र ने बढ़ाई कांग्रेस की मुश्किलेंं संकल्प पत्र के सामने कांग्रेस की…

11 mins ago

Weather And Agriculture : बारिश ने अगेती धान उत्पादक किसानों की बढ़ाई मुश्किलें

आगामी दो दिन तक मौसम रहेगा परिवर्तनशील : डा. राजेश India News Haryana (इंडिया न्यूज),…

36 mins ago

JP Nadda : 10 साल पहले हरियाणा में जाति को जाति से लड़ाना, भाई भतीजावाद की राजनीति चलती थी : जेपी नड्डा

कांग्रेस के समय खास वर्ग की सरकार होती थी और खास लोगों को नौकरियां मिलती…

50 mins ago

Honey Trap मामले का सवा साल से फरार चल रहा आरोपित चढ़ा पुलिस के हत्थे

25 लाख रुपये की डिमांड करने का आरोप छह लाख रुपये लेते पकड़े गए थे…

1 hour ago

Narwana में इनेलो को लगा तगड़ा झटका, दो बार के विधायक पिरथी नंबरदार ने छोड़ी इनेलो, भाजपा में हुए शामिल

प्रदेश अध्यक्ष पंडित मोहन लाल, बड़ौली, केंद्रीय मंत्री मनोहर लाल ने पूर्व विधायक पिरथी नंबरदार…

2 hours ago