होम / Bhupinder Hooda Statement: ‘मैं 6 बार सदस्य रहा हूं, लेकिन…, प्रोटेम स्पीकर के पद को लेकर क्यों भड़के हुड्डा?

Bhupinder Hooda Statement: ‘मैं 6 बार सदस्य रहा हूं, लेकिन…, प्रोटेम स्पीकर के पद को लेकर क्यों भड़के हुड्डा?

• LAST UPDATED : October 25, 2024

India News Haryana (इंडिया न्यूज), Bhupinder Hooda Statement: हरियाणा में बीजेपी की जीत के बाद से अब तक कांग्रेस बौखलाई हुई है। जीत के बाद से ही ऐसा अक्सर होता रहता है की विपक्ष काकोई भी नेता सत्तरूण बीजेपी पर हमला बोल देता है। पार्टी की जीत से लेकर शपथ ग्रहण तक कांग्रेस लगातार बीजेपी की जीत पर हमलावर है और अपनी हार की वजह तलाशने का प्रयास कर रही है। ऐसे में जब हरियाणा में BJP की नई सरकार बनने के बाद विधानसभा का पहला सत्र शुरू हुआ वैसे ही भूपेंद्र सिंह हुड्डा का बड़ा बयान सामने आ गया है। आइए जानते हियँ उन्होंने अपने बयान में ऐसा क्या कहा जिससे हरियाणा की सियासत में दुबारा उथल-पुथल होती नजर आ रही हैहरियाणा में BJP की नई सरकार बनने के बाद विधानसभा का पहला सत्र आज है। सबसे राष्ट्रगान द्वारा शपथ की शुरुआत हुई।

  • हुड्डा ने बीजेपी पर साधा निशाना
  • हरियाणा विधानसभा का सत्र हुआ शुरू

Vinesh Phogat: ‘खिलाड़ी हूं और रहना चाहती हूं’, पहली बार विधानसभा पहुंची विनेश फोगाट ने भरी हुंकार

हुड्डा ने बीजेपी पर साधा निशाना

आपकी जानकारी के लिए बता दें, हरियाणा विधानसभा में कार्यवाहक अध्यक्ष के पद पर कांग्रेस विधायक भूपेंद्र सिंह हुड्डा ने आपत्ति जताई है। सत्तारूढ़ बीजेपी पर निशाना साधते हुए भूपेंद्र हुड्डा ने कहा कि कार्यवाहक अध्यक्ष के बारे में पहली बार सुन रहा हूं। हमेशा प्रोटेम स्पीकर होता है। यह स्पीकर की कुर्सी का अपमान है। इसे बदला जाना चाहिए। वहीं, सीएम नायब सिंह सैनी ने कांग्रेस सरकार के कार्यकाल में 2005 और 2009 में कार्यवाहक अध्यक्ष के पद के दो उदाहरण दिए। भूपेंद्र सिंह हुड्डा ने यह भी कहा कि विपक्ष को उस समय इस पर आपत्ति जतानी चाहिए थी।

Haryana Crime News: सलीम ने गर्लफ्रेंड को दी दर्दनाक मौत, दिल्ली से किडनैप कर हिन्दू लड़की को रोहतक में किया दफन

हरियाणा विधानसभा का सत्र हुआ शुरू

हरियाणा विधानसभा में बीजेपी ने तीसरी बार जीत दर्ज कर विपक्षी पार्टियों को करारी मात दी है। हरियाणा में BJP की नई सरकार बनने के बाद विधानसभा का पहला सत्र आज है। सबसे पहले राष्ट्रगान द्वारा शपथ की शुरुआत हुई। इसके बाद राज्यपाल बंडारू दत्तात्रेय ने सबसे सीनियर विधायक रघुवीर कादियान को प्रोटेम स्पीकर की शपथ दिलाई। अब कादियान विधायकों को शपथ दिला रहे हैं। साथ ही सबसे पहले CM नायब सैनी ने विधायक पद की शपथ ली। इसके बाद पुरे मंत्रिमंडल ने शपथ ली। साथ ही आरती राव से लेकर मनिहार लाल खट्टर तक ने शपथ।

 

Haryana Goverment: CM सैनी की मौजूदगी में हरियाणा के नवनिर्वाचित विधायक आज लेने वाले हैं शपथ