Bhupinder Hooda met farmers : विधानसभा में उठाएंगे किसानों के मुद्दे : हुड्डा 

इंडिया न्यूज़, चंडीगढ़ (Bhupinder Hooda met farmers):  पूर्व मुख्यमंत्री और नेता प्रतिपक्ष भूपेंद्र सिंह हुड्डा ने पीपली अनाज मंडी का दौरा कर किसान, मजदूरों और आढ़तियों से मुलाकात की। हुड्डा ने उनकी समस्याएं सुनी और उनके मुद्दों को विधानसभा में प्रमुखता से उठाने का आश्वासन दिया। उन्होंने कहा कि आज किसानों का आलू 50 पैसे से लेकर सवा रुपए प्रति किलो रेट पर पिट रहा है। जबकि उसे उगाने की लागत 7 से 8 रुपये है। इसकी वजह से किसानों को भारी नुकसान झेलना पड़ रहा है।
उन्होंने बीजेपी-जेजेपी सरकार को याद दिलाया कि कांग्रेस कार्यकाल के दौरान भी एक बार आलू की कीमत नीचे चली गई थी। ऐसे में किसानों को उचित मूल्य दिलवाने के लिए उस वक्त सरकार ने आलू का निर्यात शुरू किया था। इसी तरह कांग्रेस कार्यकाल के दौरान जब धान के भाव गिरने लगे तो उसका निर्यात शुरू किया गया, जिसकी वजह से उस वक्त किसानों को धान का रिकॉर्ड उच्चतम रेट मिला।
भूपेंद्र सिंह हुड्डा इससे पहले जयराम आश्रम द्वारा स्थापित किए जा रहे स्कूल के भूमि पूजन समारोह में बतौर मुख्यअतिथि शिरकत करने पहुंचे थे। इस मौके पर उन्होंने बड़ी जनसभा को भी संबोधित किया। साथ ही उन्होंने संस्था और विद्यार्थियों को शुभकामनाएं दीं। इसके बाद अनाज मंडी पहुंचे हुड्डा ने कहा कि किसानों को उनकी फसलों का उचित रेट देने की बजाए गठबंधन सरकार भावांतर भरपाई योजना झुनझुना बजा रही है। इस योजना के जरिए एक औसत निकाल कर कभी कभार चंद किसानों के नुकसान की थोड़ी बहुत भरपाई की जाती है। लेकिन ज्यादातर किसान सरकार का मुंह ताकते रह जाते हैं। सरकार को चाहिए कि वह किसान को हुए कुल नुकसान की भरपाई करे, ना कि उसे औसत के जंजाल में फंसाकर अपने हाल पर छोड़ दे।
Harpreet Singh

Share
Published by
Harpreet Singh

Recent Posts

Accident in Panipat : ऐसे हुआ हादसा…, नाना की हो गई मौत, दोहती गंभीर

India News Haryana (इंडिया न्यूज), Accident in Panipat : प्रदेश के जिला पानीपत में हुए…

1 min ago

Ratan Tata Death News: आखिर कौन हैं शांतनु, जिन्हे पल-पल याद करते थे रतन टाटा? बुढ़ापे में बने सहारा

भारत की जानी-मानी हस्ती और टाटा ग्रुप के मानद चेयरमैन रतन टाटा का 86 साल…

22 mins ago

Dussehra 2024 : इस बार पंचकूला में जलेगा इतने फीट ऊंचा रावण…., लाखों रुपए किए गए खर्च

India News Haryana (इंडिया न्यूज), Dussehra 2024 : पंचकूला के सेक्टर-5 स्थित शालीमार ग्राउंड में…

37 mins ago

Haryana Crime News: हरियाणा में बदमाशों का कहर, महिला पर हुआ ऐसा हमला जिसे जानकर कांप जाएगी आपकी रूह, पति पर लगाया आरोप

हरियाणा से दिल दहला देने वाली घटना सामने आ रही है। लगातार हरियाणा में अपराध…

1 hour ago