प्रदेश की बड़ी खबरें

Bibi Parminder Kaur हरियाणा सिख गुरुद्वारा प्रबंधक कमेटी की सदस्य मनोनित

  • बच्चों को धार्मिक शिक्षा से जोड़ना, गुशिक्षा का बखान करना ही एकमात्र उद्देश्य : परमिंद्र कौर

India News Haryana (इंडिया न्यूज), Bibi Parminder Kaur :  जींद निवासी परमिंद्र कौर को एक बार फिर से हरियाणा सिख गुरुद्वारा प्रबंधक कमेटी में अहम जगह मिली है। बीबी परमिंद्र कौर को हरियाणा सिख गुरुद्वारा प्रबंधक कार्यकारिणी कमेटी का सदस्य मनोनित किया गया है।

पिछले दिनों हरियाणा सरकार ने हरियाणा सिख गुरुद्वारा प्रबंधक कमेटी के सदस्यों की घोषणा की थी। उन सभी सदस्यों की कुरुक्षेत्र में छठी पातशाही गुरुद्वारा साहिब में बैठक हुई, जिसमें भूपेंद्र सिंह असंध को दोबारा से गुरुद्वारा प्रबंधक कमेटी हरियाणा का प्रधान चुना गया। इसके साथ ही बैठक में राज्य कार्यकारिणी का भी गठन हुआ, जिसमें प्रबंधक कमेटी की पहले से रही सदस्य बीबी परमिंद्र कौर को हरियाणा सिख गुरुद्वारा प्रबंधक कार्यकारिणी कमेटी का सदस्य चुना गया।

Bibi Parminder Kaur को कमेटी का सदस्य मनोनित किए जाने से शहर के लोगों में खुशी है। क्योंकि बीबी परमिंद्र कौर जींद जिला के सभी ऐतिहासिक गुरुद्वाराें के प्रबंध एवं कायाकल्प करते हुए जैसे बच्चों को धार्मिक शिक्षा से जोड़ना, धार्मिक कार्यक्रमों का आयोजन करना, गुरु शिक्षा का प्रचार करना, बच्चों को नैतिक शिक्षा, गुरुबाणी, गुरुघर सेवा जैसे कार्यों को बखूबी करती आ रही हैं।

गुरुघर की सेवा सुधार में अपना कार्य पूरी ईमानदारी से करेंगी

उनकी इसी मेहनत को देखते हुए हरियाणा सिख गुरुद्वारा प्रबंधक कमेटी ने उन्हें सदस्य मनोनित किया है। कार्यकारिणी का सदस्य चुने जाने पर बीबी परमिंद्र कौर ने प्रधान भूपेंद्र सिंह असंध का धन्यवाद करते हुए कहा कि पहले की तरह ही वह गुरुघर की सेवा सुधार में अपना कार्य पूरी ईमानदारी से करेंगी। जत्थेदार गुरजिंद्र ने कहा कि बीबी परमिंद्र कौर के सदस्य मनोनित किए जाने से गुरुद्वारा प्रबंधन के कार्य पहले की तरह ही सुचारू होंगे और सेवाभाव की भावना भी बढ़ेगी।

HSGPC : हरियाणा सिख गुरुद्वारा प्रबंधन कमेटी की कार्यकारिणी गठित, भूपिंदर सिंह असंध प्रधान बने

Amit Sood

Share
Published by
Amit Sood

Recent Posts

BJP Manifesto 2024 : भाजपा ने संकल्प पत्र के जरिए मास्टर स्ट्रोक लगाया, नॉन स्टॉप 20 बड़े वादे

भाजपा के संकल्प पत्र ने बढ़ाई कांग्रेस की मुश्किलेंं संकल्प पत्र के सामने कांग्रेस की…

6 hours ago

Weather And Agriculture : बारिश ने अगेती धान उत्पादक किसानों की बढ़ाई मुश्किलें

आगामी दो दिन तक मौसम रहेगा परिवर्तनशील : डा. राजेश India News Haryana (इंडिया न्यूज),…

6 hours ago

JP Nadda : 10 साल पहले हरियाणा में जाति को जाति से लड़ाना, भाई भतीजावाद की राजनीति चलती थी : जेपी नड्डा

कांग्रेस के समय खास वर्ग की सरकार होती थी और खास लोगों को नौकरियां मिलती…

6 hours ago