होम / Haryana Election 2024: ‘BJP टिकट नहीं देगी तो कांग्रेस से लड़ूंगा चुनाव’, मोदी सरकार से बगावत पर उतरा ये बड़ा नेता

Haryana Election 2024: ‘BJP टिकट नहीं देगी तो कांग्रेस से लड़ूंगा चुनाव’, मोदी सरकार से बगावत पर उतरा ये बड़ा नेता

• LAST UPDATED : September 2, 2024

India News Haryana (इंडिया न्यूज), Haryana Election 2024: हरियाणा विधानसभा चुनाव को लेकर बीजेपी लगातार उम्मीदवारों के नाम पर मंथन कर रही है। जहाँ एक तरफ बीजेपी की उम्मीदवारी की लिए हजारों आवेदन आए हैं वहीं दूसरी तरफ कई नेता ऐसे हैं जो बीजेपी से बगावत पर उतर आए हैं । दरअसल, हरियाणा में पूर्व मुख्यमंत्री मनोहर लाल के बेहद करीबी राव नरबीर सिंह इस समय बीजेपी से बगावत का मूड बनाए बैठे हैं । बीजेपी की पहली सूची जारी होने से पहले राव नरबीर सिंह ने साफ के दिया है कि वो निर्दलीय चुनाव नहीं लड़ेंगे। बादशाहपुर से 2014 में जीतकर राज्य के लोक निर्माण मंत्री बने राव नरबीर ने ऐलान किया है कि अगर बीजेपी ने टिकट नहीं दिया तो वो कांग्रेस का दामन थाम लेंगे। लेकिन निर्दलीय नहीं लड़ेंगे।

  • नरबीर सिंह ने बीजेपी को दिया अल्टीमेटम
  • कांग्रेस नेता से है खास रिश्ता

Haryana Mob Lynching: मॉब लिंचिंग के मामले में पुलिस का एक्शन जारी, एक और आरोपी गिरफ्तार

नरबीर सिंह ने बीजेपी को दिया अल्टीमेटम

राव नरबीर सिंह लगातार चुनाव प्रचार में जुटे हुए हैं । ऐसे में जब उन्हें इस बात की खबर मिली की बीजेपी इस चुनाव में कई बड़े नेताओं का टिकट काट सकती है तो इस दौरान नरबीर सिंह ने रविवार को एक कार्यक्रम में लोगों के सामने हाथ जोड़ते हुए कहा कि, आप बताओ मुझे चुनाव लड़ना चाहिए या फिर नहीं। राव नरबीर ने कहा कि वो चुनाव लड़ने वाले नेता हैं। नरबीर ने आगे कहा कि बीजेपी के कुछ लोग उनके साथ हैं तो कुछ उनके खिलाफ भी हैं।

कार्यक्रम के अदिकतर लोगों ने राव नरबीर सिंह को यह सलाह दी की वो चुनाव जरूर लड़ें। इस बात को सुनते ही पूर्व मंत्री ने बगावती तेवर दिखाते हुए कहा कि अगर बीजेपी ने टिकट नहीं दिया तो फिर मैं हरियाणा की दूसरी सबसे बड़ी पार्टी यानी कांग्रेस से चुनाव लडूंगा। राव नरबीर सिंह की इस बात से सियासत में भोखाल मच गया।

Haryana Weather Update: हरियाणा में फिर एक्टिव हुआ मानसून,बाहर निकलने से पहले एक बार पढ़ लीजिए मौसम का नया अपडेट

कांग्रेस नेता से है खास रिश्ता

आपको बता दें राव नरबीर सिंह ने ये बात आसानी से इसिलए कह दी क्यूंकि नरबीर सिंह कांग्रेस के सीनियर नेता राव दान सिंह के समधी हैं।दरअसल, नरबीर की बेटी का विवाह राव दान सिंह के बेटे से हुआ है। बताया जाता है कि केंद्रीय मंत्री राव इंद्रजीत के कहने पर नरबीर सिंह का टिकट 2019 के विधानसभा चुनाव में काटा गया था। इसके बाद से ही नरबीर सिंह के दिल में इसे लेकर टीस थी। इस बार यही टीस सामने आ रही है।अब देखना यह है कि क्या नरबीर सिंह कांग्रेस का हाथ थामेंगे या फिर बीजेपी से ही टिकट लेकर चुनाव जीतने की कशिश करेंगे?

Panipat Gramin Vidhan Sabha : भाजपा सरकार ने जनता की जरूरतों को समझा और उनकी हर परेशानी का हल किया : ढांडा

 

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox