Property ID And Family ID Ban Be Offline : पीडब्ल्यूडी मंत्री डॉ. बनवारी लाल का बड़ा बयान : प्रॉपर्टी आईडी और फैमिली आईडी हो सकती हैं ऑफलाइन

137
Property ID And Family ID Ban Be Offline
Big Statement Of PWD Minister Dr. Banwari Lal : Property ID And Family ID Ban Be Offline

India News Haryana (इंडिया न्यूज), Property ID And Family ID Ban Be Offline : हरियाणा के पीडब्ल्यूडी मंत्री डॉ. बनवारी लाल ने आज बड़ा बयान देते हुए कहा कि सरकार प्रॉपर्टी आईडी और फैमिली आईडी को ऑफलाइन करने पर विचार कर सकती है। उन्होंने कहा कि पोर्टल पर इन सेवाओं के ठीक से काम न करने के कारण जनता को भारी परेशानी हो रही है।

100 गज के बीपीएल प्लॉट की योजना

सरकार ने सोमवार से जरूरतमंदों को 100-100 गज के बीपीएल प्लॉट देने की योजना की घोषणा की है। इस जनकल्याणकारी योजना पर सरकार का पूरा फोकस है, जिससे गरीब और जरूरतमंद परिवारों को लाभ मिल सके।

मुख्यमंत्री की बैठक

चंडीगढ़ में मुख्यमंत्री ने सभी विधायकों की एक महत्वपूर्ण बैठक बुलाई थी। बैठक में भाजपा के प्रदेश में गिरते ग्राफ के कारणों की समीक्षा की गई। जिन मुद्दों के कारण ग्राफ गिरा, उनकी पहचान कर समाधान निकालने का निर्णय लिया गया।

लोक निर्माण विभाग की समीक्षा

डॉ. बनवारी लाल ने लोक निर्माण विभाग से जुड़े अधिकारियों की भी बैठक ली। उन्होंने अधिकारियों को तेजी से कार्य करने के निर्देश दिए और कहा कि लापरवाही बरतने वाले अधिकारियों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी। मानसून से पहले सभी कार्यों को समाप्त करने के निर्देश भी दिए गए हैं। इसके लिए टेंडर और वर्कलोड जारी किए जा चुके हैं।

Property ID And Family ID Ban Be Offline : समय से पहले चुनाव पर बयान

समय से पहले विधानसभा चुनाव होने के सवाल पर मंत्री ने कहा कि सरकार को किसी प्रकार की कोई दिक्कत नहीं है। सरकार के पास पूरा बहुमत है और समय से पहले चुनाव नहीं होंगे। उल्लेखनीय है कि राव इंद्रजीत सिंह ने समय से पहले चुनाव होने का बयान दिया था, जिसके जवाब में डॉ. बनवारी लाल ने यह स्पष्ट किया।

कांग्रेस पर टिप्पणी

डॉ. बनवारी लाल ने कांग्रेस द्वारा दिए गए 70 पार के नारे पर कहा कि यह नारा कार्यकर्ताओं का उत्साह बढ़ाने के लिए ठीक है। लेकिन उन्होंने यह भी कहा कि कांग्रेस का हर नेता एक दूसरे की खिलाफत करता है। लोकसभा की 5 सीट जीतने के बाद कांग्रेस को ज्यादा उत्साह नहीं दिखाना चाहिए। उन्होंने कहा कि कांग्रेस कई वर्षों के बावजूद भी संगठन नहीं बना पाई है।