होम / Bihar Cm Comment On Curfew बिहार में अभी नाइट कर्फ्यू की जरूरत नहीं : नीतीश कुमार

Bihar Cm Comment On Curfew बिहार में अभी नाइट कर्फ्यू की जरूरत नहीं : नीतीश कुमार

• LAST UPDATED : December 25, 2021

इंडिया न्यूज, पटना।
Bihar Cm Comment On Curfew देश के कई राज्यों में कोरोना के नए वेरिएंट ने सभी की धड़कनें तेज की हुई हैं, वहीं बढ़ते खतरे को देखते हुए केंद्र ने भी सभी राज्यों को अलर्ट किया हुआ है। बढ़ते केसों को देखते हुए ही मध्य प्रदेश, गुजरात, हरियाणा, महाराष्टÑ और यूपी ने नाइट कर्फ्यू की घोषणा की है। वहीं, बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने नाइट कर्फ्यू की संभावनाओं पर विराम लगाया और साफ कहा कि बिहार में फिलहाल नाइट कर्फ्यू की कोई जरूरत नहीं है। राज्य के हालात को देखकर मुख्यमंत्री नीतिश ने कहा कि यहां बिहार की स्थिति अन्य सभी राज्यों से काफी सही है। फिलहाल अभी यहां नाइट कर्फ्यू लगाने की कोई जरूरत नहीं है।

नए वेरिएंट से देशभर में मचा हुआ हड़कंप (Omicron Cases In india)

देशभर में बढ़ रहे कोरोना के नए वेरिएंट ने अब हड़कंप मचा दिया है जोकि अब सरकारों के लिए भी काफी चिंता का विषय बन चुका है। देश में कोरोना के नए वेरिएंट ओमिक्रॉन के तेजी से बढ़ते मामलों को देखते हुए मध्य प्रदेश, उत्तर प्रदेश और गुजरात के बाद हरियाणा ने भी नाइट कर्फ्यू लगाने का निर्णय लिया है। वहीं विशेषज्ञों ने चेतावनी भी दे डाली है। केरल कोविड विशेषज्ञ समिति के सदस्य डॉक्टर टीएस अनीश ने देश के कई राज्यों में ओमिक्रॉन के बढ़ते केसोें को देखते हुए सतर्क रहने की सलाह दी है और कहा है कि अगले दो से तीन हफ्ते में देश में नए वेरिएंट की संख्या लगभग 1000 तक पहुंच सकती है। अब तक देश में ओमिक्रॉन के केस 436 हो चुके हैं। वहीं 124 मरीज ठीक भी हो चुके हैं। डॉक्टर अनीश का कहना है कि दो माह में देश में ओमिक्रॉन के केस एक मिलियन तक पहुंच सकते हैं।

कमजोर इम्युनिटी वालों पर ज्यादा प्रभाव, भीड़ से बचें, वैक्सीन लें : Maninder  Agarwal (Omicron Cases In india)

आईआईटी कानपुर के पद्मश्री प्रोफेसर मणीन्द्र अग्रवाल ने कहा है कि ओमिक्रॉन से बचाव की तैयारी हमें खुद ही करनी होगी। उन्होंने कहा कि अब तक सामने आए डाटा के अनुसार यह कहा जा सकता है कि जिन लोगों की इम्युनिटी पावर मजबूत रही है उन पर इस वैरिएंट का असर कम देखने को मिला है। वहीं जिन लोगों की इम्युनिटी कमजोर रही है वे इसके प्रभाव में ज्यादा आए हैं। मणीन्द्र के मुताबिक बचाव का केवल यही तरीका है कि लोग भीड़ वाली जगहों पर जाने से बचें और मास्क लगा कर रखें। उन्होंने कहा, जिहोंने अब तक वैक्सीन की खुराक नहीं ली है वे जल्द वैक्सीन ले लें।

Also Read: Haryana Night Curfew आज से रात 11 से सुबह 5 बजे तक आमजन के आवागमन पर पाबंदी

Connect With Us : Twitter Facebook

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

Haryana Assembly Election: ‘अगर हमें मौका मिला तो…’,चुनावी प्रचार में विनेश फोगाट का बड़ा बयान
Haryana Election 2024: चुनाव से पहले जब्त किए गए 3 करोड़, जानिए किसके पास और कहाँ जाता है ये पैसा?
MP Naveen Jindal: ‘हिंसा निंदनीय है…’, MP नवीन जिंदल की कबड्डी प्लेयर पर हमले के मामले में बड़ी प्रतिक्रिया
Vij Taunts Kejriwal’s Haryana Rally : पहले केजरीवाल पंजाब से हरियाणा के हक का पानी दिलवाए… वे क्या देंगे हरियाणा को आकार
Haryana Election 2024: ‘आपने ऐसा नहीं किया तो’…, BJP के बागियों को पीयूष गोयल की खुली चेतावनी
Gurugram Piyush Goyal : पीयूष गोयल ने कसा तंज, बोले कांग्रेस बड़े-बड़े वादे करके लोगों को गुमराह करने में एक्सपर्ट
Haryana Election 2024: AAP प्रतियाशी प्रेम गर्ग ने पंचकूला के मतदाताओं से किया बड़ा वादा, जानिए क्या कहा?
ADVERTISEMENT
mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox