प्रदेश की बड़ी खबरें

Tosham BJP Candidate Shruti Chaudhary ने जताया भाजपा शीर्ष नेतृत्व का आभार 

India News Haryana (इंडिया न्यूज),  Tosham BJP Candidate Shruti Chaudhary : भाजपा ने हरियाणा के भिवानी जिला के तहत आने वाले चारों विधानसभा क्षेत्रों से अपने प्रत्याशियों की घोषणा कर दी है। इनमें भिवानी विधानसभा क्षेत्र से विधायक घनश्याम सर्राफ पर पांचवी बार भरोसा जताया है। तो तोशाम से पूर्व सांसद श्रुति चौधरी को टिकट दी है। वहीं लोहारू हल्के से वित्त मंत्री जयप्रकाश दलाल को टिकट दी है और बवानीखेड़ा हल्के से नए चेहरे कपूर वाल्मीकि को टिकट दी है। तोशाम विधानसभा क्षेत्र से श्रुति चौधरी को टिकट मिली है। श्रुति ने भाजपा आलाकमान का उन पर विश्वास जताने के लिए धन्यवाद किया।

Tosham BJP Candidate Shruti Chaudhary : 2009 में की थी राजनीतिक करियर की शुरुआत

बता दें कि श्रुति पूर्व मुख्यमंत्री व पूर्व केंद्रीय रक्षा मंत्री बंसीलाल चौधरी की पौत्री है और उनके दिवंगत पिता सुरेंद्र सिंह राज्य सरकार में कृषि मंत्री रह चुके है। उनकी माता किरण चौधरी भाजपा से राज्यसभा सांसद है तथा पूर्व में मंत्री रह चुकी है। यह सीट बंसीलाल की परंपरागत सीट रही है।

श्रुति ने बीए, एलएलबी की हुई है और राजनीतिक कैरियर की शुरुआत 2009 में की थी, जब ये कांग्रेस की टिकट पर चुनाव जीतकर सांसद बनी थी। वर्ष 2014 व 2019 के चुनाव में कांग्रेस की टिकट पर भाजपा उम्मीदवार धर्मबीर सिंह से हार गई। वर्ष 2024 में उन्हें कांग्रेस पार्टी ने टिकट नहीं दिया। जिसके बाद वे भाजपा में शामिल हो गई। टिकट मिलने के बाद श्रुति ने पत्रकारों से बातचीत करते हुए कहा कि उनका चुनाव लड़ने का काफी अनुभव रहा है।

तोशाम विधानसभा क्षेत्र चौधरी बंसीलाल का गढ़

उल्लेखनीय है कि तोशाम विधानसभा क्षेत्र चौधरी बंसीलाल का गढ़ रहा है तथा उनके परिवार के सदस्यों ने यहां बड़े स्तर पर विकास कार्य करवाए है। ऐसे में उन्हें लोगों से पूरा साथ मिलेगा। उन्होंने बताया कि वे तोशाम विधानसभा क्षेत्र के आधे से अधिक गांवों का दौरा पूरा भी कर चुकी है। वहीं उनके सामने कांग्रेस से उनके चचेरे भाई अनिरुद्ध चौधरी को टिकट मिलने की प्रबल संभावनाओं के सवाल पर उन्होंने कहा कि चुनाव तो चुनाव होते है, भले ही कोई भी व्यक्ति सामने हो।

BJP State Vice President GL Sharma ने पार्टी को कहा अलविदा, शुक्रवार को सौंपेंगे इस्तीफा

Dushyant Filed His Nomination : पूर्व डिप्टी सीएम दुष्यंत चौटाला ने उचाना कलां विधानसभा से नामांकन किया दाखिल 

Anurekha Lambra

Share
Published by
Anurekha Lambra

Recent Posts

BJP Manifesto 2024 : भाजपा ने संकल्प पत्र के जरिए मास्टर स्ट्रोक लगाया, नॉन स्टॉप 20 बड़े वादे

भाजपा के संकल्प पत्र ने बढ़ाई कांग्रेस की मुश्किलेंं संकल्प पत्र के सामने कांग्रेस की…

5 hours ago

Weather And Agriculture : बारिश ने अगेती धान उत्पादक किसानों की बढ़ाई मुश्किलें

आगामी दो दिन तक मौसम रहेगा परिवर्तनशील : डा. राजेश India News Haryana (इंडिया न्यूज),…

6 hours ago

JP Nadda : 10 साल पहले हरियाणा में जाति को जाति से लड़ाना, भाई भतीजावाद की राजनीति चलती थी : जेपी नड्डा

कांग्रेस के समय खास वर्ग की सरकार होती थी और खास लोगों को नौकरियां मिलती…

6 hours ago