प्रदेश की बड़ी खबरें

Jawahar Yadav Hits Back At Kejriwal : दिल्ली सरकार के हरियाणा सरकार पर यमुना से कम पानी देने के आरोप पर बीजेपी मुख्य प्रदेश प्रवक्ता जवाहर यादव का पलटवार

India News Haryana (इंडिया न्यूज), Jawahar Yadav Hits Back At Kejriwal : दिल्ली सीएम केजरीवाल सिर्फ ड्रामा करते हैं वे सिर्फ हरियाणा पर कम पानी देने के आरोप लगाते हैं। पानी प्रकृति की देन है, जो पीछे से पानी आता है वही दिया जाता है। हरियाणा पानी नहीं बनाता। दिल्ली सरकार के पर नरवाना ब्रांच के रखरखाव के 204 करोड़ रुपए हरियाणा के बकाया है जो उसने अभी तक नहीं दिए। केजरीवाल अगर हरियाणा से पानी मांगते हैं, तो राजीव लोंगोवाल समझौते के तहत हरियाणा को पंजाब से पानी भी दिलवाए। उक्त बातें बीजेपी मुख्य प्रदेश प्रवक्ता जवाहर यादव ने दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल के हरियाणा द्वारा दिल्ली को कम पानी दिए जाने के आरोप के पलटवार में कही।

Jawahar Yadav Hits Back At Kejriwal : केजरीवाल को आंकड़ों के हिसाब से स्थिति साफ करनी चाहिए

उन्होंने कहा कि SYL का पानी दक्षिण हरियाणा के महेंद्रगढ़ रेवाड़ी और भिवानी का हक है केजरीवाल उसे पंजाब से दिलवाएं, केजरीवाल को आंकड़ों के हिसाब से स्थिति साफ करनी चाहिए। पहले दिल्ली को कितना पानी मिलता था, अब दिल्ली को कितना पानी मिलता है। पानी की निगरानी के लिए दिल्ली और हरियाणा के अधिकारियों की एक संयुक्त कमेटी है, जो हर घंटे पानी का डाटा एकत्रित करती है। आरोप दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल लगा रहे हैं दिल्ली के अधिकारी कुछ नहीं बोल रहे हैं। उन्होंने कहा कि अरविंद केजरीवाल अपनी गलतियों को छिपाने का काम कर रहे हैं, जो नहीं छिप रही हैं।

बिना आंकड़ों के आरोप नहीं लगाने चाहिए

उन्होंने कहा कि केजरीवाल सरकार की गलत नीतियों के चलते आज दिल्ली जल बोर्ड 20000 करोड़ के घाटे मे पहुंच गया है। दिल्ली में जलापूर्ति करने वाली पाइप लाइन पुरानी और जर्जर हो चुकी है, केजरीवाल बताएं कितने नई पाइपलाइन डाली गई हैं। दिल्ली सरकार सुप्रीम कोर्ट में चली गई है अब सुप्रीम कोर्ट में ही सत्य का फैसला होगा। कांग्रेस विधायक दल के उप नेता आफताब अहमद के उन आरोपों पर भी जवाहर यादव ने प्रतिक्रिया दी, जिसमें उन्होंने यूपी पर हरियाणा के पानी में कटौती करने के आरोप लगाए थे। जवाहर यादव ने कहा बेहतर होगा आफताब अहमद आंकड़ों के साथ सामने आए। पहले हरियाणा को कितना पानी मिलता था, अब कितना पानी मिल रहा है। बिना आंकड़ों के आरोप नहीं लगाने चाहिए।

कुछ अधिकारियों ने मर्यादाएं तोड़ी

लोकसभा चुनाव के दौरान कुछ अधिकारियों द्वारा सही तरीके से ड्यूटी नहीं निभाने के सवाल पर भी जवाहर यादव ने प्रतिक्रिया दी। उन्होंने कहा कुछ अधिकारियों ने मर्यादाएं तोड़ी हैं उनके खिलाफ कार्रवाई की जाएगी। हरियाणा के एक जिला उपायुक्त ने एक पोस्ट जारी कर परिवर्तन के साथ मतदान करने की अपील की है। ऐसे 5-10 अधिकारी है, जिन्होंने अपनी ड्यूटी सही तरीके से नहीं की है। इन सभी की जानकारी मुख्यमंत्री नायब सैनी को दे दी गई है। बीजेपी एक अनुशासन और कठोर संगठन वाली पार्टी है अगर किसी ने भीतर घात किया है, तो उसके खिलाफ कार्रवाई होगी।

 

यह भी पढ़े : Nafe Singh Rathi’s Family Security : नफे सिंह राठी के परिवार की सुरक्षा बढ़ी, मिले 25 सुरक्षा कर्मी

यह भी पढ़े : Hooda and Manohar Lal’s Reputation : लोकसभा चुनाव में दो पूर्व मुख्यमंत्रियों की प्रतिष्ठा दांव पर

Anurekha Lambra

Share
Published by
Anurekha Lambra

Recent Posts

BJP Manifesto 2024 : भाजपा ने संकल्प पत्र के जरिए मास्टर स्ट्रोक लगाया, नॉन स्टॉप 20 बड़े वादे

भाजपा के संकल्प पत्र ने बढ़ाई कांग्रेस की मुश्किलेंं संकल्प पत्र के सामने कांग्रेस की…

5 hours ago

Weather And Agriculture : बारिश ने अगेती धान उत्पादक किसानों की बढ़ाई मुश्किलें

आगामी दो दिन तक मौसम रहेगा परिवर्तनशील : डा. राजेश India News Haryana (इंडिया न्यूज),…

6 hours ago

JP Nadda : 10 साल पहले हरियाणा में जाति को जाति से लड़ाना, भाई भतीजावाद की राजनीति चलती थी : जेपी नड्डा

कांग्रेस के समय खास वर्ग की सरकार होती थी और खास लोगों को नौकरियां मिलती…

6 hours ago