प्रदेश की बड़ी खबरें

Former Deputy CM Dushyant Chautala : सड़क नेटवर्क को कमजोर कर रही है भाजपा सरकार, कैथल-जींद-हांसी मार्ग को बनाएं फोर लेन : दुष्यंत चौटाला

India News Haryana (इंडिया न्यूज़), Former Deputy CM Dushyant Chautala : हरियाणा के पूर्व उपमुख्यमंत्री दुष्यंत चौटाला ने कहा है कि प्रदेश की भाजपा सरकार एक के बाद एक यू-टर्न फैसले लेकर जनभावनाओं के साथ खिलवाड़ कर रही है। उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री नायब सैनी राज्य में रोड नेटवर्क को मजबूत करने की बजाय उसे कमजोर करने में लगे हुए है।

दुष्यंत चौटाला ने सरकार द्वारा कैथल-जींद-हांसी फोरलेन प्रस्ताव को रद्द करने पर कड़ी आपत्ति जताई और कहा कि कई जिलों के लोगों की मांग को देखते हुए पूर्व गठबंधन सरकार में इस योजना को सिरे चढ़ाने के लिए काम किया गया था, लेकिन सरकार ने फोरलेन बनाने की बजाय पुरानी सड़क की ही मरम्मत की घोषणा करके जनता के साथ धोखा किया है।

Former Deputy CM Dushyant Chautala : एनएचएआइ ने इस प्रोजेक्ट को रद्द कर दिया था

पूर्व डिप्टी सीएम दुष्यंत चौटाला ने कहा कि सात वर्ष पहले केंद्रीय परिवहन मंत्री नितिन गडकरी ने कैथल-जींद-हांसी सड़क को फोरलेन बनाने की घोषणा की थी, लेकिन इसके बाद एनएचएआइ ने इस प्रोजेक्ट को रद्द कर दिया था। दुष्यंत चौटाला ने कहा कि पूर्व गठबंधन सरकार में लोक निर्माण मंत्री होने के नाते खुद उन्होंने क्षेत्र के लोगों की मांग को देखते हुए इसे राज्य सरकार द्वारा फोरलेन बनाने के लिए पहल की थी। उन्होंने कहा कि इस फोरलेन प्रोजेक्ट को राज्य सरकार के अंडर लिया गया था और प्रोजेक्ट की डीपीआर के लिए टेंडर प्रक्रिया और बजट का प्रावधान करने की दिशा में सकारात्मक कदम उठाए गए थे।

अहमियत देखते हुए तुरंत सकारात्मक कार्रवाई करनी चाहिए

पूर्व उपमुख्यमंत्री दुष्यंत चौटाला ने कहा कि पूर्व गठबंधन सरकार में कैथल के तितरम मोड़ से जींद वाया हांसी तक जाने वाली सड़क को फोरलेन बनाना प्रस्तावित किया गया था, ताकि फोरलेन बनने से क्षेत्र के करीब 100 गांवों के लोगों को सीधा लाभ मिले। उन्होंने कहा कि इस सड़क के फोरलेन बनने से हांसी, भिवानी,  जींद, कैथल के मुसाफिरों को चंडीगढ़ आने-जाने के लिए सुगम रास्ता मिलता।

दुष्यंत चौटाला ने कहा कि इस तंग सड़क के कारण मजबूरन स्थानीय लोगों को नरवाना होकर सफर करना पड़ रहा है और इसमें लोगों की समय की बर्बादी के साथ-साथ यहां आए दिन सड़क हादसे हो रहे हैं। दुष्यंत चौटाला ने कहा कि कैथल-जींद-हांसी मार्ग को फोरलेन करने से कैथल, कलायत, उचाना, जींद, नारनौंद और हांसी विधानसभा क्षेत्रों के लोगों को बड़ी राहत मिलेगी और राज्य सरकार को इसकी अहमियत देखते हुए तुरंत सकारात्मक कार्रवाई करनी चाहिए।

Tiranga Yatra : हमें शहीदों की कुर्बानी को नहीं भूलना चाहिए : मंत्री सुभाष सुधा

India Weather : हरियाणा-हिमाचल सहित देश के कई राज्यों में 7 दिन तक भारी बारिश की चेतावनी

Anurekha Lambra

Share
Published by
Anurekha Lambra

Recent Posts

Sonipat News : प्राध्यापक की हत्या करने के दोषी छात्र व उसके दो साथियों को उम्रकैद, एक-एक लाख रुपए जुर्माना

India News Haryana (इंडिया न्यूज),Sonipat News :सोनीपत जिला के गांव पिपली स्थित राजकीय महाविद्यालय में…

36 mins ago

Pramod Vij : मुख्यमंत्री नायब सिंह सैनी के नेतृत्व में फिर से प्रदेश विकास की रफ्तार पकड़ेगा

भाजपा प्रत्याशी ने 5 अक्तूबर को भाजपा के पक्ष में मतदान करने की अपील की…

1 hour ago

Anil Vij : “आप” का दीपक बुझ चुका है, अब आम आदमी पार्टी हरियाणा में आकर क्या उजाला करेगी ?

आम आदमी पार्टी का दीपक अब बुझ चुका है, ये हरियाणा में आकर क्या उजाला…

1 hour ago

Karimganj Border : असम पुलिस ने करीमगंज सीमा पार करने की कोशिश कर रहे बांग्लादेशी नागरिकों को वापस भेजा

India News Haryana (इंडिया न्यूज), Karimganj Border असम पुलिस ने शुक्रवार सुबह करीमगंज सीमा पार…

1 hour ago