होम / Haryana Electon 2024: फिरोजपुर झिरका से BJP ने उतारा मुस्लिम प्रत्याशी, कांग्रेस के इस नेता से होगा कड़ा मुकाबला

Haryana Electon 2024: फिरोजपुर झिरका से BJP ने उतारा मुस्लिम प्रत्याशी, कांग्रेस के इस नेता से होगा कड़ा मुकाबला

• LAST UPDATED : September 11, 2024

India News Haryana (इंडिया न्यूज), Haryana Election 2024: हरियाणा में विधानसभा चुनाव में बस कुछ ही वक्त बाकी है। बीजेपी लगातार अपने मजबूत उम्मीदवारों को उतार रही है और अन्य दलों को लगातार झटके दे रही है। भारतीय जनता पार्टी और कांग्रेस ने इन चुनाव के लिए अपना पूरा दम-खम लगा दिया है। सत्तारूढ़ बीजेपी प्रदेश की कई सीटों पर अभी भी कमल खिला नहीं पाई है। जिसको लेकर पार्टी काफी गंभीरता से विचार कर अपने प्रतियाशी उतारे हैं। बीजेपी ने हालात को देखते हुए मुस्लिम समुदाय के प्रत्याशी भी मैदान में उतारे हैं।

  • फिरोजपुर से उतारा यह प्रतियाशी
  • पिछली बार बीजेपी का दिखा था माहौल

Haryana Election 2024: हरियाणा में चुनावी मैदान में उतर सकती हैं CM मान की पत्नी,जानिए किस सीट पर हो सकता है फैसला

फिरोजपुर से उतारा यह प्रतियाशी

आपकी जानकारी के लिए बता दें, बीजेपी ने नूंह जिले की फिरोजपुर झिरका सीट से नसीम अहमद को उम्मीदवार घोषित किया है। दरअसल नसीम इस सीट से दो बार चुनाव जीत चुके हैं। यानी की इस बार भी चुनाव जीतना उनके लिए ज्यादा मुश्किल नहीं होगा। आपको बता दें नसीम का मुकाबला कांग्रेस के मौजूदा विधायक मम्मन खान से है। वहीं इस चुनाव में जननायक जनता पार्टी ने जान मोहम्मद को उम्मीदवार बनाया है। इस इलाके में मुस्लिम आबादी ज्यादा है जिसे देखते हुएसभी दलों ने यान से मुस्लिम प्रतियाशी उतार कर तगड़ा दाव खेला है।

Haryana Farmers: हरियाणा के किसानों की मेहनत इस बार रंग लाई, अगर जान लेंगे मुनाफ़ा तो हो जाएंगे हैरान

पिछली बार बीजेपी का दिखा था माहौल

अगर बात करे पिछले बार की तो हरियाणा के विधानसभा चुनाव में बीजेपी ने 40 सीटें हासिल की थीं ।जब बीजेपी को बहुमत नहीं मिला तो जेजेपी से गठबंधन करके बीजेपी ने पांच साल की सत्ता चलाई। आपके लिए यह भी जानना जरूरी है कि 2019 के चुनाव में फिरोजपुर झिरका सीट से कांग्रेस के मम्मन खान विजयी हुए थे। वहीं मम्मन खान को 84,546 वोट मिले थे जबकि नसीम अहमद को 47,542 वोट मिले थे। यानी दोनों के बीच वोटों का बड़ा फासला देखने को मिला था। इस बार कौन बाजी मारता है ये अभी बाकी है।

Haryana Election 2024: JJP-ASP ने जारी कर दी तीसरी लिस्ट, जानिए किन उम्मीदवारों को दिया गया टिकट ?

 

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox