Assembly Elections 2024 : हरियाणा में विधानसभा चुनावों को लेकर एक्शन मोड में भाजपा

15
Assembly Elections 2024
हरियाणा में विधानसभा चुनावों को लेकर एक्शन मोड में भाजपा
  • जल्द होगी प्रदेश में केंद्रीय नेताओं की अध्यक्षता में बैठक, चुनावों को लेकर बनाई जाएगी रणनीति

India News Haryana (इंडिया न्यूज), Assembly Elections 2024 : प्रदेश में लोकसभा चुनावों के बाद अब भाजपा विधानसभा के चुनावी मोड में आ गई है। प्रदेश सरकार के मंत्रियों से लेकर दूसरे बड़े नेताओं ने इसके लिए कमर कस ली है। लोकसभा चुनावों में पांच सीटों के हारने के बाद भाजपा ने उन कमजोरियों को टटोलना शुरू कर दिया है, जिनके चलते पांच सीटों पर हार का सामना करना पड़ा है। इसके अलावा पार्टी ने लगभग 60 से 65 सीटों की सूची तैयार की है जहां पर भाजपा मजबूत स्थिति में आ सकती है।

Assembly Elections 2024 : पोर्टल पर आ रही समस्याओं को जल्द निपटाने के निर्देश

इन सभी बातों पर गहनता से रणनीति बनाने के लिए पार्टी के केंद्रीय नेता जल्द ही हरियाणा में बड़ी बैठक का आयोजन करने जा रहे हैं। मुख्यमंत्री नायब सैनी ने प्रदेश में नौकरियों की बंपर भर्ती के अलावा किसानों की समस्याओं को निपटाने व पोर्टल पर आ रही समस्याओं को जल्द निपटाने का अधिकारियों को निर्देश दिया है। इसके अलावा माना जा रहा है कि जाट वोटों को लुभाने के लिए पार्टी भाजपा शामिल हुई तोशाम से विधायक किरण चौधरी को भी कोई अहम जिम्मेवारी देने पर विचार कर रही है।

कुरुक्षेत्र में केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह लेंगे बैठक

प्रदेश के सभी हल्कों से लेकर दूसरे पार्टी पदाधिकारियों से इस बात की फीडबैक ली जा रही है किन मामलों पर पार्टी कमजोरी को दूर कर मजबूत की जा सकती है। इतना ही नहीं, मौजूदा विधायकों व जहां भाजपा पिछली बार चुनाव हार गई थी वहां से भी विधायकों की लोकप्रियता व उम्मीदवारों की रिपोर्ट ली जा रही है। बताया जा रहा है कि पार्टी कुरुक्षेत्र में केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह के नेतृत्व में बैठक आयोजित कर सभी मुद्दों पर गहनता से विचार करेगी। बैठक में केंद्रीय मंत्री मनोहर लाल के अलावा प्रदेश के सभी सांसद व बड़े नेताओं को मौजूद रहने के बारे में कह गया है।