kuldeep Bishnoi-Kiran Chowdhary : राज्यसभा सीट के लिए भाजपा नेता कुलदीप बिश्नोई और किरण चौधरी आमने-सामने

20
kuldeep Bishnoi-Kiran Chowdhary
राज्यसभा सीट के लिए भाजपा नेता कुलदीप बिश्नोई और किरण चौधरी आमने-सामने

India News Haryana (इंडिया न्यूज), kuldeep Bishnoi-Kiran Chowdhary : हरियाणा में राज्यसभा सीट के लिए भाजपा नेता कुलदीप बिश्नोई और किरण चौधरी आमने-सामने हैं। दोनों ही टिकट पाने के लिए काफी भागदौड़ कर रहे हैं। किरण चौधरी जहां राज्यसभा सीट के लिए आश्वस्त दिख रही हैं तो वहीं कुलदीप की बेचैनी बढ़ी हुई है। किरण को एक्टिव देख कुलदीप भी टेंशन में हैं।

हरियाणा में गृहमंत्री अमित शाह के दौरे के बाद राज्यसभा के लिए दावेदारों ने सक्रियता बढ़ी है। दिल्ली से लेकर चंडीगढ़ दरबार तक चक्कर काटे जा रहे हैं। कुलदीप बिश्नोई ने कल ही मुख्यमंत्री नायब सिंह सैनी के साथ चंडीगढ़ में मुलाकात की थी। सूत्र बताते हैं कि कुलदीप ने राज्यसभा के लिए भी सीएम से बात की है। इसके बाद वह दिल्ली के लिए रवाना हुए। वहीं किरण चौधरी भी मुख्यमंत्री नायब सैनी और दिल्ली में भाजपा के बड़े नेताओं से लगातार संपर्क में हैं। ऐसी चर्चा है कि वह इसलिए कांग्रेस छोड़कर भाजपा में आई हैं। भाजपा कभी भी राज्यसभा के लिए उम्मीदवार की घोषणा कर सकती है।

kuldeep Bishnoi-Kiran Chowdhary : राज्यसभा के लिए भाजपा के पास पूर्ण बहुमत

वहीं आपको जानकारी दे दें कि हरियाणा में राज्यसभा के लिए भाजपा के पास पूर्ण बहुमत है। भाजपा जिसे भी उम्मीदवार बनाएगी, उसका राज्यसभा में जाना तय है, क्योंकि कांग्रेस ने भाजपा उम्मीदवार के सामने कोई प्रत्याशी नहीं उतारने का निर्णय किया है। कांग्रेस का कहना है कि उसके पास नंबर गेम नहीं है। ऐसे में किरण चौधरी और कुलदीप बिश्नोई अपनी विरासत को बचाने के लिए जी तोड़ मेहनत कर रहे हैं और अपनी-अपनी तरफ से लॉबिंग कर रहे हैं।

हालांकि किरण खेमा आश्वस्त है कि भाजपा चुनाव में बड़ी जिम्मेदारी किरण चौधरी को दे सकती है। चाहे वह राज्यसभा के रूप में हो या फिर कुछ और, वहीं कुलदीप राज्यसभा सीट पाने के लिए यह बता रहे हैं कि वह सिरसा, हिसार, फतेहाबाद, भिवानी, करनाल सहित 10 सीटों पर हार जीत का दम रखते हैं।

भिवानी-दादरी सहित किरण का अन्य विधानसभा में प्रभाव

किरण चौधरी को भाजपा राज्यसभा भेजकर प्रदेश में बड़े महिला चेहरे के तौर पर पेश कर सकती है। भिवानी-दादरी सहित किरण का अन्य विधानसभा में प्रभाव है। दक्षिण हरियाणा में भाजपा पहले ही मजबूत है किरण की मजबूती से भाजपा को कहीं न कहीं और मजबूती मिलेगी। दूसरा बड़ा कारण यह भी है कि भाजपा की तरफ से कोई महिला न ही लोकसभा में है और न ही राज्यसभा में। साथ ही चौधरी बंसी लाल की विरासत को आगे बढ़ाने वाली किरण का कद बढ़ाने से भाजपा को फायदा ही फायदा है।

कुलदीप कई बड़े नेताओं से कर चुके मुलाकात

पूर्व मुख्यमंत्री चौधरी भजनलाल के बेटे कुलदीप बिश्नोई राज्यसभा सीट पाने के लिए इससे पहले भी दिल्ली दरबार में चक्कर काट चुके हैं। कुलदीप 17 जून को गृह मंत्री अमित शाह, 18 जून को केन्द्रीय मंत्री एवं हरियाणा विधानसभा चुनाव प्रभारी धर्मेंद्र प्रधान, 20 जून को भाजपा के प्रदेश प्रभारी बिप्लब देब और 21 जून को केंद्रीय मंत्री एवं पूर्व सीएम मनोहर लाल से मुलाकात कर चुके हैं। इसके बाद कुलदीप ने भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा से मुलाकात की थी।

यह भी पढ़ें : CM on Plant In The Name Of Mother : प्रदेश का प्रत्येक नागरिक मां के नाम एक पौधा लगाए : नायब सैनी

यह भी पढ़ेँ : Congress workers conference in Narnaul : कांग्रेस के कार्यकर्ता सम्मेलन में हंगामा

यह भी पढ़ें : Deepender’s Retort To Shah’s Statement : तारे और सितारे तो पहले भी चमकते रहे हैं और आगे भी चमकते ही रहेंगे : दीपेंद्र हुड्डा