होम / BJP Legislature Party Meeting बुलाई, स्पीकर और डिप्टी स्पीकर पद पर ये नाम हो सकते है फाइनल 

BJP Legislature Party Meeting बुलाई, स्पीकर और डिप्टी स्पीकर पद पर ये नाम हो सकते है फाइनल 

• LAST UPDATED : October 22, 2024

India News Haryana (इंडिया न्यूज), BJP Legislature Party Meeting : हरियाणा में नई सरकार, नए मंत्रिमंडल का गठन हो चुका है और मंत्रियों को उनके मंत्रालय भी सौंप दिए गए है अब विधानसभा सत्र की तैयारी शुरू हो गई है। बताया जा रहा है कि 25 अक्टूबर को शुरू होने वाले सत्र से पहले, भाजपा ने स्पीकर और डिप्टी स्पीकर के पदों पर चयन करने का निर्णय लिया है, जिसके संदर्भ में मुख्यमंत्री आवास पर बुधवार को भाजपा विधायक दल की बैठक बुलाई गई है, जिसमें इन पदों के लिए नामों पर चर्चा की जाएगी।

BJP Legislature Party Meeting : संभावित  नाम : स्पीकर हरविंद्र कल्याण, डिप्टी स्पीकर कृष्ण मिड्ढा

हालांकि करनाल जिले की घरौंडा विधानसभा सीट से विधायक हरविंद्र कल्याण का नाम स्पीकर पद के लिए संभावित माना जा रहा है, जबकि जींद से विधायक कृष्ण मिड्ढा को डिप्टी स्पीकर पद के लिए चुने जाने की संभावना है। बता दें कि जींद और करनाल जिलों में भाजपा ने बड़ी जीत हासिल की है, लेकिन इन दोनों ही जिलों से अभी तक किसी विधायक को मंत्री पद नहीं मिला है, इसलिए  स्पीकर और डिप्टी स्पीकर पद के लिए इन नामों पर सहमति बन सकती है।

डॉ. रघुवीर कादियान को प्रोटेम स्पीकर नियुक्त

वहीं विधानसभा के वरिष्ठ विधायक डॉ. रघुवीर कादियान को प्रोटेम स्पीकर नियुक्त किया गया है। राज्यपाल बंडारू दत्तात्रेय 25 अक्टूबर को सुबह 10 बजे उन्हें शपथ दिलाएंगे। इसके बाद कादियान सभी नवनिर्वाचित विधायकों को शपथ दिलाएंगे। 25 अक्टूबर से शुरू होने वाली विधानसभा की कार्यवाही दो दिन चलेगी।

स्पीकर और डिप्टी स्पीकर के नामों का ऐलान 25 अक्टूबर को सत्र के दौरान किया जाएगा। मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर इस अवसर पर नवनिर्वाचित स्पीकर को विधानसभा अध्यक्ष की कुर्सी पर बैठाएंगे। सरकार 8 नवंबर को भी विधानसभा सत्र बुला सकती है, जिसमें राज्यपाल का अभिभाषण होगा और इसके बाद उस पर चर्चा होगी।

BJP’s Membership Drive : हरियाणा में इस तारीख से चलेगा भाजपा का सदस्यता अभियान… इतने लाख सदस्य बनाने का लक्ष्य !!

Health Minister Aarti Singh Rao : कैबिनेट मंत्री के रूप में शपथ लेने के बाद आरती राव सिंह ने पहली बार ली अधिकारियों की बैठक, जानिए क्या कहा पहली मीटिंग में