होम / Haryana Speaker: हरियाणा में आज BJP विधायक दल की बैठक, स्पीकर और डिप्टी के नामों पर होगी चर्चा

Haryana Speaker: हरियाणा में आज BJP विधायक दल की बैठक, स्पीकर और डिप्टी के नामों पर होगी चर्चा

• LAST UPDATED : October 24, 2024

India News Haryana (इंडिया न्यूज), Haryana Speaker: हरियाणा में बीजेपी सरकार बनने के बाद शपथ ग्रहण भी हो चुका है। वहीँ अब इस बात पर चर्चा हो रही है कि हरियाणा में स्पीकर और डिप्टी स्पीकर कौन होने वाला है। तो आपकी जानकारी के लिए बता दें, मुख्यमंत्री आवास पर आज शाम (24 अक्टूबर) 5 बजे बीजेपी विधायक दल की बैठक होने वाली है। इस बैठक में बजे के कई आलाकमान भी शामिल होंगे साथ ही मुख्यमंत्री नायब सैनी के साथ-साथ प्रदेशाध्यक्ष मोहन लाल बड़ौली भी इस बैठक में मौजूद रहेंगे। सूत्रों के मुताबिक इस बैठक में विधानसभा स्पीकर और डिप्टी स्पीकर के नामों को लेकर सहमति बनाई जाएगी। सब की सहमति से यह नाम तय किए जाएंगे। इसके बाद ही 25 अक्तूबर को विधानसभा सत्र के दौरान दोनों पदों पर चुनाव की रस्म अदायगी की जाएगी।

  • जानिए किन नामों पर हो रही है चर्चा
  • रोडमैप भी किया जाएगा तैयार

Haryana Goverment: दिवाली के त्यौहार पर कर्मचारियों की बल्ले बल्ले, CM सैनी ने दिया नायब तोहफा

जानिए किन नामों पर हो रही है चर्चा

हरियाणा के स्पीकर और डिप्टी स्पीकर के नामों को लेकर कयास लगाए जा रहे हैं। साथ ही अब इन पदों को लेकर भी चर्चा तेज हो गई है। दरअसल घरौंडा से विधायक हरविंद्र कल्याण का नाम स्पीकर के लिए ज्यादा चर्चाओं में है। कहा जा रहा है कि इन्हे नायब सरकार में स्पीकर की जगह मिलने वाली है। लेकिन इनके अलावा एक और नाम चर्चाओं में है कहा जा रहा है कि इनके अलावा जिसको ये पद मिल सकता है वो हैं पूर्व मंत्री मूलचंद शर्मा। इसी प्रकार, डिप्टी स्पीकर के लिए यमुनानगर से विधायक घनश्याम दास अरोड़ा और जींद से विधायक कृष्ण मिड्डा के नाम की चर्चा है। डिप्टी स्पीकर के लिए एक पंजाबी विधायक का नाम आना तय है, क्योंकि मंत्रिमंडल में पंजाबी समाज से केवल अनिल विज ही मंत्री हैं।

CM Nayab Saini से जर्मनी के प्रतिनिधिमंडल ने की मुलाक़ात, जानिए किन क्षेत्रों में एक साथ काम करने की संभावनाओं पर हुई चर्चा

रोडमैप भी किया जाएगा तैयार

आपको बता दें इस बैठक में 100 दिन का रोडमैप तैयार करने को लेकर चर्चा की जाएगी । विभागवार 100 दिन के लक्ष्य रखे जाएंगे। विधायकों से उनके हलकों की समस्याओं के बारे में पूछा जाएगा साथ ही तैनात अधिकारियों के बारे में भी रिपोर्ट ली जाएगी। इसके साथ भाजपा के वादों को लेकर संकल्प पत्र पर भी चर्चा की जाएगी। चुनाव प्रचार के दौरान की गई घोषणाओं को लेकर विधायकों से विकास कार्यों को लेकर सूची भी मांगी जाएगी। साथ ही विधायकों से फीडबैक भी लिया जाएगा।

Kurukshetra Crime News : धर्मनगरी कुरुक्षेत्र में एक बार फिर हुई दहशत भरी घटना