होम / Haryana BJP Menifesto: BJP कल जारी करेगी हरियाणा में घोषणा पत्र, किसान से लेकर गरीब वर्ग को दिया जाएगा महत्व

Haryana BJP Menifesto: BJP कल जारी करेगी हरियाणा में घोषणा पत्र, किसान से लेकर गरीब वर्ग को दिया जाएगा महत्व

• LAST UPDATED : September 18, 2024

India News Haryana (इंडिया न्यूज), Haryana BJP Menifesto: हरियाणा विधानसभा चुनाव जैसे जैसे नजदीक आ रहे हैं वैसे ही पार्टियों ने अपनी तैयारियां तेज कर दी हैं । दरअसल, बीजेपी कल यानी (19 सितंबर 2024) को अपना घोषणा पत्र जारी कर देगी। आपको बता दें ये घोषणा पत्र रोहतक में जारी किया जाएगा।बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष और केंद्रीय मंत्री जेपी नड्डा रोहतक पहुंचेंगे और मेनिफेस्टो जारी करेंगे । इसके अलावा उनके साथ हरियाणा के मुख्यमंत्री नायब सिंह सैनी भी मौजूद रहेंगे। खबर यह भी है कि बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष मोहन लाल बड़ौली, प्रदेश प्रभारी डॉ. सतीश पूनिया और मेनिफेस्टो कमेटी के अध्यक्ष ओमप्रकाश धनखड़ सहित बाकी नेता भी रोहतक के कार्यक्रम में मौजूद रहेंगे ।

  • जानिए BJP के मेनिफेस्टो की अहम बाते
  • 2019 में बीजेपी के घोषणा पत्र की खास बातें

Amit Shah: हरियाणा में गृहमंत्री अमित शाह का बड़ा ऐलान, अब हर अग्निवीर को मिलेगी नौकरी

जानिए BJP के मेनिफेस्टो की अहम बाते

इस बार बीजेपी ने हरियाणा में बदलाव करने का वादा किया है। हरियाणा में विकास का वादा करते हुए बीजेपी ने अपने घोषणा पत्र में युवाओं, किसानों और गरीब वर्ग के लिए खासतौर पर ध्यान दे सकती है। वहीं मेनिफेस्टो को लेकर बीजेपी ने कमेटी का भी गठन किया है। इस कमेटी में लोगों से भी सुझाव मांगे गए कि हरियाणा में किस तरह के बदलाव आने चाहिए और हरियाणा वासियों को किन सुविधाओं की जरूरत है । वहीं केंद्रीय नेतृत्व ने घोषणा पत्र को तैयार करने में अहम ध्यान दिया ।

Haryana Weather Update: हरियाणा के 8 जिलों में होगी जोरदार बारिश, IMD ने जारी किया अलर्ट, जानिए कैसा रहेगा आज का मौसम

2019 में बीजेपी के घोषणा पत्र की खास बातें

बीजेपी ने जो घोषणा पत्र 2019 विधानसभा चुनाव के दौरान जारी किया था उसमे 15 प्रमुख एजेंडे थे। इन एजेंडो में हरियाणा के लोगों के साथ 258 वादे किए गए थे। बीजेपी के पास 1.70 लाख सुझाव आए थे। जिनमें से यह संकल्प पत्र तैयार किया गया था। 258 वादों में हर वर्ग को सुविधाओं के लिए प्रयास किया गया था। युवा, किसान, उद्योग, खेल, स्वास्थ्य, दलितों और पर्यावरण पर पूरा ध्यान दिया गया था। वहीं 3 नए मंत्रालय युवा विकास और रोजगार मंत्रालय, अंत्योदय व मानव संपदा मंत्रालय के गठन की कल्पना की गई थी।

Haryana Assembly Election: ‘मेरे आत्मसम्मान को ठेस पहुंच रही थी’, BJP महिला मोर्चा की महासचिव ने कही ये बात और थामा कांग्रेस का हाथ

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox