Others

भाजपा राष्ट्रीय अल्पंसख्यक मोर्चा अध्यक्ष पहुंचे मेवात…

नूह मेवात/कासिम खान

लोकसभा चुनाव 2014 से पहले अल्पसंख्यकों को भाजपा के साथ जोड़ने की कवायद शुरू हो गई थी. भाजपा के अल्पसंख्यक मोर्चा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जमाल सिद्दीकी ने गुरुवार को हरियाणा के मुस्लिम बाहुल्य जिला मेवात से इसकी शुरुआत की. यासीन मेव डिग्री कॉलेज में आयोजित कार्यक्रम में राष्ट्रीय अध्यक्ष जमाल सिद्दीकी ने हरियाणा प्रदेश के अल्पसंख्यक मोर्चा से जुड़े नेताओं के साथ बैठक कर अभी से तैयारियों में जुट जाने का निर्देश दिया है. इतना ही नहीं जमाल सिद्दीकी ने भीड़ को संबोधित करते हुए कहा कि मेवात भाजपा के लिए महत्वपूर्ण है.

 दिल्ली मुंबई एक्सप्रेस वे की बड़ी सौगात केंद्र सरकार ने इस इलाके को दी है. इसके अलावा रेल तथा यूनिवर्सिटी सहित जो भी कमियां इस इलाके में रह गई हैं. उनको दूर किया जाएगा. उन्होंने यह भी कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के लिए हरियाणा विशेष स्थान रखता है. उनकी शुरुआत यहीं से हुई थी. भाजपा के एक नेता ने हरियाणा में बार-बार विवादित दिए जा रहे बयानों को लेकर अल्पसंख्यक मोर्चा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जमाल सिद्दीकी ने कहा कि कुछ गलत लोग हैं. जिनको ठीक किया जाएगा. उन्होंने कहा कि मुसलमानों का भारतीय जनता पार्टी में 25 फीसदी हिस्सा है. उन्होंने कहा कि पूर्व प्रधानमंत्री स्वर्गीय अटल बिहारी वाजपेई, लालकृष्ण आडवाणी, मुरली मनोहर जोशी तथा सिकंदर बख्त ने पार्टी को बनाया था. उन्होंने कहा कि जब चार नेताओं में से एक गठन के समय मुख्य नेता था तो मुसलमानों का 25 फ़ीसदी हक भाजपा में बनता है.

जमाल सिद्दीकी ने कहा कि संस्थापक महामंत्री के रूप में सिकंदर बख्त ने जो रास्ता दिखाया था, उसे वो पूरा करने का काम करेंगे. उन्होंने कहा कि मुसलमानों ने सिकंदर बख्त की बात को उस समय अगर आज समझा होता तो हमारी 25 फीसदी हिस्सेदारी इस पार्टी में होती. उन्होंने कहा कि कांग्रेस के लोग, लोगों को गुमराह करने में कामयाब हो जाते हैं. इसीलिए आज मुसलमान पिछड़ा हुआ है. सिद्दीकी ने कहा कि मुसलमान जज्बाती होता है, दिल से सोचता है, दिमाग से नहीं सोचता. उन्होंने यह भी कहा कि मुसलमान आने वाले समय में भारतीय जनता पार्टी के साथ जुड़कर अपनी हिस्सेदारी ले.

 राष्ट्रीय अध्यक्ष जमाल सिद्दीकी ने कहा कि कहीं ना कहीं मुसलमानों को समझाने में भाजपा के मुस्लिम नेता नाकाम रहे हैं, इसीलिए लोकसभा तथा विधानसभा में टिकट मिलने के बावजूद भी जीत दर्ज नहीं करा पाए. कांग्रेस ने भाजपा के खिलाफ गलत प्रचार किया. उन्होंने कहा कि भाजपा में जो मुसलमान नेता है, वह खतरा नहीं बल्कि कौम के हमदर्द हैं. उन्होंने कहा कि मुसलमानों की भलाई के लिए भाजपा काम कर रही है. लोग तेजी से अब भाजपा के साथ जुड़ रहे हैं. मॉब लिंचिंग की घटना के बारे में पूछे गए सवाल पर उन्होंने जवाब देते हो कहा कि कई बार भाई को भाई मार देता है. इसका धर्म से कोई ताल्लुक नहीं है। यह शैतानी हरकत है. वोट के लिए कुछ पार्टियां इसको बीजेपी के साथ जोड़ देती है. राष्ट्रीय अध्यक्ष ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी तथा आरएसएस प्रमुख मोहन भागवत ने इसकी निंदा की है.

haryanadesk

Share
Published by
haryanadesk

Recent Posts

BJP Manifesto 2024 : भाजपा ने संकल्प पत्र के जरिए मास्टर स्ट्रोक लगाया, नॉन स्टॉप 20 बड़े वादे

भाजपा के संकल्प पत्र ने बढ़ाई कांग्रेस की मुश्किलेंं संकल्प पत्र के सामने कांग्रेस की…

5 hours ago

Weather And Agriculture : बारिश ने अगेती धान उत्पादक किसानों की बढ़ाई मुश्किलें

आगामी दो दिन तक मौसम रहेगा परिवर्तनशील : डा. राजेश India News Haryana (इंडिया न्यूज),…

5 hours ago

JP Nadda : 10 साल पहले हरियाणा में जाति को जाति से लड़ाना, भाई भतीजावाद की राजनीति चलती थी : जेपी नड्डा

कांग्रेस के समय खास वर्ग की सरकार होती थी और खास लोगों को नौकरियां मिलती…

6 hours ago