होम / Emergency Was Declared As A Black Day : 25 जून को काले दिवस के रूप में मनाएगी भाजपा

Emergency Was Declared As A Black Day : 25 जून को काले दिवस के रूप में मनाएगी भाजपा

• LAST UPDATED : June 24, 2024

India News Haryana (इंडिया न्यूज), Emergency Was Declared As A Black Day : भारतीय जनता पार्टी 25 जून को भारतीय लोकतंत्र के काले दिवस के रूप में मनाएगी। इसी दिन 1975 में तत्कालीन प्रधानमंत्री इंदिरा गांधी ने ’आपातकाल’ की घोषणा की थी। आपातकाल की बरसी पर भाजपा कार्यकर्ता पूरे प्रदेश में लोकतंत्र और संविधान की रक्षा का संकल्प दोहराएंगे। पार्टी आपातकाल के विरोध में जिला स्तर पर ब्लैक डे मनाएगी। इन सभी के लिए किस जिले में कौन नेता मुख्य वक्ता के रूप में उपस्थित रहेगा यह भी तय कर दिया गया है। इसके अलावा भाजपा ने 10 जुलाई तक के कार्यक्रम बनाकर कार्यक्रम प्रमुखों की नियुक्ति भी कर दी है।

Emergency Was Declared As A Black Day : सभी 22 जिलों में कार्यक्रम होंगे

भाजपा प्रदेश मीडिया प्रभारी अरविंद सैनी ने बताया कि आपातकाल को काला दिवस के रूप में मनाने के लिए 25 जून को प्रदेश के सभी 22 जिलों में कार्यक्रम होंगे जिनके प्रमुख वक्ताओं को नियुक्त कर दिया गया है। पंचकूला में विधानसभा अध्यक्ष ज्ञानचंद गुप्ता, अंबाला में मंत्री असीम गोयल, यमुनानगर में मंत्री कंवरपाल गुर्जर, कुरूक्षेत्र में डा. पवन सैनी, कैथल में धर्मवीर मिर्जापुर, करनाल में मंत्री सुभाष सुधा और उपाध्यक्ष वेदपाल एडवोकेट, पानीपत में मंत्री महीपाल ढांडा, सोनीपत में प्रदेश महामंत्री मोहन लाल बड़ौली व प्रदेश सचिव उमेश गर्ग कार्यक्रमों में मुख्य वक्ता होंगे।

अरविंद सैनी ने बताया कि इसी तरह जींद में प्रदेश महामंत्री डा. अर्चना गुप्ता, रोहतक में प्रदेश महामंत्री सुरेंद्र पूनिया, झज्जर में राष्ट्रीय सचिव ओम प्रकाश धनखड़, सिरसा में विधानसभा उपाध्यक्ष रणबीर गंगवा, हिसार में राज्यसभा सांसद सुभाष बराला, फतेहाबाद में जगदीश चौपड़ा, भिवानी में सतीश खोला, दादरी में पूर्व मंत्री रामबिलास शर्मा, रेवाड़ी में पूर्व मंत्री मनीष ग्रोवर, महेंद्रगढ़ में अरविंद यादव, गुरुग्राम में पूर्व मंत्री कैप्टन अभिमन्यु, नूंह में गोपाल शर्मा, पलवल में संदीप जोशी और फरीदाबाद में होने वाले कार्यक्रम में मनीष यादव मुख्य वक्ता के रूप में उपस्थित रहेंगे।

एक पौधा मां के नाम अभियान चलाया

अरविंद सैनी ने आगामी कार्यक्रमों के बारे में बताते हुए कहा कि तीसरी बार प्रधानमंत्री बनने के बाद नरेंद्र मोदी का पहला मन की बात कार्यक्रम 30 जून को होगा। इस कार्यक्रम के प्रमुख प्रदेश महामंत्री डॉ. अर्चना गुप्ता, डा. पवन सैनी और कैप्टन भूपेंद्र को बनाया गया है। उन्होंने बताया कि 23 जून से 6 जुलाई तक पार्टी की ओर से एक पौधा मां के नाम अभियान चलाया हुआ है। इस दौरान पूरे प्रदेश में 2 लाख पौधे लगाने का टारगेट है। भाजपा के कार्यकर्ता बूथ स्तर पर 10 पौधे लगाएंगे। उन्होंने कहा कि पौधारोपण कार्यक्रम के प्रमुख का दायित्व संतोष यादव, राहुल राणा और मनोज शर्मा को दिया गया है।

यह भी पढ़ें : Adhar Card Updation : प्रदेश में 14 सितंबर तक निशुल्क अपडेट करा सकते हैं आधार कार्ड

mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox