प्रदेश की बड़ी खबरें

BJP Review Meeting : चुनाव नतीजों से पहले भाजपा की पंचकुला में हुई समीक्षा बैठक

  • सीएम नायब सिंह सैनी ने 4 जून को हरियाणा की 10 लोकसभा सीटों और करनाल विधानसभा पर भारी अंतर से जीत का दावा किया

India News Haryana (इंडिया न्यूज), BJP Review Meeting : हरियाणा में छठे चरण में 25 मई को सभी 10 संसदीय चुनावों का मतदान संपन्न होने के बाद सोमवार को सत्तारूढ़ भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) की समीक्षा बैठक सीएम नायब सिंह सैनी की मौजूदगी में पंचकमल स्थित पार्टी कार्यालय में हुई। इस दौरान पूर्व सीएम मनोहर लाल, संगठन मंत्री फणींद्रनाथ शर्मा, लोकसभा चुनाव प्रभारी सतीश पूनिया, तीनों महासचिव, लोकसभा चुनाव प्रबंधन समिति के संयोजक सुभाष बराला उपस्थित थे।

भाजपा प्रदेशाध्यक्ष एवं मुख्यमंत्री नायब सैनी की अध्यक्षता में हुई बैठक में मुख्यमंत्री ने सभी सीटों पर चुनाव का फीडबैक लिया और प्राप्त आंकड़ों एवं फीडबैक पर पार्टी के दिग्गजों ने करीब तीन घंटे तक मंथन किया। बैठक शुरू होने से पहले सभी नेताओं ने बादशाहपुर विधानसभा से विधायक राकेश दौलताबाद के निधन पर दुख जताया और उन्हें श्रद्धांजलि दी।

BJP Review Meeting : नरेंद्र मोदी तीसरी बार भी देश के प्रधानमंत्री बनेंगे

मीडिया से मुखातिब होते हुए सीएम सैनी ने 10 संसदीय सीटों और करनाल विधानसभा उपचुनाव पर जीत का दावा किया। उन्होंने कहा कि आज की बैठक में चुनावों की समीक्षा के साथ-साथ आगामी कार्ययोजनाओं पर भी चर्चा हुई और यह कड़ी मेहनत का परिणाम है। कार्यकर्ताओं और जनता के आशीर्वाद से हरियाणा में 11 सीटों पर कमल खिलने वाला है और नरेंद्र मोदी तीसरी बार देश के प्रधानमंत्री बनेंगे।

मतदान के लिए प्रदेश की जनता का जताया आभार

सीएम सैनी ने 25 मई को भीषण गर्मी के बावजूद वोट करने के लिए प्रदेश की जनता को धन्यवाद देते हुए कहा कि प्रदेश की जनता ने पीएम मोदी को एकतरफा वोट दिया जिसके लिए वह जनता के आभारी हैं। उपरोक्त संबंध में अधिक जानकारी देते हुए सैनी ने कहा कि कार्यकर्ताओं ने चुनाव में मजबूती से काम किया है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की तीन जनसभाएं हुईं और इसके अलावा भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा, केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह, रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह, केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी, उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी भी मौजूद रहे।

आदित्यनाथ के अलावा राजस्थान के सीएम भजन लाल, उत्तराखंड के सीएम पुष्कर सिंह धामी समेत अन्य वरिष्ठ नेताओं ने हरियाणा में जनसभाएं कर माहौल को एकतरफा बना दिया है। आगे उन्होंने कहा कि प्रदेश में 90 विधानसभाओं में विजय संकल्प रैलियों के साथ कुल 134 चुनावी कार्यक्रम आयोजित किये गये हैं।

कांग्रेस नफरत और गुटबाजी की शिकार

पत्रकारों के सवालों का जवाब देते हुए सीएम ने कहा कि कांग्रेस नफरत और गुटबाजी की शिकार है। कांग्रेस के पास न तो संगठन है और न ही समाज व देश हित में काम करने की इच्छाशक्ति। सीएम सैनी ने किसानों की बिगड़ती हालत के लिए कांग्रेस को जिम्मेदार ठहराते हुए कहा कि कांग्रेस ने 60 साल तक राज किया, लेकिन किसानों को समृद्ध करने के लिए न तो कोई योजना बनाई और न ही ईमानदारी से काम किया।

यह भी पढ़ें : Advisory on Heat Wave : प्रदेश में बढ़ रही लू से बचाव को लेकर एडवाइजरी जारी

यह भी पढ़ें : Nautapa 2024 : हरियाणा में नौतपा में सूर्य ने उगली आग

Amit Sood

Share
Published by
Amit Sood

Recent Posts

Haryana Gangwar: हरियाणा में एक और गैंगवार, जेल में बंद गैंगस्टर के भाई की हत्या, ठेके पर गोलियों से भूना

Haryana Gangwar: हरियाणा में एक और गैंगवार, जेल में बंद गैंगस्टर के भाई की हत्या,…

28 mins ago

BJP Manifesto 2024 : भाजपा ने संकल्प पत्र के जरिए मास्टर स्ट्रोक लगाया, नॉन स्टॉप 20 बड़े वादे

भाजपा के संकल्प पत्र ने बढ़ाई कांग्रेस की मुश्किलेंं संकल्प पत्र के सामने कांग्रेस की…

11 hours ago