Ratnavali Festival Day 4 : बॉलीवुड अभिनेता यशपाल शर्मा पहुंचे महोत्सव, विद्यार्थियों को दिए सफलता के टिप्स

इशिका ठाकुर, Haryana News (Ratnavali Festival Day 4): गंगाजल, लगान और अपहरण जैसी बॉलीवुड फिल्मों में काम कर चुके जाने-माने बॉलीवुड स्टार यशपाल शर्मा (Bollywood actor Yashpal Sharma) आज कुरुक्षेत्र रत्नावली महोत्सव में पहुंचे। युवा एवं सांस्कृतिक कार्यक्रम विभाग द्वारा आयोजित रत्नावली के चौथे दिन महोत्सव तालियों की गड़गड़ाहट से गूंज उठा।

कुवि कुलपति प्रो. सोमनाथ सचदेवा ने बॉलीवुड फिल्म अभिनेता यशपाल शर्मा को स्मृति चिन्ह देकर सम्मानित किया। इस मौके पर मंच पर कुलसचिव डॉ. संजीव शर्मा, डॉ. महासिंह पूनिया, राजूमान, रामपाल बल्हारा और डॉ. गुरचरण सिंह मौजूद थे।

बॉलीवुड अभिनेता ने कहा कि बस आप सभी को कहना है 8 नवम्बर, एक त्योहार है। नाम ही काफी है दादा लख्मी। उन्होंने कहा कि जितना प्यार आपने दिया है, बाहर फिल्म की इतनी पब्लिसिटी कर रखी है। जब मेहनत सफल हो जाती है तो अच्छा लगता है। मैंने तो अपना काम कर दिया है अब आपको फिल्म देखकर अपना काम करना है। यह मेरा वर्ष 2016 का एक सपना था जो अब पूरा हुआ है।

लेखक राजू मान, प्रोड्यूसर रवीन्द्र राजावत, रामपाल बल्हारा, जनार्दन शर्मा का भी इस फिल्म में बहुत योगदान है। इस फिल्म में डॉ. महासिंह पूनिया का भी रोल है। बाहर इनका पोस्टर भी लगा है। आप में से भी कोई यहां प्रकाश झा बैठा होगा अगर आप कोई चीज ठान लो यदि आपके अंदर जोश-जुनून है तो दुनिया की कोई ताकत रोक नहीं सकती। चाहे लोग जितना भी मजाक उड़ाएं, भला-बुरा कहें, कितना ही गिराने की कोशिश करें, आपकी ताकत दोगुनी हो जाएगी और ताकत बढ़ती है आप सफलता प्राप्त करेंगे।

 

उन्होंने कहा कि बहुत समय से हरियाणवी सिनेमा अच्छी हालत में नहीं था क्योकि दर्शक नहीं थे, लेकिन अब धीरे-धीरे पगड़ी, सतरंगी व छोरियां छोरों से कम नहीं होती, हरियाणा, डीजे वाले बाबू, स्टेज एप जिसमें कई कलाकार काम कर रहे हैं। अब नहीं तो कभी नहीं।

आप छाती ठोक के सभी को कह सकते हैं कि हमने दादा लख्मी फिल्म देखी है। यह बहुत बड़ी ताकत है इस फिल्म की। दुनिया ने तो जर्मनी, फ्रांस आदि विदेशों में लोगों ने इस फिल्म को समझ लिया है हरियाणा के लोग भी समझ जाओ कि हरियाणा सिनेमा में क्या बात है। कल यह मत कहना कि हरियाणा सिनेमा ने उन्नति नहीं की। यदि आपने यह समझ लिया तो सब जगह दुनिया में हरियाणवी सिनेमा का डंका बजेगा।

जय हरियाणवी सिनेमा-रत्नावली जिंदाबाद के नारे लगवाए

उन्होंने जय हरियाणवी सिनेमा का नारा लगवाया, युवाओं ने हाथ खड़े करके हामी भरी की वो यह फिल्म देखेंगे। उन्होंने कहा कि यूं हाथ खड़े करने से बात नहीं बनेगी टिकट खरीद के उसका स्क्रीन शाट भेजकर उनके फेसबुक पर भेजें। उन्होंने रत्नावली जिंदाबाद के नारे लगवाए और कहा कि यह हुंकार है। उन्होंने बताया कि पगड़ी फिल्म देखकर वो हिल गए थे। वे सांगी के ऊपर फिल्म बनाना चाह रहे थे तो राजू मान ने बताया कि दादा लख्मी से ऊपर कोई सांगी नहीं है। बालीवुड व साउथ में भी दादा लख्मी फिल्म की चर्चा है।

उन्होंने बताया कि अंदर सच्चाई नहीं तो आंखों में साफ दिख जाएगा। आप अकेले हो किसी की नकल नहीं करनी चाहिए। आप अपनी पहचान बनाओ। फेल पास माइने नहीं रखता, 98 प्रतिशत वाला ही बेस्ट विद्यार्थी है यह दिमाग से निकाल दो ऐसा नहीं है। असली पढ़ाई कुछ और है। उन्होंने मंच पर लख्मी फिल्म टीम के कलाकार इशू गौड़, गिरजा शंकर, पवन जुलाना बुलाया दर्शकों ने पूरी टीम के लिए तालियां बजाई। मंच का संचालन डॉ. विवेक चावला ने किया। इस मौके पर पर कुलपति प्रो. सोमनाथ सचदेवा, कुलसचिव डॉ. संजीव शर्मा, डॉ. आरपी सैनी, डॉ. महासिंह पूनिया, राजूमान, रामपाल बल्हारा, डॉ. गुरचरण सिंह मौजूद थे।

ये भी पढ़ें : Ratnavali Festival 2022 : राज्य स्तरीय रत्नावली महोत्सव का राज्यपाल ने किया शुभारंभ

ये भी पढ़ें : Coronavirus in India Live Updates : देश में 1,326 नए मरीज सामने आए

Connect With Us : Twitter, Facebook

Amit Sood

Share
Published by
Amit Sood

Recent Posts

CM Saini: ज्यादा भ्रष्ट कौन है? दिल्ली से सीएम सैनी ने विपक्ष पार्टियों की बताई सच्चाई

CM Saini: ज्यादा भ्रष्ट कौन है? दिल्ली से सीएम सैनी ने विपक्ष पार्टियों की बताई…

9 mins ago

National Discus Throw Competition : हरियाणा के इस खिलाड़ी ने जीता गोल्ड मेडल, भव्य स्वागत

रादौर के गावं सिली कलां पहुंचे पर ग्रामीणों ने किया भव्य स्वागत India News Haryana…

38 mins ago

Anurag Thakur: “कांग्रेस का ‘खटा-खट’ मॉडल फेल हो गया…”, कांग्रेस के हार पर अनुराग ठाकुर का तंज

Anurag Thakur: "कांग्रेस का 'खटा-खट' मॉडल फेल हो गया...", कांग्रेस के हार पर अनुराग ठाकुर…

52 mins ago

Manohar Lal Khattar: ‘हरियाणा में BJP की जीत की बड़ी वजह…’, मनोहर लाल खट्टर ने बीजेपी की जीत की बताई वजह

Manohar Lal Khattar: 'हरियाणा में BJP की जीत की बड़ी वजह...', बीजेपी की जीत की…

1 hour ago

Haryana Congress Defeat’s Reasons : आखिर कौने से थे वो कारण जो कांग्रेस को ले डूबे, जानिए

India News Haryana (इंडिया न्यूज), Haryana Congress Defeat's Reasons : प्रदेश में लोकसभा के बाद…

1 hour ago

Haryana Election Result: बीजेपी की जीत के बाद, अब डिप्टी सीएम के लिए कौन होगा दावेदार? सामने आए ये नाम

Haryana Election Result: बीजेपी की जीत के बाद, अब डिप्टी सीएम के लिए कौन होगा…

2 hours ago