होम / Bond Policy : एमबीबीएस स्टूडेंट्स का धरना 43 दिनों से जारी, पीटीएम का बहिष्कार

Bond Policy : एमबीबीएस स्टूडेंट्स का धरना 43 दिनों से जारी, पीटीएम का बहिष्कार

• LAST UPDATED : December 13, 2022

इंडिया न्यूज, Haryana (Bond Policy) : हरियाणा के जिला रोहतक के पीजीआई (PGI) में एमबीबीएस स्टूडेंट्स का पिछले 43 दिनों से धरना जारी है। इस दौरान छात्रों ने अभिभावकों के साथ मिलकर शिक्षक-अभिभावक बैठक (PTM) का बहिष्कार करने का निर्णय लिया, जिसको लेकर पंडित भगवत दयाल शर्मा PGIMS के डायरेक्टर को ज्ञापन भी दिया है। मालूम रहे कि PGIMS प्रशासन द्वारा 13 दिसंबर को शिक्षक-अभिभावक बैठक के लिए कहा गया था।

नोटिफिकेशन अभी तक नहीं किया गया जारी

वहीं आपको बता दें कि MBBS स्टूडेंट व सरकार के बीच कई बैठकें भी हो चुकी हैं। 30 नवंबर को तीसरे दौर की बैठक में मुख्यमंत्री ने बॉन्ड पॉलिसी में बदलाव कर फीस 30 लाख रुपए व सरकारी संस्थाओं में सेवा अवधि 5 साल करने की बात कही थी, लेकिन करीब 13 दिनों का समय बीतने के बाद भी कोई नोटिफिकेशन जारी नहीं किया गया, जिसका छात्र अभी तक इंतजार कर रहे हैं।

जानिये कब शुरू किया था धरना

यह भी बता दें कि स्टूडेंट ने बॉन्ड पॉलिसी के विरोध में 1 नवंबर को धरना प्रदर्शन शुरू किया था। इस दौरान पॉलिसी को वापस लेने की मांग उठी। वहीं विरोध तेज करते हुए 24 नवंबर को भूख हड़ताल भी आरंभ कर दी, लेकिन अभी तक न तो सरकार ने मांग पूरी की और न ही छात्र हड़ताल खत्म करने को राजी हैं। फिलहाल मुद्दा अब राज्यसभा में भी पहुंच चुका है।

ये भी पढ़ें : Bond Policy : चढ़ूनी ग्रुप उतरा MBBS स्टूडेंट्स के समर्थन में

Connect With Us : Twitter, Facebook

Tags:

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
ADVERTISEMENT
ADVERTISEMENT
mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox