होम / MP Kartik Sharma: ब्राह्मण समाज ने हमेशा 36 बिरादरियों को साथ लेकर चलने और उन्हें एक करने का काम किया है : सांसद कार्तिक शर्मा

MP Kartik Sharma: ब्राह्मण समाज ने हमेशा 36 बिरादरियों को साथ लेकर चलने और उन्हें एक करने का काम किया है : सांसद कार्तिक शर्मा

• LAST UPDATED : May 7, 2023
  • अखिल भारतीय सारस्वत ब्राह्मण सभा एवं धर्मशाला में भगवान श्री परशुराम जन्मोत्सव समारोह धूमधाम से हुआ सम्पन्न
  • प्रदेशभर के अलग अलग जिलों से पहुंचे लोग

India News (इंडिया न्यूज),MP Kartik Sharma,कुरुक्षेत्र : ब्राह्मण समाज ने हमेशा 36 बिरादरी को साथ लेकर चलने और उन्हें एक करने का काम किया है। हमें समाज को एकजुट होकर आगे बढ़ाना है, सभी 36 बिरादरियों को साथ लेकर चलना है। वो भी एक सकारात्मक सोच के साथ और एक अच्छी सोच के साथ ताकि हमारा समाज, हमारा प्रदेश और देश तरक्की की राह पर आगे बढ़ता रहे। यह शब्द राज्यसभा सांसद कार्तिक शर्मा ने कुरुक्षेत्र की अखिल भारतीय सारस्वत ब्राह्मण सभा एवं धर्मशाला में आयोजित भगवान श्री परशुराम जन्मोत्सव समारोह में बतौर मुख्य अतिथि शामिल होकर उपस्थित जनसमूह को संबोधित करते हुए कहे।

10 मांगों को मंजूर कर लिया

कार्तिक शर्मा ने प्रदेश के मुख्यमंत्री मनोहर लाल की जमकर प्रशंसा करते हुए कहा कि मुख्यमंत्री मनोहर लाल समाज की खुशहाली और तरक्की चाहते हैं। दिसंबर माह में करनाल में आयोजित परशुराम महाकुंभ में समाज द्वारा मुख्यमंत्री के समक्ष 13 मांगे रखी गई थी जिनमें से 10 मांगों को उन्होंने मंच से ही मंजूर कर लिया था। इनमें से तीन मांगे पूरी हो चुकी हैं और बाकी सभी मांगे पूरी होने की राह पर हैं। कार्तिक शर्मा ने मुख्यमंत्री मनोहर लाल के बारे में कहा कि वे जो कहते हैं, वो करते हैं, और जो वो नहीं कहते, उसे वे नहीं करते। उन्होंने मंच से भी मुख्यमंत्री मनोहर लाल का धन्यवाद किया कि किस प्रकार वह हमेशा समाज की तरक्की और खुशहाली के लिए योगदान दे रहे हैं।

इससे पूर्व कार्यक्रम के आयोजकों सभा के पदाधिकारियों राष्ट्रीय अध्यक्ष नरेंद्र शर्मा निंदी, प्रदेश अध्यक्ष कुलदीप शर्मा गोल्डी, जिला प्रधान विपिन शर्मा, उपदेश शर्मा, बृजपाल शर्मा, सतीश शर्मा, वीरेंद्र शोरी, पतराम शर्मा व अन्य द्वारा राज्यसभा सांसद कार्तिक शर्मा को पगड़ी पहनाकर चांदी का फरसा भेंट कर उन्हें सम्मानित किया गया। श्री श्री 1008 रूद्रपुरी जी महाराज चैतन्य पुरी जी महाराज के संरक्षण में आयोजित इस कार्यक्रम में पहुंचे अतिथियों ने उनका आशीर्वाद भी लिया। इस दौरान मंच पर लोक कलाकारों द्वारा कार्तिक शर्मा पर लिखे गए गीत का खूबसूरत मंचन किया गया। इतना ही नहीं एक नन्ही प्यारी सी बच्ची ने भी कार्तिक शर्मा की प्रशंसा में चंद लाइने बोलीं जिसे सुनकर राज्यसभा सांसद कार्तिक शर्मा मंच से उठकर खुद उस नन्ही बच्ची के पास पहुंचे और उसे प्यार से दुलार करते हुए उस नन्ही बच्ची का आशीर्वाद भी लिया।

कार्यक्रम में मुख्य अतिथि कार्तिक शर्मा के साथ कार्यक्रम की अध्यक्षता कर रहे थानेसर विधायक सुभाष सुधा को आयोजकों द्वारा पगड़ी पहनाकर और चांदी का फरसा भेंट कर सम्मानित किया गया। कार्यक्रम के दौरान श्री श्री 1008 रूद्रपुरी जी महाराज एवं चैतन्य पुरी जी महाराज ने भी उपस्थित जनसमूह को संबोधित करते हुए भगवान परशुराम जी के जीवन और शिक्षाओं पर प्रकाश डाला और उनके दिखाएं पद चिन्हों पर चलने का आह्वान किया।

सभा के राष्ट्रीय अध्यक्ष नरेंद्र शर्मा निंदी ने कार्यक्रम में प्रदेशभर से पहुंचे जनसमूह का स्वागत करते हुए कहा कि भगवान श्री परशुराम सबके आराध्य थे। वे किसी जाति विशेष व संप्रदाय के विरुद्ध नहीं थे। उन्होंने आततायी ताकतों को खत्म करने के लिए शस्त्र उठाया था। हम सबको उनके दिखाए मार्ग पर चलना चाहिए।

शास्त्र से पहले शास्त्र की बात करते थे भगवान परशुराम

राज्यसभा सांसद कार्तिक शर्मा ने भगवान परशुराम जन्मोत्सव की सभी को बधाई देते हुए कहा कि भगवान परशुराम शस्त्र से पहले शास्त्र की बात करते थे क्योंकि शास्त्र के ज्ञान से शस्त्र का इस्तेमाल किया जाता है और शस्त्र का इस्तेमाल तब होता है जब अति हो जाती है। उन्होंने कहा कि शास्त्र का ज्ञान आपको यह बताता है कि शस्त्र का इस्तेमाल कब और कैसे करना है। उन्होंने समाज के सभी लोगों से भगवान परशुराम जी के पद चिन्हों पर चलने का आह्वान किया।

युवाओं से की अपील, माता पिता की करें सेवा

कार्तिक शर्मा ने कार्यक्रम में उपस्थित सभी युवाओं से अपने माता पिता की सेवा करने की अपील की। उन्होंने कहा कि अगर जीवन में सक्षम होना है, आगे बढ़ना है सफल होना है तो अपने माता-पिता का आशीर्वाद पाकर ही आगे बढ़े। उन्होंने कहा कि सभी अपने माता-पिता की सेवा अवश्य करें क्योंकि वह खुद आज जो कुछ भी है भगवान परशुराम के आशीर्वाद और माता पिता की सेवा और उनके आशीर्वाद की बदौलत ही हैं।

समाज की एकता और खुशहाली में ब्राह्मण समाज का अहम योगदान : सुभाष सुधा

कार्यक्रम की अध्यक्षता कर रहे थानेसर विधायक सुभाष सुधा ने अपने संबोधन में कहा कि समाज की एकता और खुशहाली में ब्राह्मण समाज का अहम योगदान है। ब्राह्मण समाज ने हमेशा समाज को एक नई राह दिखाने का काम किया है। इतना ही नहीं सामाजिक कार्यों में भी ब्राह्मण समाज अपना लगातार सक्रिय योगदान देता आया है। उन्होंने सभा को 5 लाख रुपए का योगदान देने की घोषणा की।

कार्तिक शर्मा, पंडित विनोद शर्मा जिंदाबाद के लगे नारे कार्यक्रम के दौरान जब राज्यसभा सांसद कार्तिक शर्मा ने अपने पिता पूर्व केंद्रीय मंत्री पंडित विनोद शर्मा का जिक्र करते हुए उनके द्वारा किए करवाए गए कार्यों का उल्लेख किया और कहा कि उनके पिता ने उन्हें समाजहित कार्यों में बढ़-चढ़कर अपना योगदान देने कि जो सीख दी है। वह उसी सीख पर चलते हुए लगातार समाज की तरक्की और खुशहाली के लिए कार्य कर रहे हैं। इस दौरान कार्यक्रम में मौजूद असंख्य लोगों द्वारा बार-बार पंडित विनोद शर्मा जिंदाबाद, कार्तिक शर्मा जिंदाबाद के नारे लगते रहे। राज्यसभा सांसद कार्तिक शर्मा ने सभा के लिए धर्मशाला में 50 केवी सोलर सिस्टम लगाने की घोषणा की। इस दौरान हरिद्वार में सभा की धर्मशाला बनाने हेतु जमीन की मांग किए जाने का उन्होंने मुख्यमंत्री से मिलकर इस दिशा में सकारात्मक पहल करने का भी आश्वासन भी दिया।

ये गणमान्यजन हुए कार्यक्रम में हुए शामिल, अनेक हस्तियों को किया गया सम्मानित भी

कार्यक्रम में श्री ब्राह्मण तीर्थोंद्धार सभा के मुख्य सलाहकार जय नारायण शर्मा, प्रधान महासचिव रामपाल शर्मा, प्रधान श्याम सुंदर तिवारी, एमके मोदगिल, भाजपा उपाध्यक्ष पंडित जीएल शर्मा, पवन शर्मा पहलवान, पूर्व पार्षद नितिन भारद्वाज लाली, डॉक्टर सत्यदेव, बार एसोसिएशन के प्रधान सौरभ दत्त शर्मा, विकास शर्मा, नरेश भारद्वाज, भाजपा युवा जिलाध्यक्ष रूबल शर्मा, डॉ शकुंतला शर्मा, राजू जोशी, अविनाश शर्मा, नरेश शर्मा, राजेश शर्मा पूर्व सरपंच अमीन, श्री प्रकाश मिश्रा, अशोक शर्मा पहलवान, पंडित रामराज कौशिक, विकास शर्मा, बीपीएसओ के अंशुल शर्मा, गोपाल शर्मा, राकेश मोदगिल, राजेश मोदगिल, अशोक शारदा, युवा प्रधान दीपक शर्मा, दीपक द्विवेदी, अनिल देवगन सुरेंद्र द्विवेदी, चिरंजीलाल शर्मा, यशपाल शर्मा, धर्मपाल जी, अजय कश्यप, कश्यप समाज के प्रधान ओमपाल कश्यप, रविदास सभा धर्मशाला के प्रधान सूरजभान, विजय लाला व अन्य विभिन्न समाजों के प्रतिनिधि भी मौजूद रहे।

गीता ज्ञान संस्थानम पहुंचे सांसद कार्तिक शर्मा, गीता मनीषी स्वामी ज्ञानानंद जी महाराज का लिया आशीर्वाद
राज्यसभा सांसद कार्तिक शर्मा भगवान परशुराम जन्मोत्सव कार्यक्रम के पश्चात गीता ज्ञान संस्थान में भी पहुंचे जहां उन्होंने गीता मनीषी स्वामी ज्ञानानंद महाराज जी से मिलकर संस्थान द्वारा चलाई जा रही गतिविधियों के बारे में जानकारी ली, श्रीमद्भागवत गीता पर चर्चा की। इस दौरान महाराज जी का आशीर्वाद भी लिया। सांसद कार्तिक शर्मा करीब एक घंटा गीता ज्ञान संस्थानम में रुके।

यह भी पढ़ें : Mrs. D’Souza will get possession of Two Flats : 1942 से चल रहा था मुकदमा, मुंबई हाईकोर्ट ने अब किया फैसला, 93 साल की मिसेज डिसूजा को मिलेगा दो फ्लेटों का कब्जा

यह भी पढ़ें : Caste Based Census: जाति आधारित जनगणना को लेकर बिहार सरकार फिर पहुंची पटना हाई कोर्ट, 9 मई को होगी सुनवाई

यह भी पढ़ें : SP leader son accused of cheating: धोखाधड़ी के आरोपी सपा नेता पुत्र को इलाहाबाद हाईकोर्ट ने दी जमानत, कोई और केस पेडिंग न हो तभी जेल से आएंगे बाहर

Connect With Us : Twitter, Facebook 

Tags: