प्रदेश की बड़ी खबरें

Haryana Election Brij Bhushan Singh: BJP आलाकमान ने बृजभूषण सिंह को दी नसीहत, Vinesh-Bajrang को लेकर ना दें कोई बयान

India News Haryana (इंडिया न्यूज), Haryana Election Brij Bhushan Singh: हरियाणा विधानसभा चुनाव में विनेश के आ जाने से जबरदस्त युद्ध छिड़ गया है । आपको बता दे कुछ दिन पहले ही भारतीय रेसलर विनेश फोगाट और बजरंग पूनिया ने कांग्रेस का हाथ थाम लिया है । अब इसे लेकर चर्चाएं तेज हैं । कई नेता पहलवानों को लेकर विवादित बयान दे रहे हैं । ऐसे में बृजभूषण ने भी हाल ही में एक बयान दिया था, जिस बयान में उन्होंने विनेश और बजरंग पर जमकर जुबानी हमला किया। जिसके चलते बीजेपी ने बृजभूषण को सख्त निर्देश दे दिए हैं ।

  • बीजेपी ने बृजभूषण को दी नसीहत
  • बृजभूषण ने दिया था विवादित बयान

Haryana Assembly Elections 2024: अब हरियाणा में AAP नेता की पत्नी और बेटे ने बदला खेमा, बीजेपी में हुए शामिल

बीजेपी ने बृजभूषण को दी नसीहत

भारतीय कुश्ती महासंघ के पूर्व प्रमुख बृजभूषण शरण सिंह ने कुछ दिन पहले कहा था कि कांग्रेस ने WFI पर नियंत्रण और भारतीय जनता पार्टी पर हमले की अपनी साजिश में पहलवान विनेश फोगाट और बजरंग पूनिया को मोहरे के तौर पर इस्तेमाल किया। इतना ही नहीं उन्होंनेऔर भी काफी कुछ बोला। उन्होंने यह तक कहा कि उन्होंने 2012 के डब्ल्यूएफआई चुनाव में कांग्रेस के दीपेंद्र हुड्डा को हराया था, इसलिए वो उनसे रंजिश रखते हैं। इन सभी बातों के बाद बीजेपी आलाकमान ने साफ तौर पर इनके खिलाफ बयान देने से मना कर दिया है। बृजभूषण सिंह को बीजेपी आलाकमान की ओर से सख्त निर्देश दिया गया है कि विनेश फोगाट और बजरंग पूनिया के खिलाफ कोई भी बयान नहीं दें । बीजेपी ने यह बात हरियाणा के चुनाव को देखते हुए कही।

Haryana Assembly Election 2024: Congress ने दूसरी लिस्ट में युवाओं को दिया मौका, बीजेपी से आए नेता को भी दिया टिकट

बृजभूषण ने दिया था विवादित बयान

आपको बता दें बृजभूषण शरण सिंह के खिलाफ प्रदर्शन करने वाले यह दो मुख्य चेहरे थे। बृजभूषणका गुस्सा काबू नहीं हो सका तो उन्होंने कहा, वे चेहरे थे… वे मोहरे थे । उन्होंने यह भी कहा कि भूपेंद्र हुड्डा को कांग्रेस और कांग्रेस परिवार ने उन्हें मोहरों की तरह इस्तेमाल किया। यह सब भारतीय कुश्ती महासंघ पर नियंत्रण पाने और भाजपा और उसकी विचारधारा पर हमला करने के लिए रची गई साजिश थी। इतना ही नहीं बृजभूषण ने राहुल गाँधी पर भी हमला करते हुए बोलै कि राहुल की यह टीम, यानी कांग्रेस इस तरह का काम करती रहती है। हुड्डा के साथ कड़े मुकाबले के बाद 2012 में सिंह को पहली बार डब्ल्यूएफआई का नियंत्रण मिला था. पिछले साल महिला पहलवानों का यौन उत्पीड़न करने और उन्हें डराने-धमकाने के आरोप में उनके खिलाफ विरोध प्रदर्शन शुरू होने से पहले तक उनका इस संस्था पर नियंत्रण था।

Haryana Assembly Election 2024: Congress ने दूसरी लिस्ट में युवाओं को दिया मौका, बीजेपी से आए नेता को भी दिया टिकट

Heena Khan

Share
Published by
Heena Khan

Recent Posts

BJP Manifesto 2024 : भाजपा ने संकल्प पत्र के जरिए मास्टर स्ट्रोक लगाया, नॉन स्टॉप 20 बड़े वादे

भाजपा के संकल्प पत्र ने बढ़ाई कांग्रेस की मुश्किलेंं संकल्प पत्र के सामने कांग्रेस की…

5 hours ago

Weather And Agriculture : बारिश ने अगेती धान उत्पादक किसानों की बढ़ाई मुश्किलें

आगामी दो दिन तक मौसम रहेगा परिवर्तनशील : डा. राजेश India News Haryana (इंडिया न्यूज),…

6 hours ago

JP Nadda : 10 साल पहले हरियाणा में जाति को जाति से लड़ाना, भाई भतीजावाद की राजनीति चलती थी : जेपी नड्डा

कांग्रेस के समय खास वर्ग की सरकार होती थी और खास लोगों को नौकरियां मिलती…

6 hours ago