होम / BSP Supremo Mayawati : अब किसी भी पार्टी से गठबंधन नहीं करेगी बसपा : मायावती

BSP Supremo Mayawati : अब किसी भी पार्टी से गठबंधन नहीं करेगी बसपा : मायावती

• LAST UPDATED : January 16, 2023

इंडिया न्यूज़, BSP Supremo Mayawati : बसपा सुप्रीमो मायावती ने रविवार को अपने 67वें जन्मदिन के मौके पर बड़ा ऐलान किया। उन्होंने कहा कि आगामी विधानसभा चुनाव और 2024 के लोकसभा चुनाव में बसपा किसी भी दल के साथ गठबंधन नहीं करेगी। उन्होंने कांग्रेस पर भ्रम फैलाने का आरोप लगाते हुए कहा कि पार्टी ने उत्तर प्रदेश और पंजाब में गठबंधन कर चुनाव लड़ा, लेकिन परिणाम और अनुभव ठीक नहीं रहा।

लिहाजा अब पार्टी अपने दम पर अकेले चुनाव लड़ेगी। लखनऊ स्थित अपने आवास पर पत्रकारों से मायावती ने कहा कि 2023 में छत्तीसगढ़ और मध्य प्रदेश में होने वाले विधानसभा चुनाव को लेकर कांग्रेस गठबंधन को लेकर भ्रम फैला रही है। हमने पहले भी गठबंधन के तहत चुनाव लड़ा है, लेकिन उसका अनुभव ठीक नहीं रहा।

आगामी चुनाव अपने दम पर लड़ेगी पार्टी

बसपा का वोट तो ट्रांसफर होता है, लेकिन अन्य दलों का वोट ट्रांसफर नहीं होता। पार्टी अगले सभी विधानसभा चुनाव और 2024 का लोकसभा चुनाव अपने दम पर अकेले लड़ेगी। इस दौरान मायावती ने कहा कि बसपा को आगे बढऩे से रोका जा रहा है। आरक्षण को लेकर सभी सरकारों का रवैया क्रूर रहा है। आरक्षण को लेकर भाजपा भी कांग्रेस के नक्शे कदम पर चल रही है। यही वजह है कि यूपी में निकाय चुनाव प्रभावित हुए हैं।

उन्होंने कहा कि समाजवादी पार्टी सरकार में भी प्रोमोशन में आरक्षण को खत्म किया गया। इतना ही नहीं 17 ओबीसी जातियों को लेकर भी सपा सरकार में गैर संवैधानिक काम किया गया। इस दौरान मायावती ने मांग की कि आने वाले दिनों में जो चुनाव होने हैं, वे बैलेट पेपर से हों। उन्होंने कहा कि पिछले कुछ वर्षों में ईवीएम से चुनाव कराने को लेकर लोगों के जेहन में तमाम तरह की शंकाएं रही हैं। बसपा चाहती है कि आने वाले सभी चुनाव बैलेट पेपर से हों। उन्होंने कहा कि चुनाव आयोग और केंद्र सरकार से बसपा की यही मांग है।

ये भी पढ़ें : Nepal Plane Crash VIDEO : नेपाल प्लेन क्रैश का वीडियो आया सामने, 5 भारतीय भी बने अकाल मौत का ग्रास

Connect With Us : Twitter, Facebook

Tags:

mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox