Bullet Chalan : बुलेट राजा… जरा सावधान हो जाइए !

झज्जर/जगदीप राज्यान

फरीदाबाद की तरह पटाखा बुलेट बाइक वालों पर झज्जर पुलिस की कड़ी नजर है.. बुलेट बाइक पर पटाखा बजाने वालों के खिलाफ पुलिस ने स्पेशल अभियान चलाया है. जिसमें अगर कोई भी बुलेट से पटाखा बजाएगा तो उनका चलान कटेगा और जेल भी हो सकती है।

झज्जर पुलिस की सख्त कार्रवाई

झज्जर पुलिस ने ट्रेैफिक नियमों के पालन को सुनिश्चित करने, और पटाखा बजाने वाली बुलेट मोटरसाइकिलों की चैकिंग के लिए स्पेशल अभियान चलाया जा रहा है. पुलिस अधीक्षक के दिशा निर्देश अनुसार चलाए गए. इस अभियान के तहत झज्जर ट्रेैफिक पुलिस की अलग-अलग टीमों ने जिले के अलग-अलग स्थानों पर नियमों का उल्लंघन करने वाले, वाहनों के चालान और अनेक वाहन जब्त किए।

थाना प्रबंधक बहादुरगढ़ निरीक्षक ने बताया कि पुलिस अधीक्षक झज्जर एसपी के आदेशानुसार, और सहायक पुलिस अधीक्षक आईपीएस के मार्गदर्शन में, झज्जर ट्रेैफिक पुलिस की अलग अलग टीमों ने यातायात नियमों के पालन को सुनिश्चित करने, और पटाखा बजाते बुलेट बाइकों पर रोक लगाने के लिए विशेष चैकिंग अभियान चलाया है।

सार्वजनिक और भीड़भाड़ वाले रास्तों और बाजारों में पटाखा बिल्कुल नहीं

सार्वजनिक और भीड़भाड़ वाले रास्तों और बाजारों में बुलेट पटाखा बाइकों के कारण लोगों को परेशानी होती है. छुटकारा दिलाने के लिए  पुलिस अधीक्षक ने पटाखा बजाकर दहशत फैलाने वाले बुलेट मोटरसाइकिल चालकों को काबू करके, उनके खिलाफ कड़ी कार्रवाई करने के दिशा निर्देश दिए।

पुलिस अधीक्षक ने लोगों से भी बुलेट पटाखा मोटरसाइकिल के संबंध में स्थानीय पुलिस को सूचना देने, और पटाखा बजाते बुलेट मोटरसाइकिल को पकड़ने में पुलिस का सहयोग करने की अपील की. झज्जर जिले का कोई भी नागरिक पटाखा बजाते बुलेट मोटरसाइकिल का नंबर किसी भी थाना प्रबंधक या पुलिस कंट्रोल रूम को दे सकता है।

सूचना देने वाले का नाम और पता गुप्त रखा जाएगा. उन्होंने बताया कि चैकिंग अभियान के तहत विशेष रुप से पटाखा बजाते बाइकों और सड़क सुरक्षा के अन्य नियमों का उल्लंघन करते लोगों पर स्थानीय ट्रेफिक पुलिस नियमानुसार कार्रवाई करेगी।

अभियान के तहत पटाखा बजाते बुलेट बाइकों को इंपाउंड करने के साथ-साथ, बाइकों के साइलेंसर में पटाखा बजाने वाले विशेष उपकरण लगाने का काम करने वाले मोटरसाइकिल के मिस्त्रियों, के खिलाफ भी कड़ी कार्रवाई की जाएगी. पुलिस की अलग-अलग टीमों पटाखा बजाते बुलेट बाइकों पर विशेष नजर रखी जा रही है।

इस साल पिछले करीब तीन महीने के दौरान पटाखा बजाते पाए जाने पर 57 बुलेट मोटरसाइकिलों को इंपाउंड किया गया. इंपाउंड की गई बुलेट में से पटाखा मोटरसाइकिलों पर नियमानुसार 34,000 से 44000 रु तक का जुर्माना लगाया. बुलेट पटाखा मोटरसाइकिल की विशेष चैकिंग का अभियान सख्ती के साथ लगातार जारी रहेगा।

haryanadesk

Share
Published by
haryanadesk

Recent Posts

BJP Manifesto 2024 : भाजपा ने संकल्प पत्र के जरिए मास्टर स्ट्रोक लगाया, नॉन स्टॉप 20 बड़े वादे

भाजपा के संकल्प पत्र ने बढ़ाई कांग्रेस की मुश्किलेंं संकल्प पत्र के सामने कांग्रेस की…

5 hours ago

Weather And Agriculture : बारिश ने अगेती धान उत्पादक किसानों की बढ़ाई मुश्किलें

आगामी दो दिन तक मौसम रहेगा परिवर्तनशील : डा. राजेश India News Haryana (इंडिया न्यूज),…

6 hours ago

JP Nadda : 10 साल पहले हरियाणा में जाति को जाति से लड़ाना, भाई भतीजावाद की राजनीति चलती थी : जेपी नड्डा

कांग्रेस के समय खास वर्ग की सरकार होती थी और खास लोगों को नौकरियां मिलती…

6 hours ago