प्रदेश की बड़ी खबरें

Bhupinder Singh Hooda In Panipat : राज्यस्तरीय प्रतिनिधि महासम्मेलन कर व्यापारी वर्ग ने किया चुनाव में कांग्रेस के समर्थन का ऐलान

  • कांग्रेस सरकार बनने पर व्यापारियों को मिलेगी सुरक्षा, फिर खत्म करेंगे इंस्पेक्टर राज : हुड्डा
  • खौफ के साये में जी रहे व्यापारी, रोज हो रही फिरौती, फायरिंग व धमकी देने की वारदातें : हुड्डा
  • हरियाणा से 7% जीएसटी लेकर वापिस सिर्फ 1% हिस्सा देती है केंद्र सरकार : चौ. उदयभान

India News Haryana (इंडिया न्यूज़), Bhupinder Singh Hooda In Panipat : पूर्व मुख्यमंत्री और नेता प्रतिपक्ष भूपेंद्र सिंह हुड्डा ने कांग्रेस सरकार बनने पर इंस्पेक्टर राज खत्म करने और व्यापारियों को पूरी सुरक्षा देने का ऐलान किया है। उन्होंने कहा कि बीजेपी हरियाणा के व्यापारियों पर दोहरी मार मारने में लगी है। जिस इंस्पेक्टर राज को कांग्रेस ने खत्म किया था, उसे बीजेपी ने फिर से स्थापित कर दिया है। साथ ही इस सरकार ने कानून व्यवस्था का दिवाला पीटकर व्यापारियों को बदमाशों का चारा बनाकर रख दिया है। व्यापारी वर्ग आज खौफ के साये में जी रहा है और उसे हर रोज फिरौती व जान से मारने की धमकियां मिल रही हैं।

बेरोजगारी आसमान छू रही

बदमाशों की बात ना माने जाने पर सरेआम फायरिंग व हत्या जैसी वारदातों को अंजाम दिया जा रहा है। यहीं वजह है कि हरियाणा से कारोबारी लगातार पलायन कर रहे हैं, जिसकी वजह से निवेश घट रहा है और बेरोजगारी आसमान छू रही है। हुड्डा रविवार को पानीपत में हुए राज्यस्तरीय व्यापारी प्रतिनिधि महासम्मेलन को संबोधित करने पहुंचे थे। सम्मेलन में हरियाणा कांग्रेस अध्यक्ष चौधरी उदयभान भी हुड्डा के साथ मौजूद रहे। दोनों नेताओं का यहां पहुंचने पर व्यापारी प्रतिनिधियों ने जोरदार स्वागत किया और विधानसभा चुनाव में कांग्रेस के पूर्ण समर्थन करने का ऐलान किया।

Bhupinder Singh Hooda In Panipat  : आपका समर्थन मिल गया है, अब थारी सरकार मैं बनवा दूंगा

महासम्मेलन को संबोधित करते हुए हुड्डा ने तमाम व्यापारी प्रतिनिधियों का आभार व्यक्त किया और कहा- आपका समर्थन मिल गया है, अब थारी सरकार मैं बनवा दूंगा। उन्होंने कहा कि व्यापारी समाज और विकास का मजबूत स्तंभ है। व्यापारी की तरक्की से देश, प्रदेश व हर वर्ग की तरक्की होता है। लेकिन बीजेपी ने आम व्यापारियों का साथ देने की बजाए अपनी तमाम नीतियां चंद पूंजीपतियों को समर्पित कर दी।

प्रदेश सरकार ने तो व्यापारियों को सुरक्षा देने की जिम्मेदारी से भी अपने हाथ पीछे खींच लिए हैं। यहीं वजह है कि आज व्यापारी वर्ग रोष और खौफ में है। सरकार को भारी भरकम टैक्स देने के बावजूद उनकी कोई सुनवाई नहीं होती। सरकार द्वारा कभी आम कारोबारियों को किसी तरह की राहत नहीं दी जाती।

बीजेपी को सत्ता से बेदखल करने के लिए व्यापारी वर्ग को आगे आना होगा

जबकि कांग्रेस कार्यकाल में सरकार ने मक्के व सूरजमुखी पर मार्केट फीस 4 प्रतिशत से घटाकर 1 प्रतिशत कर दी थी। आलू, प्याज व अन्य सब्जियों पर मार्केट फीस को भी शून्य कर दिया था। इसका लाभ व्यापारी और किसान दोनों वर्गों को हुआ। कांग्रेस सरकार ने ही एच फार्म के 38 करोड़ रुपये एक कलम से माफ किए थे।

हर वर्ग को साथ लेकर चलने का नतीजा यह रहा कि 2014 से पहले हरियाणा प्रति व्यक्ति आय, प्रति व्यक्ति निवेश, रोजगार देने, कानून व्यवस्था, खेल व खिलाड़ियों समेत विकास के हर पैमाने पर देश का नंबर वन राज्य था। लेकिन बीजेपी ने आज प्रदेश को अपराध, बेरोजगारी, महंगाई और नशे में नंबर एक बना दिया है। इसलिए इस बीजेपी को सत्ता से बेदखल करने के लिए व्यापारी वर्ग को आगे आना होगा।

नोटबंदी और जीएसटी की ऐसी मार मारी की आज तक नहीं उभर पाए

सम्मेलन को संबोधित करते हुए चौधरी उदयभान ने कहा कि बीजेपी ने व्यापारियों पर नोटबंदी और जीएसटी की ऐसी मार मारी की आज तक नहीं उभर पाए। इस सरकार ने व्यापारी वर्ग से लगातार टैक्स की लूट की है। पूरे देश से मिली जीएसटी का 7 प्रतिशत हिस्सा अकेला हरियाणा केंद्र सरकार को देता है। लेकिन बदले में प्रदेश को सिर्फ 1 प्रतिशत हिस्सा ही वापिस मिलता है।

व्यापारी वर्ग से हजारों करोड़ का टैक्स ऐंठने के बावजूद बीजेपी द्वारा उन्हें  कोई नीतिगत राहत देना तो दूर जरूरत पड़ने पर सुरक्षा तक मुहैया नहीं करवाई जाती। व्यापारियों को अपनी जान बचाने के लिए बदमाशों को फिरौती देनी पड़ती है। कानून व्यवस्था का इस कद्र दिवाला पिट चुका है कि जेलों में बैठकर बदमाश फिरौती के रैकेट चला रहे हैं। आम आदमी, आम दुकानदार, कारोबारी, यहां तक कि पुलिसवालों और विधायकों तक को निशाना बनाया जा रहा है। इसीलिए धीरे-धीरे निवेशकों ने भी हरियाणा से दूरी बनानी शुरू कर दी।

प्रदेश सरकार अपराधियों पर कार्रवाई करने की बजाए उन्हें संरक्षण दे रही

एनसीआरबी के आंकड़े बताते हैं कि हरियाणा में रोज 3-4 हत्याएं, 5 बलात्कार और 13 किडनैपिंग की वारदातें होती हैं। हरियाणा में रोज 46 महिलाओं के साथ आपराधिक घटनाएं हो रही हैं। ये सब इसलिए हो रहा है क्योंकि प्रदेश सरकार अपराधियों पर कार्रवाई करने की बजाए उन्हें संरक्षण दे रही है।

जबकि कांग्रेस सरकार के दौरान उस वक्त के मुख्यमंत्री भूपेंद्र सिंह हुड्डा ने बदमाशों को स्पष्ट चेतावनी दे दी थी कि या तो बदमाशी छोड़ दो या फिर हरियाणा छोड़ दो। उसका असर ये हुआ कि हरियाणा में कांग्रेस कार्यकाल के दौरान कोई गैंगस्टर, कोई बदमाश और माफिया नहीं बचा था। सुरक्षित माहौल होने की वजह से कारोबारियों ने भी हरियाणा में खूब निवेश किया और हरियाणा विकास के हर पैमाने पर देश का नंबर वन राज्य बना था।

हरेक नीति आम व्यापारियों की बजाए चंद बड़े उद्योगपतियों के हिसाब से निर्धारित की

चौ. उदयभान ने कहा कि नोटबंदी ने 168 बेकसूर लोगों की जान ले ली और लाखों एमएसएमई पर ताला लगवा दिया। सुनारों के कारोबार को निशाना बनाया गया। हजारों फैक्ट्री और उद्योग धंधे बंद हो गए थे व लाखों लोगों के रोजगार चौपट हो गए थे। इसके बाद रही-सही कसर जीएसटी ने पूरी कर दी और कारोबारियों को लालफीताशाही में उलझाकर रख दिया। तीन कृषि कानूनों के जरिए सरकार ने आढ़तियों को भी खत्म करने की साजिश रची। बीजेपी ने अपनी हरेक नीति आम व्यापारियों की बजाए चंद बड़े उद्योगपतियों के हिसाब से निर्धारित की।

व्यापारियों बीजेपी मांगों की बीजेपी लगातार अनदेखी की जा रही

प्रदेश अध्यक्ष ने कहा कि आज व्यापारियों की कई मांगें हैं जिनकी बीजेपी द्वारा लगातार अनदेखी की जा रही है। व्यापारियों की मांगों को कांग्रेस के घोषणापत्र में शामिल करते हुए पार्टी की सरकार बनने पर उन मांगों को पूरा किया जाएगा। हरियाणा के कारोबारियों को भय और बदमाशी के राज से छुटकारा दिलाया जाएगा व प्रदेश में कानून व्यवस्था का राज फिर से स्थापित होगा। व्यापारी वर्ग सुरक्षित होगा तो वो बेखौफ होकर हरियाणा में कारोबार व निवेश करेगा, जिससे प्रदेश की तरक्की होगी।

Deepender Singh Hooda Attacks BJP : भाजपा ने प्रदेश को बेरोजगारी, महंगाई, अपराध, भ्रष्टाचार और नशे की भेंट चढ़ा दिया : दीपेन्द्र हुड्डा

Bhupender Singh Hooda : विधानसभा चुनाव को लेकर भूपेंद्र सिंह हुड्डा का दावा सत्तारूढ़ बीजेपी होगा सफाया 

Anurekha Lambra

Share
Published by
Anurekha Lambra

Recent Posts

BJP Manifesto 2024 : भाजपा ने संकल्प पत्र के जरिए मास्टर स्ट्रोक लगाया, नॉन स्टॉप 20 बड़े वादे

भाजपा के संकल्प पत्र ने बढ़ाई कांग्रेस की मुश्किलेंं संकल्प पत्र के सामने कांग्रेस की…

9 hours ago

Weather And Agriculture : बारिश ने अगेती धान उत्पादक किसानों की बढ़ाई मुश्किलें

आगामी दो दिन तक मौसम रहेगा परिवर्तनशील : डा. राजेश India News Haryana (इंडिया न्यूज),…

10 hours ago

JP Nadda : 10 साल पहले हरियाणा में जाति को जाति से लड़ाना, भाई भतीजावाद की राजनीति चलती थी : जेपी नड्डा

कांग्रेस के समय खास वर्ग की सरकार होती थी और खास लोगों को नौकरियां मिलती…

10 hours ago