होम / CM Nayab Singh Saini ने कैबिनेट मंत्री अनिल विज को पदभार ग्रहण करवाया

CM Nayab Singh Saini ने कैबिनेट मंत्री अनिल विज को पदभार ग्रहण करवाया

• LAST UPDATED : October 18, 2024
  • विज ने यह पहली बार है जब किसी सरकार ने सकारात्मकता के आधार पर काम किया और जिसे लोगों ने सराहा
  • हमने यह एक इतिहास बनाया है कि तीसरी बार भी भारतीय जनता पार्टी की हरियाणा में सरकार बनी है 
  • भाजपा के हर कार्यकर्ता का दायित्व और जिम्मेदारी है कि वह प्रदेश के उत्थान और लोगों के कल्याण के लिए कार्य करें
  • विज ने अपने स्टाफ को खिलाए लड्डू

India News Haryana (इंडिया न्यूज), CM Nayab Singh Saini : हरियाणा के कैबिनेट मंत्रीअनिल विज ने कहा कि ‘‘तीसरी बार भारतीय जनता पार्टी की सरकार प्रदेश में बनी है और यह इसी आधार पर बनी है क्योंकि हम काम करने वाली संस्कृति के लोग हैं। उन्होंने कहा कि यह पहली बार है जब किसी सरकार ने सकारात्मकता के आधार पर काम किया और जिसे लोगों ने सराहा भी है और एक इतिहास बनाया है कि तीसरी बार भी भारतीय जनता पार्टी की हरियाणा में सरकार बनी है’’।

विज आज चंडीगढ़ में मुख्यमंत्री नायब सिंह सैनी द्वारा उन्हें कैबिनेट मंत्री का कार्यभार संभालने के लिए कुर्सी पर बैठाने/पदभार ग्रहण के उपरांत मीडिया कर्मियों के सवालों का जवाब दे रहे थे। ज्ञात रहे है कि हरियाणा में भारतीय जनता पार्टी की तीसरी बार सरकार बनी है और  अनिल विज भी लगातार तीसरी बार कैबिनेट मंत्री बने है।

CM Nayab Singh Saini : हम काम करने वाली संस्कृति के लोग

विज ने कहा कि ‘‘हम उस पार्टी के लोग हैं जैसे छोटे बच्चों को दादी पहले दिन घुटी देती है ऐसे ही जब हम किसी को अपनी पार्टी का सदस्य बनाते हैं तो उसे भी घुटी दी जाती हैं कि इस पार्टी में आए हो, तो काम करना पड़ेगा, तो हम उस संस्कृति के लोग हैं’’। उन्होंने कहा कि ‘‘हमने करके दिखा दिया।

पहली बार हरियाणा में इतिहास रच के दिखाया है कि तीसरी बार भी भारतीय जनता पार्टी की सरकार बनी है अन्यथा सरकारें नकारात्मकता के आधार पर बदलती रहती हैं, एक सरकार गलत काम करती है तो दूसरी आती है तब फिर वह गलत करती है तो दोबारा बदली जाती है। लेकिन यह पहली बार है जब किसी सरकार ने सकारात्मकता के आधार पर काम किया और जिसे लोगों ने सराहा भी है और एक इतिहास बनाया है कि तीसरी बार भी भारतीय जनता पार्टी की हरियाणा में सरकार बनी है’’।

CM Nayab Singh Saini

भाजपा के हर कार्यकर्ता का दायित्व और जिम्मेदारी है कि जन कल्याण के लिए कार्य करें

पोर्टफोलियो दिए जाने के संबंध में पूछे गए सवाल के जवाब में उन्होंने कहा कि ‘‘पोर्टफोलियो कोई ज्यादा मायने नहीं रखता। मैं तो मंत्री हूं, तो ना भी होता, तो विधायक होता, विधायक नहीं होता, तो भारतीय जनता पार्टी का कार्यकर्ता होता। उन्होंने कहा कि जब भारतीय जनता पार्टी की सरकार आ गई है तो भारतीय जनता पार्टी के हर कार्यकर्ता का दायित्व और जिम्मेदारी है कि वह प्रदेश के उत्थान और लोगों के कल्याण के लिए कार्य करें’’।

मंत्रिमंडल की पहली बैठक में हमने कई महत्वपूर्ण विषयों पर चर्चा की

मंत्रिमंडल की बैठक के संबंध में पूछे गए सवाल के जवाब में उन्होंने कहा कि ‘‘आज मंत्रिमंडल की पहली बैठक में हमने कई महत्वपूर्ण विषयों पर चर्चा की है जैसे आजकल धान की उठान/खरीद हो रही है कि उसका ठीक से उठान हो जाए और ठीक तरह से किसानों को फसल की उपज का भुगतान भी हो जाए ताकि किसी प्रकार से किसानों को कोई दिक्कत ना आए, इस पर विचार किया गया है’’।

इसी प्रकार, डीएपी खाद के विषय पर विचार किया गया है कि डीएपी खाद की कमी किसी प्रकार से ना हो और खाद किसानों को निरंतर रूप से मिलती रहे’’। इसके अलावा, जो एससी व बीसी कमीशन का प्रस्ताव था जोकि आरक्षण का विषय है कि सभी जातियों में भेदभाव ना हो और जो सभी का समान रूप से मिले उस पर भी हमने विचार किया है’’।

आज के दिन सारे प्रदेश को दीवाली की तरह मनाना चाहिए

इससे पहले, कैबिनेट मंत्री के रूप में कार्यभार संभालते हुए मुख्यमंत्री नायब सिंह सैनी ने उन्हें कैबिनेट मंत्री की कुर्सी पर बिठाया और अनिल विज को मुख्यमंत्री द्वारा मिठाई खिलाकर मुंह मीठा करवाया तथा विज ने भी मुख्यमंत्री का मुंह मीठा कराया। इस मौके पर अनिल विज ने कहा कि जैसे दिवाली मनाते हैं वैसे ही सारे प्रदेश को इस दिन को मनाना चाहिए क्योंकि हमने सकारात्मकता के आधार पर काम करके दिखाया है।

विज ने अपने स्टाफ को खिलाए लड्डू

इस अवसर पर कई मंत्रियों, विधायकों व गणमान्य लोगों ने भी अनिल विज को उनके कार्यालय में आकर बधाई व शुभकामनाएं दी। विज का कार्यालय में पुनः आने पर उनके स्टाफ ने कैबिनेट मंत्री का स्वागत किया और श्री विज ने अपने स्टाफ के सदस्यों को अपने हाथों से मिठाई (लडडू) खिलाकर मुंह मीठा भी कराया।

Haryana Cabinet Decisions : नायब सैनी का अनुसूचित जाति के लिए ये बड़ा वादा, अब…

Haryana Cabinet में पिता को मंत्री पद नहीं मिला तो इस विधायक बेटे ने…, सोशल मीडिया पर किया पोस्ट