होम / Cabinet Minister Manohar : एसटीएफ की तरफ से किए गए एनकाउंटर पर मनोहर लाल ने की सराहना

Cabinet Minister Manohar : एसटीएफ की तरफ से किए गए एनकाउंटर पर मनोहर लाल ने की सराहना

• LAST UPDATED : July 13, 2024
  • भाऊ गैंग के तीन सदस्यों के एनकाउंटर को केंद्रीय मंत्री मनोहर लाल ने ठहराया उचित
  • करनाल लोकसभा की सभी विधानसभाओं में होंगे जनसंवाद कार्यक्रम
  • आम जनता की शिकायतों का होगा निवारण 

इशिका ठाकुर, India News Haryana (इंडिया न्यूज), Cabinet Minister Manohar : केंद्रीय शहरी मामले आवास एवं ऊर्जा मंत्री मनोहर लाल ने आज करनाल के घरौंडा में जनसंवाद कर लोगों की समस्याएं सुनी। इस अवसर पर उन्होंने अपनी जीत के लिए जनता का धन्यवाद भी किया। जनसंवाद कार्यक्रम के दौरान उन्होंने लोगों की शिकायतों को सुना और संबंधित विभागों के अधिकारियों को उनके निपटान के निर्देश दिए। अधिकांश शिकायतें पंचायत एवं विकास विभाग, बिजली, शिक्षा, सिंचाई, समाज कल्याण आदि विभाग से संबंधित थीं।

केंद्रीय मंत्री बनने के बाद करनाल संसदीय क्षेत्र के चौथे हलके का यह जनसंवाद कार्यक्रम था। उन्होंने कहा कि उनका हर संभव प्रयास रहेगा कि हर हफ्ते एक हलके का दौरा कर जन समस्याओं का निपटारा किया जाए। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने दो महत्त्वपूर्ण विभागों की जिम्मेदारी उन्हें सौंपी है। इसलिए देश के अन्य राज्यों के लोगों की समस्याओं को भी दूर किया जायेगा।

Cabinet Minister Manohar : हरियाणा पुलिस की सराहना

मीडिया से बातचीत में मनोहर लाल ने कहा कि वे करनाल लोकसभा के सभी विधानसभा क्षेत्र में जाकर जनता से रूबरू होकर उनका धन्यवाद कर रहे हैं। इसी कड़ी में शनिवार को घरौंडा में उन्होंने जन संवाद किया और लोगों का आभार भी जताया। उन्होंने कहा कि वे अब तक चार विधानसभा क्षेत्र में जा चुके हैं और अगले दो या तीन हफ्तों में अन्य सभी विधानसभा क्षेत्र में जाकर जन समस्या सुनेंगे।

Cabinet Minister Manohar

एक सवाल के जवाब में केंद्रीय मंत्री मनोहर लाल ने सोनीपत में भाऊ गैंग के तीन सदस्यों के एनकाउंटर को सही करार देते हुए कहा कि वह इसके लिए हरियाणा पुलिस की सराहना करते हैं। उन्होंने एक बड़े रैकेट को तोड़ा है, इस तरह की कार्रवाई आगे भी होनी चाहिए। किसी भी तरह का अपराध हो पुलिस सहन नहीं करेगी। इनेलो बसपा समझौते को लेकर एक सवाल के जवाब में मनोहर लाल ने कहा कि लोकतंत्र में इस तरह का के समझौते होते रहते हैं। चुनाव आ रहा है तो सब लोग गिरगिट की तरह रंग बदलेंगे। इससे कोई फर्क नहीं पड़ेगा।

घर बैठे मिल रहा योजनाओं का लाभ

इस अवसर पर घरौंडा के विधायक हरविंद्र कल्याण ने कहा कि पूर्व मुख्यमंत्री मनोहर लाल के कार्यकाल के दौरान प्रदेश के हर वर्ग के लोगों के लिए जो ऐतिहासिक फैसले लिए गए और अनेक जन कल्याणकारी योजनाएं चलाई गई हैं उनका सीधा लाभ आज प्रदेश की जनता को घर बैठे मिल रहा है। उन्होंने कहा कि विकास की दृष्टि से हरियाणा प्रदेश देश के अग्रणी राज्यों में शामिल है। उन्होंने योजनाओं का जिक्र करते हुए कहा कि परिवार पहचान पत्र एक ऐसी अनूठी योजना शुरू की गई जिसके माध्यम से परिवार के मुखिया द्वारा स्वयं अपने आय के बारे में विवरण दिया गया है।

उसी के आधार पर अब घर बैठे लोगों के बीपीएल कार्ड, पेंशन योजना का लाभ, कन्यादान योजना का लाभ सहित बहुत सी ऑनलाइन योजनाओं का लाभ जरूरतमंद लोगों तक पहुंच रहा है। इस मौके पर भाजपा जिलाध्यक्ष योगेन्द्र राणा, नगर निगम आयुक्त अभिषेक मीणा, अतिरिक्त उपायुक्त अखिल पिलानी, एसडीएम राजेश सोनी, नगराधीश शुभम, डीडीपीओ कृष्ण कुमार, बीडीपीओ अशोक छिकारा, नगर पालिका सचिव प्रिंस मेंहदीरत्ता, मंडल अध्यक्ष सुभाष कश्यप, महामंत्री राजेश जोगी सहित विभिन्न विभागों के अधिकारी तथा कर्मचारी मौजूद रहे।

यह भी पढ़ें : Young man murdered in America : करनाल के युवक की अमेरिका में गोली मार कर हत्या

यह भी पढ़ें : Bhau Gang Encounter : सोनीपत में 3 बदमाशों का एनकाउंटर, STF और न्यू दिल्ली रेंज ने की कार्रवाई

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

Haryana Election 2024:’ उम्मीद पर तो दुनिया कायम है’, गठबंधन को लेकर अब भी आस लगाए बैठे हैं राघव चड्ढा
Haryana CM Nayab Singh Saini: चुनाव की तारीख बदलने पर विपक्ष था हमलावर, अब नायाब सैनी ने दे दिया करारा जवाब
Panipat Crime News : पानीपत के कपड़ा व्यापारी से मांगी एक करोड़ रुपए की रंगदारी, न देने पर जान से मारने की धमकी 
AAP-Congress Alliance : हरियाणा में AAP और Congress के गठबंधन पर छा रहे काले बादल, अभी तक तय नहीं हुआ फ़ैसला 
Palwal News : पलवल के खेतों में मिला नवजात शिशु का शव
Fatehabad News : बेटे के साथ जमीन विवाद के चलते पिता ने खाया जहरीला पदार्थ, पांच पेज का सुसाइड नोट मिला 
Haryana Assembly Election 2024 : लाइसेंस धारक आग्नेयास्त्र और हथियार पुलिस स्टेशन-डीलर के पास करवाए जमा
ADVERTISEMENT
mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox