होम / Cabinet Minister Manohar Lal बोले – राहुल गांधी का विदेश में बैठकर भारत विरोधी बयान देना चिंताजनक

Cabinet Minister Manohar Lal बोले – राहुल गांधी का विदेश में बैठकर भारत विरोधी बयान देना चिंताजनक

• LAST UPDATED : September 12, 2024
  • कांग्रेस को चुनाव में इसका खामियाजा भुगतना पड़ेगा:  मनोहर लाल
  • केंद्रीय मंत्री मनोहर लाल ने नीलोखेड़ी और असंध में भाजपा प्रत्याशियों का कराया नामांकन-
  • कहा, कांग्रेस के समय में होती थी हफ्ता और महीना वसूली, हमने की बंद

इशिका ठाकुर, India News Haryana (इंडिया न्यूज), Cabinet Minister Manohar Lal : विधानसभा चुनाव के मद्देनजर नामांकन पत्र दाखिल करने का आज आखिरी दिन था। करनाल के असंध और नीलोखेड़ी में केंद्रीय मंत्री मनोहर लाल ने भारतीय जनता पार्टी के प्रत्याशियों का आज नामांकन कराया। असंध विधानसभा से भाजपा प्रत्याशी योगेंद्र राणा और नीलोखेड़ी से भगवान दास कबीरपंथी ने अपना पर्चा भरा।

मीडिया से बातचीत में केंद्रीय मंत्री मनोहरलाल ने कहा कि आज आखिरी दिन 27 भाजपा उम्मीदवारों ने अपने नॉमिनेशन भरे हैं और इस तरह सभी 90 उम्मीदवारों के नामांकन आज पूरे हो गए हैं। मनोहर लाल ने कहा कि कांग्रेस ने आज आखिरी दिन अपनी लिस्ट जारी की है इससे पता चलता है कि उसे अपने नेताओं पर विश्वास नहीं है। अब जो बचे हुए उम्मीदवार है या तो वह अपना रास्ता चुनेंगे।

Cabinet Minister Manohar Lal : हमने उनके धोले कपड़े खूंटी पर टंगवा दिए

अब जो दौर शुरू होगा तो वह देखने वाली बात होगी। उन्होंने कहा कि प्रचार अभियान के दौरान जहां भी मैं गया सभी ने कहा कि उनके गांव में बिना पर्ची खर्ची और सिफारिश के बड़ी संख्या में युवाओं को नौकरियां मिली है। कांग्रेस के समय हरियाणा प्रदेश भ्रष्टाचार का गढ़ हुआ करता था चाहे नौकरियां हो सीएलयू हो या फिर कोई छोटे दुकानदार जिनसे महीना वसूला जाता था, लेकिन आज हमारी सरकार में हफ्ता और महीना वसूली का शब्द लोग सुनना ही भूल गए हैं।

देसी भाषा में बोलते हुए उन्होंने कहा कि उस समय जो धोले कपड़े वाले हुआ करते थे हमने उनके धोले कपड़े खूंटी पर टंगवा दिए हैं। आज बेरोजगारी केवल उन एजेंटों की हो गई है जो लोगों से कमीशन खाते थे, आज वही लोग सबसे ज्यादा शोर मचा रहे हैं। मनोहर लाल ने प्रदेश में फिर तीसरी बार सरकार बनने का भरोसा जताया।

Cabinet Minister Manohar Lal

Cabinet Minister Manohar Lal

कांग्रेस पार्टी को खामियाजा भुगतना पड़ेगा

विदेश में राहुल गांधी के बयान पर केंद्रीय मंत्री मनोहर लाल ने निशाना साधते हुए कहा कि वे जिस तरह का बचकाना बयान दे रहे हैं उससे हम हैरान है कि कैसे वो किसी समाज के बारे में ऐसा बोलते हैं। सिख समाज अथवा अन्य अनुसूचित जाति के बारे में उन्होंने भ्रम पैदा किया है। कहीं संविधान की बात करते हैं कहीं आरक्षण की बात करते हैं यह सब चिंताजनक बातें हैं।

खासकर विदेशी धरती पर जाकर इस तरह के विवाद खड़े करना यह कहीं ना कहीं देश को कमजोर करने की एक साजिश लगती है। इस साजिश में वे बेनकाब हो चुके हैं और इस बेनकाबी का उन्हें व कांग्रेस पार्टी को खामियाजा भुगतना पड़ेगा। केंद्रीय मंत्री ने कहा कि जहां-जहां चुनाव है वहां तो उन्हें भुगतना ही पड़ेगा। एक सवाल के जवाब में मनोहर लाल ने कहा कि करनाल से सीएम सिटी का दर्जा कहीं नहीं जाएगा और जो भी यहां से चुनकर जाएगा वह शहर का उसी तर्ज पर विकास करवाएगा।

जनता हिसाब नहीं जवाब देगी

इस अवसर पर कार्यकर्ताओं को सम्बोधित करते हुए केन्द्रीय मंत्री मनोहर लाल ने कांग्रेस पर निशाना साधते हुए कहा कि कांग्रेस के कार्यकाल में नौकरियां बिकती थी। नौकरियों के नाम पर खूब भ्रष्टाचार किया गया, लेकिन भाजपा के कार्यकाल में ये ही नौकरियां बिना खर्ची-पर्ची लग रही हैं। उन्होंने कहा कि भाजपा के कार्यकाल में बुजुर्गों की पेंशन, आयुष्मान कार्ड घर बैठे बनवाए गए। उन्होंने विपक्ष द्वारा हिसाब मांगने पर कहा कि हमारा हिसाब जनता के पास है और जनता हिसाब नहीं जवाब देगी।

नामांकन दाखिल करने से पूर्व भाजपा प्रत्याशी भगवानदास कबीरपंथी का शहर में रोड शो निकाला गया, जहां शहर के मुख्य जगहों पर उनका फूल-मालाओं से समर्थकों ने जोरदार स्वागत किया। समर्थकों का हुजूम देखकर हर कोई हैरान था। इतनी बड़ी संख्या में कार्यकर्ताओं और समर्थकों के बीच जब भाजपा प्रत्याशी नामांकन दाखिल करने पहुंचे तो पूरा शहर भाजपामयी हो गया। भगवानदास कबीरपंथी के काफिले को देखकर ऐसा लग रहा था कि नीलोखेड़ी विधानसभा से कमल का फूल खिलना तय है।

Rohita Rewri : पानीपत कांग्रेस में बगावत – पूर्व विधायक रोहिता रेवड़ी ने कांग्रेस से इस्तीफा देकर निर्दलीय नामांकन पत्र दाखिल किया

CM Nayab Saini In Gohana : सीएम ने हुड्डा और कांग्रेस को घेरा – जनता ने हुड्डा को सत्ता से परमानेंट किया बेदखल, जनता हुड्डा को हरियाणा की कुर्सी नहीं देगी 

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

Vinod Sharma Bhadaur Village Visit : रायपुर रानी चुनावी जनसंपर्क अभियान के तहत पूर्व केंद्रीय मंत्री विनोद शर्मा पहुंचे गांव बधौर
Haryana Assembly Elections: “यह घोषणा पत्र नहीं यह धोखे का पत्र है”, कांग्रेस के घोषणापत्र पर अनिल विज का तीखा हमला
Haryana Election 2024: ‘सरकार बनते ही हम पहले अपना घर तो भरेंगे’, कांग्रेस विधायक का ऐसा बयान जानकर चौंक जाएंगे आप
Haryana Assembly Elections: “कांग्रेस के लिए घोषणा पत्र औपचारिकता है”, बीजेपी अध्यक्ष जेपी नड्डा ने कांग्रेस पर साधा निशाना
Haryana Faridabad: 1100 KM दूर से आ रहा था ट्रक, कंटेनर की चेकिंग करते हुए पाया कुछ ऐसा, पुलिस भी रह गई हैरान
Dushyant Chautala: ‘शराब पीकर गालियां दे रहा था’, कबड्डी प्लेयर के हमले पर बोले दिग्वजय चौटाला, पुलिस कर रही मामले की जांच
BJP’s Manifesto Release : भाजपा ने जारी किया घोषणा पत्र, सभी महिलाओं को देंगे 2100 रुपए, ये वादे भी जानें
ADVERTISEMENT
mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox