देश

धारा 370 हटने के बाद चौटाला और हुड्डा ने दिया बड़ा बयान, वित्त मंत्री बोले, ये है ओछी राजनीति

 

चंडीगढ़। विधानसभा के मानसून सत्र की दूसरे दिन की कार्यवाही शुरू होते ही अनिल विज ने कहा कि आज बहुत बड़ा दिन है। कश्मीर में धारा 370 को खत्म किया गया है। इसके बाद सदन में भारत माता की जय के नारे लगे।

  • विज ने कहा उस समय के प्रधानमंत्री जवाहर लाल नेहरू ने हमारे कश्मीर को हमसे अलग किया था आज हमारे सरदार अमित शाह ने उस धारा को खत्म करने का काम किया। अनिल विज ने कहा कि सदन में मिठाई बंटनी चाहिए।
  • धारा 370 को लेकर मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने सदन में आभार प्रस्ताव रखा। इस पर कांग्रेस विधायक करण दलाल ने कहा कि सदन के नेता यह बताएं कि यह फैसला राष्ट्रपति द्वारा दिया गया या पार्लियामेंट के दोनों सदनों को इसे पास करना है।
  • इसके बाद सीएम ने सदन में प्रस्ताव पढ़ते हुए कहा “कश्मीर से धारा 370 को हटाने के लिए संसद में लाये गए प्रस्ताव के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और गृह मंत्री अमित शाह का यह सदन धन्यवाद करता है।“
  • प्रस्ताव पर वित्त मंत्री कैप्टन अभिमन्यु ने सदन में कहा, केंद्र सरकार ने 4 प्रस्ताव सदन के पटल पर रखे हैं हम उनका समर्थन करते हैं। सदन के पटल पर जो 4 प्रस्ताव आए हैं हम उनका स्वागत करते हैं।
  • अभय ने कहा एक प्रस्ताव और लेकर आयो कि देश के अन्य राज्य में यहां बाकी राज्य के लोग जमीन नहीं ले सकते। वहां भी ऐसे कानून हटाये जाएं जैसे हिमाचल और राजस्थान है।
  • वित मंत्री अभिमन्यु ने कहा कि यह ओछी राजनीति का उदाहरण है कि धारा 370 सिर्फ जमीन लेने या देने के लिए नहीं थी। यह देश भावना का फैसला है।
  • सीएम ने सदन में कहा कि यह काम जिस सदन में जो चर्चा होनी है वो होगी आज के दिन राष्ट्रपति ने अधिसूचना जारी कर दी है धारा 370 को खत्म कर दिया है।
  • पूर्व सीएम और मौजूदा कांग्रेस विधायक भूपेंद्र सिंह हुड्डा ने कहा कि यह मुद्दा भाजपा के मेनिफेस्टो में था। उसे पूरा किया लेकिन, 154 में से कौन सा वायदा प्रदेश में किया उसका जवाब दो।
  • हुड्डा की बात पर सदन में सत्ता पक्ष के नेताओं ने हंगामा शुरू कर दिया। वित्तमंत्री अभिमन्यु ने कहा कि यह अपनी ओछी राजनीति का चश्मा नहीं उतारना चाहते हैं।
haryanadesk

Share
Published by
haryanadesk

Recent Posts

Illegal Colonies: बुलडोजर का बड़ा एक्शन, 7 अवैध कॉलोनियों को किया ध्वस्त

India News Bihar (इंडिया न्यूज), Illegal Colonies: गुरुग्राम में अवैध कॉलोनियों के खिलाफ सख्त कार्रवाई…

7 mins ago

Stubble Burning: सरकार की सख्ती के बाद घटे पराली जलाने के मामले, इस क्षेत्र में किसानों पर हुए नए FIR

India News Haryana (इंडिया न्यूज), Stubble Burning: हरियाणा में प्रदूषण की समस्या लगातार बढ़ती जा…

16 mins ago

Resolution Camp: समाधान शिविर में नहीं किया सही से काम, गुरुग्राम में अधिकारियों की लापरवाही पर उठाया गया बड़ा कदम

हरियाणा में नायब सरकार की तरफ से लोगों की समस्याओं का समाधान निकालने के लिए…

16 mins ago

CM Saini: ‘पराली न जलाने पर किसानों को दे रही…’, CM सैनी का पराली जलाने पर बड़ा बयान

India News Haryana (इंडिया न्यूज), CM Saini: हरियाणा के मुख्यमंत्री नायब सिंह सैनी ने घोषणा…

2 hours ago