होम / Car Free Day in Karnal : उपायुक्त और एसपी पैदल चलकर पहुंचे ऑफिस

Car Free Day in Karnal : उपायुक्त और एसपी पैदल चलकर पहुंचे ऑफिस

• LAST UPDATED : September 5, 2023

India News, इंडिया न्यूज़, Car Free Day in Karnal, चंडीगढ़ : करनाल में आज पहला कार फ्री डे रहा। इस दौरान उपायुक्त अनीश यादव और एस शशांक कुमार सावन पैदल ही अपने ऑफिस में पहुंचे। बता दें कि दोनों ही अधिकारी अपने निवास से पैदल ही 3 किलोमीटर तक चलकर ऑफिस आए। उनकी सिक्योरिटी भी पैदल साथ में रही। वहीं निगर निगम आयुक्त अभिषेक मीणा, SDM अभिनव मेहता व DSP नयाब सिंह साइकिल में अपने कार्यालय पहुंचे।

ज्ञात रहे कि मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने पिछले मंगलवार को करनाल से साइक्लोथॉन को हरी झंडी दिखाई थी । यह साइकिल यात्रा 22 जिलों में 1900 KM तक का सफर तय करेगी। इस दौरान ही मुख्यमंत्री ने घोषणा की थी कि करनाल में हर मंगलवार कार-फ्री डे रहेगा। सभी सरकारी अधिकारी साइकिल से ही यात्रा करेंगे। मुख्यमंत्री ने कहा कि मैं स्वयं भी अगर करनाल आऊंगा तो मंगलवार को साइकिल से ही यात्रा करूंगा।

ट्रैफिक और प्रदूषण को कम करना उद्देश्य : डीसी

CM की अधिकारियों के साइकिल पर जाने की घोषणा पर जब DC अनीश यादव से पूछा गया कि वे साइकिल पर ऑफिस क्यों नहीं आए तो उन्होंने कहा पैदल चलें या साइकिल पर, हमारा मुख्य उद्देश्य तो ट्रैफिक और प्रदूषण को कम करना है। डीसी ने आम जन से भी कहा कि अगर ज्यादा जरूरत हो तभी गाड़ी के साधन का प्रयोग करें, अन्यथा साइकिल या पैदल ही जाएं।

यह भी पढ़ें : High Power Land Purchase Committee : सरकार ने दी 6 एजेंडों को स्वीकृति, 96 करोड़ की आएगी लागत

यह भी पढ़ें : Haryana News : हरियाण सरकार की नशा मुक्ति साइकिल यात्रा पहुंची झज्जर, भाजपा दिग्गजों ने किया जोरदार स्वागत

 

Tags:

mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox