होम / Carrier Link Channel Broken : CLC नहर टूटने से 200 एकड़ फसल डूबी

Carrier Link Channel Broken : CLC नहर टूटने से 200 एकड़ फसल डूबी

• LAST UPDATED : June 14, 2023

India News (इंडिया न्यूज), Carrier Link Channel Broken, सोनीपत : करियर लिंक चैनल (सीएलसी) नहर गांव बड़वासनी के पास से टूट गई। बता दें कि उक्त नहर दिल्ली में पेयजल आपूर्ति के लिए बनाई गई। इस नहर के टूटने से वहां पेयजल किल्लत हो सकती है।

हालांकि सिंचाई विभाग का दावा है कि पानी को पश्चिमी यमुना लिंक नहर में डायवर्ट कर दिया है। जिससे दिल्ली को पूरे पानी की आपूर्ति हो सकेगी। नहर टूटने के कारण गांव बड़वासनी के पास 200 एकड़ के लगभग भूमि जलमग्न हो गई। इसके साथ ही दिल्ली में पेयजल आपूर्ति भी प्रभावित हो सकती है।

जानिए इतने फीट का हुआ कटाव

बता दें कि गांव बड़वासनी के पास मंगलवार देर रात करीब अढाई बजे अचानक सीएलसी नहर टूट गई। करीब 50 फीट का कटाव होने से नहर का पानी गांव बड़वासनी के खेतों के साथ ही गोहाना-सोनीपत रोड से बहने लगा, जिससे वाहन चालकों की परेशानी भी बढ़ गई। इस नहर से दिल्ली में पेयजल की आपूर्ति की जाती है। जिससे वहां भी पेयजल संकट होने का डर सताने लगा।

सड़कों पर भी पहुंचा पानी

नहर टूटने के कारण  पानी सड़क पर भी बह रहा है। जिससे पुलिस ने एहतियात बरतते हुए रूट को डायवर्ट कर दिया है। गोहाना बाईपास पर पुलिस ने नाका लगाकर वाहनों को इस मार्ग पर जाने से रोक दिया है। वाहनों को अब दूसरे मार्गों से गुजारा जा रहा है। जिससे किसी तरह की परेशानी का सामना ना करना पड़े। हालांकि वाहन चालकों को लंबी दूरी तय कर गंतव्य की तरफ जाना पड़ रहा है।

कटाव बंद करने का कार्य जारी

बड़वासनी गांव के पास टूटी नहर के कटाव को बंद करने का कार्य जारी है। बुलडोजर व अन्य मशीनों के साथ सिंचाई विभाग के कर्मी नहर के कटाव को बंद करने का लगातार प्रयास कर रहे हैं।

यह भी पढ़ें : Haryana Bandh : खापों का हरियाणा बंद आज, दिल्ली में नहीं करेंगे दूध-पानी की सप्लाई

Tags:

mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox