प्रदेश की बड़ी खबरें

CCSHAU के वाइस चांसलर बीआर कंबोज पर आचार संहिता के उल्लंघन का आरोप

India News Haryana (इंडिया न्यूज),  CCSHAU : चौधरी चरण सिंह कृषि यूनिवर्सिटी के वाइस चांसलर बीआर कंबोज हिसार के बिश्नोई मंदिर में जन्माष्टमी पर आयोजित कार्यक्रम में वे भाजपा के मंच पर चढ़ गए थे, कारण से वो विवादों में फंस गए हैं। चुनाव आयोग ने मामले को संज्ञान में लिया और हिसार विधानसभा क्षेत्र के रिटर्निंग ऑफिसर (आरओ) ने अपनी रिपोर्ट में कुलपति को आचार संहिता के उल्लंघन का दोषी पाया है। रिपोर्ट चुनाव आयोग को सौंप दी गई है। आरओ के नोटिस का जवाब देते हुए कुलपति ने कहा कि वे धार्मिक प्रवृत्ति के व्यक्ति हैं और नियमित रूप से धार्मिक आयोजनों में शामिल होते हैं। हालांकि, आरओ कुलपति के जवाब से संतुष्ट नहीं हैं।

CCSHAU : कुलपति मंच की अग्रिम पंक्ति में बैठे थे

आरओ की रिपोर्ट के मुताबिक़ कुलपति बलदेव राज कंबोज बिश्नोई सभा द्वारा बिश्नोई मंदिर में आयोजित धार्मिक कार्यक्रम में शामिल हुए थे। 26 अगस्त को हुए इस कार्यक्रम में मुख्यमंत्री नायब सिंह सैनी, स्वास्थ्य मंत्री डॉ. कमल गुप्ता, पूर्व सांसद कुलदीप बिश्नोई, और अन्य भाजपा नेताओं ने भाग लिया। कुलपति मंच की अग्रिम पंक्ति में बैठे थे, और उनके फोटो तथा वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो गए थे।

क्या था कुलपति का जवाब

प्रोफेसर बलदेव राज कंबोज ने आरओ द्वारा भेजे गए नोटिस का जवाब दिया है। उन्होंने कहा कि वे एक धार्मिक व्यक्ति हैं और नियमित रूप से धार्मिक आयोजनों में शामिल होते हैं। उन्होंने यह भी बताया कि उन्हें जन्माष्टमी के अवसर पर प्रमुख व्यक्तियों द्वारा आमंत्रित किया गया था और उन्होंने किसी भी राजनीतिक कार्यक्रम में शामिल होने से इनकार किया है।

Indri Vidhan Sabha : इंद्री से भाजपा प्रत्याशी रामकुमार कश्यप ने केंद्रीय मंत्री मनोहर लाल की मौजूदगी में किया नामांकन दाखिल

PM Narendra Modi’s Haryana Visit : प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 14 सितंबर को कुरुक्षेत्र से चुनावी अभियान का शंखनाद करेंगे : मोहन लाल बड़ौली

Anurekha Lambra

Share
Published by
Anurekha Lambra

Recent Posts

BJP Manifesto 2024 : भाजपा ने संकल्प पत्र के जरिए मास्टर स्ट्रोक लगाया, नॉन स्टॉप 20 बड़े वादे

भाजपा के संकल्प पत्र ने बढ़ाई कांग्रेस की मुश्किलेंं संकल्प पत्र के सामने कांग्रेस की…

5 hours ago

Weather And Agriculture : बारिश ने अगेती धान उत्पादक किसानों की बढ़ाई मुश्किलें

आगामी दो दिन तक मौसम रहेगा परिवर्तनशील : डा. राजेश India News Haryana (इंडिया न्यूज),…

5 hours ago

JP Nadda : 10 साल पहले हरियाणा में जाति को जाति से लड़ाना, भाई भतीजावाद की राजनीति चलती थी : जेपी नड्डा

कांग्रेस के समय खास वर्ग की सरकार होती थी और खास लोगों को नौकरियां मिलती…

6 hours ago