होम / Chandrashekhar Azad: ‘अपने लोगों तक…’, ASP अध्यक्ष चंद्रशेखर आजाद का जातिगत गणना को लेकर बड़ा दावा

Chandrashekhar Azad: ‘अपने लोगों तक…’, ASP अध्यक्ष चंद्रशेखर आजाद का जातिगत गणना को लेकर बड़ा दावा

• LAST UPDATED : September 29, 2024

India News Haryana (इंडिया न्यूज), Chandrashekhar Azad: हरियाणा विधानसभा चुनाव को लेकर चंद्रशेखर आजाद पूरी ताकत से प्रचार में जुटे हैं। उन्होंने जननायक जनता पार्टी (JJP) और आजाद समाज पार्टी (ASP) के गठबंधन को प्रदेश में भाईचारे का प्रतीक बताते हुए कहा कि इस गठबंधन ने एक सकारात्मक माहौल बनाया है।

युवा अपनी समस्याओं पर खुल कर बात करें- चंद्रशेखर आजाद

आजाद का कहना है कि बीजेपी और कांग्रेस की नीतियों से परेशान युवाओं को अब एक नया विकल्प मिल रहा है, और वे अब अपनी समस्याओं पर खुलकर बात कर सकते हैं। उन्होंने भरोसा जताया कि यह गठबंधन चुनाव में सफलता हासिल करेगा और हरियाणा की राजनीति में एक नया रास्ता तैयार करेगा। चंद्रशेखर आजाद ने अपने भाषण में कहा कि यह गठबंधन हरियाणा के लोगों के लिए नई उम्मीद लेकर आया है। उन्होंने जातिगत जनगणना कराने और उसके आंकड़े सार्वजनिक करने का वादा किया, जिससे सामाजिक न्याय को बढ़ावा मिलेगा।

Ram Rahim: हरियाणा चुनाव से पहले डेरा सच्चा सौदा के प्रमुख गुरमीत राम रहीम सिंह आएंगे बाहर? 20 दिनों की पैरोल मांग

इसके साथ ही उन्होंने बजट में हर समुदाय को उनका उचित हक देने का संकल्प लिया। गांवों में डिजिटल लाइब्रेरी, स्पोर्ट्स कॉलेज और ट्रैक बनाने की बात करते हुए उन्होंने कहा कि यह कदम ग्रामीण क्षेत्रों की प्रतिभाओं को निखारने और उन्हें मुख्य धारा से जोड़ने में मदद करेगा। आजाद का मानना है कि गांवों की प्रतिभाओं को सही मंच मिलना चाहिए ताकि वे न केवल राज्य बल्कि देश का नाम भी गर्व से ऊँचा कर सकें।

गांवों के विकास पर विशेष ध्यान- चंद्रशेखर आजाद

उन्होंने कहा कि उनकी पार्टी गांवों के विकास पर विशेष ध्यान देगी ताकि ग्रामीण प्रतिभाओं को दबने के बजाय उन्हें आगे बढ़ने का मौका मिल सके। स्पोर्ट्स और शिक्षा के क्षेत्र में गांवों के युवाओं के लिए विशेष प्रयास किए जाएंगे ताकि वे शहरी इलाकों की ओर पलायन करने के बजाय अपने गांव में ही उन्नति कर सकें। आज, JJP और ASP का घोषणापत्र जारी किया जाएगा। इसको लेकर जेजेपी नेता दुष्यंत चौटाला ने भी महिलाओं को प्रोफेसर, टीचर और लेक्चरर के पदों पर 50 प्रतिशत आरक्षण देने की बात कही है।

Arvind Kejriwal: ‘हरियाणा में हमारे समर्थन से सरकार बनेगी, AAP की 5 गारंटी पूरी कराना मेरी जिम्मेदारी’, कलायत में केजरीवाल का बड़ा बयान

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
ADVERTISEMENT
ADVERTISEMENT
mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox