होम / Haryana Mange Hisab Padyatra : प्रदेश में सत्ता परिवर्तन तो निश्चित है, कांग्रेस को मिल सकता है तीन चौथाई बहुमत : दीपेंद्र हुड्डा

Haryana Mange Hisab Padyatra : प्रदेश में सत्ता परिवर्तन तो निश्चित है, कांग्रेस को मिल सकता है तीन चौथाई बहुमत : दीपेंद्र हुड्डा

• LAST UPDATED : August 12, 2024
  • जीएसटी की आड़ में हरियाणा को लूट रही है भाजपा सरकार
  • खेलों में जो हरियाणा नंबर 1 पर था उसे नशे में नंबर 1 बना दिया
  • इसराना में भारी भीड़ उमड़ी, आलम ये था कि मूसलाधार बरसात के बावजूद पदयात्रा आगे बढ़ती रही

India News Haryana (इंडिया न्यूज़), Haryana Mange Hisab Padyatra : सांसद दीपेंद्र हुड्डा ने आज इसराना विधानसभा क्षेत्र में हरियाणा मांगे हिसाब अभियान के तहत निहाल गार्डन से पदयात्रा शुरू की और मेन बाज़ार होते हुए गुरुद्वारा के साथ अमर अनाज मंडी तक पैदल चले। इसराना में भारी भीड़ उमड़ी, आलम ये था कि मूसलाधार बरसात के बावजूद पदयात्रा आगे बढ़ती रही और नये-नये जत्थे जुड़ते रहे। सांसद दीपेन्द्र हुड्डा ने कहा कि उन्होंने करीब एक महीने पहले ‘हरियाणा मांगे हिसाब अभियान’ शुरू किया था, जो आज 29वें हलके में पहुंचा है और जन-आंदोलन का रूप ले चुका है। हकीकत ये है कि उन्हें आशा से कहीं अधिक जन समर्थन मिल रहा है। प्रदेश में सत्ता परिवर्तन तो निश्चित है, कांग्रेस का तीन चौथाई बहुमत भी आ सकता है।

Haryana Mange Hisab Padyatra

Haryana Mange Hisab Padyatra

Haryana Mange Hisab Padyatra : अन्याय की कोई सुनवाई दिल्ली में भी नहीं

दीपेन्द्र हुड्डा ने कहा कि केंद्र व प्रदेश में भाजपा की सरकार के बावजूद 10 साल में बीजेपी ने हरियाणा का भट्ठा बैठा दिया। केंद्र की बीजेपी सरकार जीएसटी की आड़ में हरियाणा को लूट रही है और हरियाणा से जीएसटी में 7 रुपये लेकर 1 रुपया ही वापस दे रही है। जो देश के सभी राज्यों में सबसे कम है। प्रति व्यक्ति के हिसाब से देखें तो 29 प्रदेशों में सबसे कम यानी 6938 रुपया हरियाणा को मिल रहा है। जबकि, अरुणाचल में 140000 और गोवा जो हरियाणा के एक जिले जितना है, को 40000 रुपया दिया जा रहा है। हरियाणा में इतनी कमजोर सरकार है कि प्रदेश के साथ हो रहे अन्याय की कोई सुनवाई दिल्ली में भी नहीं हो रही है।

नीरज चोपड़ा के घर जाकर उनके माता-पिता को दी बधाई

दीपेन्द्र हुड्डा ने यात्रा के बीच में ओलंपिक पदक विजेता नीरज चोपड़ा के गांव में स्थित उनके घर जाकर माता-पिता से मिलकर उन्हें बधाई दी। दीपेन्द्र हुड्डा ने कहा कि भाजपा की घोषणाएं छलावा है, 10 साल कोई काम किया नहीं, किया होता तो काम के नाम पर वोट मांगते। इसराना की बात करते हुए दीपेन्द्र हुड्डा ने कहा कि बीजेपी सरकार ने 10 साल में इसराना में विकास का कोई काम नहीं किया। न कोई कॉलेज बना, न अस्पताल, न खेल स्टेडियम बनवाया। यही हाल पूरे प्रदेश का है। जनता के आक्रोश को भांपकर ही भाजपा ने चुनाव के ठीक पहले गठबंधन तोड़ा और मुख्यमंत्री से लेकर प्रदेश अध्यक्ष तक बदल दिया।

Haryana Mange Hisab Padyatra

Haryana Mange Hisab Padyatra

खेल बजट में भी हरियाणा के साथ अन्याय और भेदभाव

उन्होंने कहा कि ओलंपिक में 6 में से 5 मेडल हरियाणा के खिलाड़ियों ने जीते। लेकिन खेल बजट में भी हरियाणा के साथ अन्याय और भेदभाव किया गया। देश के 29 प्रदेशों में सबसे कम बजट हरियाणा को दिया गया। खेल बजट में भी हरियाणा को केवल 65 करोड़ दिया जबकि गुजरात को 600 करोड़ और उत्तर प्रदेश को 500 करोड़ से ज्यादा दिया गया। हरियाणा को उसका हक मिलना तो दूर ओलंपिक पदक जीतने वाली खिलाड़ी बेटियां जब अपने लिये न्याय मांग रही थी तब उनको दिल्ली की सड़कों पर घसीटा गया। जब एफआईआर तक दर्ज नहीं हुई तो सुप्रीम कोर्ट के कहने पर एफआईआर हुई।

विकास का प्रतीक रहा हरियाणा, बेरोजगारी भ्रष्टाचार का प्रतीक बन गया

दीपेन्द्र हुड्डा ने कहा कि विकास का प्रतीक रहा हरियाणा 10 साल तक भाजपा राज में बेरोजगारी, महंगाई, अपराध, भ्रष्टाचार, नशे का प्रतीक बन गया है। खेलों में जो हरियाणा नंबर 1 पर था उसे नशे में नंबर 1 बना दिया। भारत सरकार के आँकड़े बता रहे हैं कि आज सबसे ज्यादा बेरोजगारी, सबसे ज्यादा अपराध हरियाणा में है।

इस सरकार ने आम जनता को फैमिली आईडी प्रापर्टी आईडी, पोर्टल, पहचान पत्र में, कागजों में उलझा दिया। कहीं अपने कागज ठीक कराओ, स्पेलिंग ठीक कराओ, नाम गलत आ गया तो कहीं अंगूठे का निशान सही नहीं आया। हरियाणा के नौजवानों को सीईटी, कच्ची भर्ती में उलझा दिया। रिकार्ड बेरोजगारी से प्रदेश का नौजवान इतना निराश हो गया कि जान हथेली पर रखकर अपना सब कुछ बेचकर विदेशों में पलायन कर गया।

Haryana Mange Hisab Padyatra

Haryana Mange Hisab Padyatra

पीने का पानी तो आया नहीं लोगों को पानी के बिल पकड़ा दिए

सांसद दीपेन्द्र हुड्डा ने कहा कि 2014 के बाद आई बीजेपी सरकार ने गरीबों के हित की सारी योजनाएं बंद कर दी। गरीब वर्ग को 100-100 गज के मुफ्त प्लॉट, पीने के पानी की टंकी, टोंटी, मुफ्त पानी के कनेक्शन की स्कीम से वंचित कर दिया। पीने का पानी तो आया नहीं भाजपा सरकार ने लोगों को पानी के बिल पकड़ा दिए। उन्होंने कहा कि संविधान बदलने के लिये 400 पार का नारा लगाने वाली बीजेपी को लोकसभा चुनाव में जनता ने हाफ कर दिया और अब विधानसभा चुनाव में साफ कर देगी। भाजपा कितनी भी कोशिश कर ले बाबा साहब के संविधान को कमजोर नहीं होने देंगे।

इस अवसर पर सांसद सतपाल ब्रह्मचारी, विधायक धर्म सिंह छौक्कर, विधायक बलबीर सिंह बाल्मिकी विधायक इंदुराज नरवाल, संजीव मलिक समेत बड़ी संख्या में स्थानीय कांग्रेस के वरिष्ठ नेता, फ्रन्टल संगठनों के पदाधिकारी, कार्यकर्ता और स्थानीय लोग मौजूद रहे।

SC on Shambhu Border : सरकार शंभू बॉर्डर को आंशिक रूप से एक हफ्ते में खोले

Dushyant Chautala on Vinesh Phogat : सचिन तेंदुलकर की तरह रेसलर विनेश फोगाट को राज्यसभा सदस्य मनोनीत करे राष्ट्रपति और पीएम : दुष्यंत चौटाला

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox