होम / Channi Statement on kisan Andolan किसानों का संघर्ष लोकतंत्र और मानवीय अधिकारों की रक्षा के लिए निर्णायक मोड़

Channi Statement on kisan Andolan किसानों का संघर्ष लोकतंत्र और मानवीय अधिकारों की रक्षा के लिए निर्णायक मोड़

• LAST UPDATED : November 22, 2021

आंदोलन के दौरान शहीद हुए किसानों के 5 वारिसों को सौंपे नियुक्ति पत्र
इंडिया न्यूज, लुधियाना।
Channi Statement on kisan Andolan पंजाब के मुख्यमंत्री चरणजीत सिंह चन्नी ने सोमवार को कहा कि तीन काले कृषि कानूनों के विरुद्ध किसानों के संघर्ष को मुल्क में लोकतांत्रिक मूल्यों और मानवीय अधिकारों की रक्षा के लिए निर्णायक मोड़ के तौर पर याद रखा जाएगा।

अन्नदाताओं के साथ सरकार हमेशा खड़ी (Channi Statement on kisan Andolan)

मुख्यमंत्री चन्नी ने यहां पंजाब कांग्रेस के प्रधान नवजोत सिंह सिद्धू के साथ संघर्ष के दौरान शहीद हुए किसानों के पांच वारिसों को नियुक्ति पत्र सौंपे। इस मौके पर मुख्यमंत्री चन्नी ने कहा कि इस आंदोलन ने मुल्क में लोकतांत्रिक मूल्यों और मानवीय अधिकार कायम रखे। उन्होंने कहा कि यह आंदोलन हरेक देश निवासी को लोकतंत्र और मानवीय अधिकारों की खातिर शांतमयी ढंग के साथ संघर्ष लड़ने के लिए सदा प्रेरित करता रहेगा। मुख्यमंत्री चन्नी ने कहा कि पंजाब सरकार हमेशा ही मुल्क के अन्नदाताओं के साथ कंधा से कंधा जोड़कर खड़ी है।

किसान अभी चौकस रहें (Channi Statement on kisan Andolan)

मुख्यमंत्री ने दोहराया कि समूह पंजाबी खास कर किसानों को लापरवाह होने की बजाय तब तक चौकस रहना चाहिए, जब तक यह घृणित कृषि कानून रद नहीं हो जाते। उन्होंने कहा कि पंजाब की तरक्की और खुशहाली को रास्ते से उतारने और किसानों के हितों को नुकसान पहुंचाने के लिए नई साजिशें रची जा रही हैं। प्रधान मंत्री के कृषि कानूनों को रद करने के ऐलान का स्वागत कर रहे नेताओं पर बरसते हुए मुख्यमंत्री चन्नी ने कहा कि यह कथित राष्ट्रीय नेता पंजाब के विरुद्ध रचे जा रहे मंसूबों में पूरी तरह शामिल हैं।

एमएसपी को यकीनी बनाए केंद्र (Channi Statement on kisan Andolan)

मुख्यमंत्री ने कहा कि जब तक फसलों पर न्यूनतम समर्थन मूल्य की गारंटी नहीं मिल जाती, तब तक काले कानून रद्द कर देने का ऐलान भी बेमायना और बेबुनियाद है। उन्होंने कहा कि केंद्र सरकार को यह यकीनी बनाना चाहिए कि किसानों की फसल का एक-एक दाना न्यूनतम समर्थन मूल्य पर उठाया जाए जिससे किसानों को निजी खरीददारों के हाथों से लूट से बचाया जा सके। मुख्यमंत्री चन्नी ने कहा कि पंजाब और किसानों के लिए यह कुछ दिन बहुत अहम हैं और हम सभी को और ज्यादा चौकस रहने की जरूरत है। मुख्यमंत्री ने दोहराया कि राज्य सरकार इन शहीद किसानों के नाम पर यादगार बनाएगी जिससे हमारी नौजवानों पीढ़ियां उनके मिसाली संघर्ष से अवगत हो सकें।

Also Read : Big Relief To Punjab Auto Drivers सभी जुर्माने माफ : चन्नी

Also Read : Gallantry Awards 2021 अभिनंदन का वीर चक्र से अभिनंदन

Connect With Us: Twitter Facebook

mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox