होम / Chaudhary Bansi Lal University Bhiwani अनिरूद्ध ने कैलेंडर से दादा की फोटो गायब होने पर जताया दुख

Chaudhary Bansi Lal University Bhiwani अनिरूद्ध ने कैलेंडर से दादा की फोटो गायब होने पर जताया दुख

• LAST UPDATED : February 2, 2022

Chaudhary Bansi Lal University Bhiwani

वीसी ने तुरंत दिए नए कैलेंडर छापने के निर्देश
चौधरी बंसीलाल विश्वविद्यालय के उप कुलपति राजकुमार मित्तल ने अनिरूद्ध चौधरी की सभी मांगें मानीं
भविष्य में भी छपेंगी चौधरी बंसीलाल की सभी प्रचार सामग्री पर फोटो
इंडिया न्यूज, चंडीगढ़।
Chaudhary Bansi Lal University Bhiwani चौधरी बंसीलाल विश्वविद्यालय (Chaudhary Bansi Lal University) के वार्षिक कैलेंडर में पूर्व सीएम स्व. चौधरी बंसीलाल (Chaudhary Bansi lal) की फोटो नहीं छपने का विवाद गरमाने के बाद अब शांत हो गया है। विश्वविद्यालय के वीसी डॉ. राजकुमार मित्तल व चौधरी बंसीलाल के पौत्र अनिरूद्ध चौधरी के बीच हुई बातचीत के बाद सारा मामला निपट गया। वीसी ने अब दोबारा से नए कैलेंडर व दूसरी सामग्री छापने का निर्दश विश्वविद्यालय प्रशासन को दिया है। गौरतलब है कि विश्वविद्यालय के नए वर्ष के कैलेंडर व दूसरी सामग्री में स्व.बंसीलाल की फोटो न होने से विवाद गरमा गया था। इस मामले में चौधरी बंसीलाल के पौत्र बीसीसीआई के पूर्व कोषाध्यक्ष व कांग्रेस के वरिष्ठ नेता अनिरूद्ध को जब पता चला तो उन्होंने इस मामले वीसी के सामने कड़ी आपत्ति जताते हुए कहा कि इस मामले में जनता दुखी है और जनता में आक्रोश है। मालूम हुआ है कि पिछले वर्षों से ही इस वार्षिक कैलेंडर से चौधरी बंसीलाल की फोटो गायब है। चौधरी बंसीलाल जी आम आदमी के दिल में आज भी बसते हैं, इस बात का एहसास सबको मात्र एक दिन में ही हो गया जबसे ये बात फैली है।

सबकी भावनाओं का होगा सम्मान 

चौधरी बंसीलाल विश्वविद्यालय के उप कुलपति (VC) से जब अनिरूद्ध चौधरी ने इस विषय पर बात की तो वीसी ने आश्वस्त किया कि मौजूदा प्रिंट वाले कैलेंडर अब और वितरित नहीं होंगे और नए कैलेंडर जिन पर चौधरी बंसीलाल जी की फोटो होगी, वो ही वितरित होंगे।

ये कहा अनिरूद्ध चौधरी ने

 

अनिरूद्ध चौधरी (anirudh chaudhary) ने कहा कि जनता की भावनाओं की कदर करते हुए आगे भी यह सुनिश्चित किया जाए कि कैलेंडर व सभी पब्लिसिटी सामग्री इत्यादि पर चौधरी बंसीलाल की फोटो मौजूद हो। इसके अलावा विश्वविद्यालय के प्रमुख स्थान पर चौधरी बंसीलाल जी की आदम-कद प्रतिमा लगाई जाए। इससे लोगों की उनके प्रति जग-जाहिर भावनाओं की कद्र का एक आवश्यक संदेश जाएगा। इस बारे में एक प्रस्ताव भी दिया गया है, जिसमें कहा गया है कि चौधरी बंसीलाल मेमोरियल ट्रस्ट ने हर साल इस विश्वविद्यालय में सबसे होनहार विद्यार्थी के लिए चौधरी बंसीलाल जी के नाम पर पुरस्कार स्थापित कर रखा हैं, उसी तर्ज पर हमारा ट्रस्ट ही चौधरी बंसीलाल जी की प्रतिमा लगाने के लिए तैयार है। इसकी विधिवत औपचारिक प्रतिक्रियाएं उप कुलपति जल्द पूरी करें। अनुमति और प्रतिक्रियाएं अगर वे जल्दी पूरी कर देंगे तो लोगों के समक्ष प्रशासन की नीयत को लेकर कोई गलतफहमी नहीं रहेगी।

वीसी राजकुमार मित्तल ने ये कहा

वीसी राजकुमार मित्तल (VC Rajkumar Mittal) ने कहा कि उनकी इस मामले में अनिरूद्ध से बातचीत हो चुकी है। चौधरी बंसीलाल की फोटोयुक्त कैलेंडर छपवाकर वितरित किए जाएंगे। आगे भी इस बात का ध्यान रखा जाएगा कि भविष्य में इस प्रकार की कोई गलती न हो।

Also Read: CM Manohar Lal Statement on Budget: अगले 25 वर्षों की दिशा तय करने के अनुसार तैयार किया गया है बजट- मनोहर लाल

Connect With Us: Twitter Facebook

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
ADVERTISEMENT
ADVERTISEMENT
mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox