होम / बच्चों ने कम पानी से खेली होली दिया पानी बचाने का संदेश

बच्चों ने कम पानी से खेली होली दिया पानी बचाने का संदेश

• LAST UPDATED : March 29, 2021

भिवानी/रवि जांगड़ा

भिवानी में अनेक स्थानों में कहीं पानी से तो कहीं तिलक होली तो कहीं पर फूलों की होली खेली गई. कहीं पर बच्चे होली खेलते हुए नजर आए तो कहीं पर महिलाएं एक दूसरे को रंग लगाते हुए नजर आयीं, और यही नहीं कोविड-19 के दौरान जो दूसरे देश में पिछले वर्ष फंसे हुए थे, उन्होंने भी कोविड-19 के चलते जो छूट मिली उसके बाद अपने घर पहुंच कर परिवार के संग होली मनाई. हालांकि गली मोहल्लों में इस बार इतनी रौनक नहीं देखने को मिली।

होली फूलों के साथ मनाते हुए नजर आए लोग

लेकिन लोग अपने-अपने घरों के अंदर इस पर्व को मस्ती से मना रहे हैं, कुछ तो होली फूलों के साथ मनाते हुए नजर आए. वहीं छोटे-छोटे बच्चों ने कम पानी का प्रयोग कर, गुलाल के साथ है होली खेली और पानी बचाने का संदेश भी दिया. होली पर्व पर आज चारों तरफ से सद्भावना और एकता और शांति का प्रतीक संदेश भी देखने को मिला. सांस्कृतिक एवं सात्विक रूप से फूलों की होली खेल कर भाईचारा सदभावना का संदेश दिया गया ।

बालयोगी महन्त चरण दास महाराज ने कहा कि यह अनूठा प्रयास है, और इस प्रकार की होली मिलन उत्सव में फूलों से होली खेल कर पानी बचाने का जो संदेश दिया गया, सद्भावना और एकता का संदेश दिया गया है, यह एक अनूठा प्रयास है.उन्होंने कहा कि कोविड 19 के  चलते लोग, सगे- सम्बन्धी मिल नही पा रहे थे, आज होली पर ऐसे भी हैं, पिछले वर्ष अमेरिका, इटली जैसे देशों में फंसे हुए थे पर इस बार संग हैं. बच्चों ने भी होली की मस्ती के साथ पानी बचाने का सन्देश दिया है।

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox