Chunav Manch Karnal : 10 वर्षों में मोदी जी ने जितना काम किया, उतना कांग्रेस 60 साल में भी नहीं कर सकी : नायब सैनी

35
Chunav Manch Karnal
10 वर्षों में मोदी जी ने जितना काम किया, उतना कांग्रेस 60 साल में भी नहीं कर सकी : नायब सैनी
  • चुनावी मंच कार्यक्रम में मुख्यमंत्री नायब सिंह सैनी ने कांग्रेस की जमकर लगाई “क्लास”

  • डबल इंजन की सरकार ने हरियाणा के सभी वर्गों की भलाई के लिए ईमानदारी से काम किया

India News (इंडिया न्यूज), Chunav Manch Karnal : हरियाणा के मुख्यमंत्री नायब सिंह सैनी ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने देश को मजबूती से आगे बढ़ाने का काम किया है। 10 साल में प्रधानमंत्री ने जितना काम किया है, उतना काम कांग्रेस 60 साल में भी नहीं कर सकी। मुख्यमंत्री आज सांसद कार्तिकेय शर्मा द्वारा आयोजित चुनावी मंच कार्यक्रम में संबोधित कर रहे थे।

Chunav Manch Karnal : नरेंद्र मोदी ने गरीबों के लिए लड़ाई लड़ी

मुख्यमंत्री ने कहा कि कांग्रेस 60 साल से गरीबी हटाओ का नारा देकर सत्ता हथियाने का काम करती रही, लेकिन उसने गरीबी हटाने की दिशा में कोई कदम नहीं उठाया, जबकि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में गरीबों के लिए लड़ाई लड़ी और उनके लिए योजनाएं बनाई गईं। आज उन योजनाओं का ही परिणाम है कि देश में 25 करोड़ व्यक्ति गरीबी रेखा से बाहर निकलने में सफल हुए हैं।

पीएम ने जो कहा वह किया

मुख्यमंत्री ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने जो कहा है वही किया है। प्रधानमंत्री बातें कम और काम ज्यादा करते हैं। उन्होंने कहा कि डबल इंजन की सरकार ने हरियाणा में सभी की भलाई के लिए काम किया है। 10 साल पहले देशभर में एक सिलेंडर लेने के लिए लोगों को तीन-तीन दिन लाइन में लगना पड़ता था, लेकिन आज सिलेंडर घर-घर पहुंच रहे हैं। प्रधानमंत्री ने उज्ज्वला योजना के तहत उन्हें रसोई गैस सिलेंडर देने का काम किया है।

किसानों के हित में सरकार ने किए कई काम

मुख्यमंत्री ने कहा कि किसानों के हित में सरकार ने इतने काम किए हैं जिन्हें अगर गिनवाने लगें तो कई घंटे लगेंगे। उन्होंने फिर भी कहा कि भाजपा ने किसानों की समस्याओं का समाधान करते हुए उनकी खराब हुई फसल का मुआवजा समय से पहले देने का काम किया और पिछले 10 साल में 12500 करोड़ रुपए मुआवजा देने का काम किया। उन्होंने कहा कि पिछले 10 साल में सरकार ने खाद और यूरिया के दाम बढ़ने नहीं दिए।

कांग्रेस देश को तोड़ने का काम कर रही

इस दौरान प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने किसानों को प्रधानमंत्री किसान सम्मान निधि के रूप में साढ़े 3 लाख करोड़ रुपए सीधे उनके खाते में देने का काम किया। कांग्रेस पर प्रहार करते हुए उन्होंने कहा कि कांग्रेस देश को तोड़ने का काम कर रही है और उसकी न तो नीति ठीक है और न ही नीयत है और नेता तो उनके पास है ही नहीं।

उन्होंने कहा कि कांग्रेस झूठ बोलकर लोगों को बहकाने का काम कर रही है लेकिन देश की जनता आज मोदी की गारंटी पर विश्वास करती है उसे किसी और गारंटी पर कोई विश्वास नहीं है। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने धारा 370 हटाने, राम मंदिर का निर्माण करने जैसे अनेकों काम किए हैं।

‘आप’ को ज्यादा चिंता तो हरियाणा को हिस्से का पानी दे

उन्होंने कहा कि अगर आम आदमी पार्टी को हरियाणा के हितों की चिंता है तो उसे पंजाब से हरियाणा के हिस्से का पानी लाकर देना चाहिए। अपनी सरकार के बहुमत होने का दावा करते हुए उन्होंने कहा कि एक महीना पहले सरकार ने विश्वास मत हासिल किया है जनता का विश्वास हमारे साथ है और कांग्रेस जनता का विश्वास खो चुकी है।
उन्होंने कार्यक्रम में कहा कि कांग्रेस की नीति और नियत सही नहीं है।

यह भी पढ़ें : PM Narendra Modi Dares Congress : समाजवादी पार्टी और कांग्रेस सीएए के मुद्दे पर झूठ फैला रहे : प्रधानमंत्री

यह भी पढ़ें : 14 Refugees Got Indian Citizenship : सीएए के तहत पहली बार 14 शरणार्थियों को मिली भारत की नागरिकता, जारी हुए सर्टिफिकेट

यह भी पढ़ें : Rahul Gandhi Attacks on BJP : भाजपा सत्ता में आई तो संविधान को नष्ट कर देगी : राहुल गांधी