प्रदेश की बड़ी खबरें

Cleaning Scam Case: ACB का सफाई घोटाले मामले में बड़ा एक्शन, आरोपियों के खिलाफ 50 हजार पन्नों का चालान किया पेश

India News Haryana (इंडिया न्यूज), Cleaning Scam Case: एंटी करप्शन ब्यूरो (एसीबी) ने सफाई घोटाले में शामिल आठ आरोपियों के खिलाफ कोर्ट में लगभग 50 हजार पन्नों का चालान पेश किया है। हालांकि, घोटाले की जांच अभी जारी है और टीम अब तक पांच ठेकेदारों समेत तीन अधिकारी व कर्मचारियों को गिरफ्तार कर चुकी है। इनसे करीब ढाई करोड़ रुपये की प्रॉपर्टी और 16 लाख रुपये की नकदी बरामद की गई है। अभी भी सात अन्य आरोपी फरार हैं, जिनकी गिरफ्तारी के लिए पुलिस लगातार छापेमारी कर रही है।

ACB की जांच जारी

एसीबी की टीम जल्द ही फरार आरोपियों को भगोड़ा घोषित करने की तैयारी में है। गिरफ्तार किए गए आरोपियों में पंचायती राज के तत्कालीन एसडीओ नवीन गोयत, जेई जसबीर सिंह, अकाउंटेंट कुलवंत सिंह, और पांच ठेकेदार शामिल हैं। फिलहाल ये सभी आरोपी जेल में बंद हैं। आरोपी पीओ घोषित होते हैं तो उनके खिलाफ एक और मामला दर्ज किया जाएगा।

Panchkula : सेब मंडी में आई पानी को लेकर समस्या, मजदूर हुए परेशान, जाम किया हाइवे

इंस्पेक्टर ने बताया

पुलिस इंस्पेक्टर महेंद्र सिंह ने बताया कि 23 अगस्त को चालान पेश करने के बाद फरार आरोपियों को पीओ घोषित करवाने की प्रक्रिया शुरू की गई है। इसके लिए उनकी प्रॉपर्टी की जानकारी राजस्व विभाग से मांगी गई है ताकि भविष्य में प्रॉपर्टी अटैच की जा सके। एसीबी की टीम द्वारा नवीन गोयत की जींद स्थित पांच कनाल जमीन पहले ही सीज की जा चुकी है। अन्य आरोपियों की प्रॉपर्टी भी सीज करने की तैयारी की जा रही है।

कोर्ट से आरोपियों को कोई राहत नहीं

सफाई घोटाले के इन आरोपियों को कोर्ट से कोई राहत नहीं मिल रही है। जेई जयवीर सिंह और साहिल कश्यप की अग्रिम जमानत याचिका कोर्ट ने खारिज कर दी है, जबकि लेखाकार कुलवंत सिंह की रेगुलर बेल भी मंजूर नहीं हुई। अब कई आरोपी हाईकोर्ट में जमानत के लिए अपील करने की योजना बना रहे हैं। वहीं, घोटाले के मुख्य आरोपी डिप्टी सीईओ जसविंद्र सिंह ने खुद को निर्दोष बताते हुए निष्पक्ष जांच की मांग की है।

सोनाक्षी सिन्हा ने क्यों नहीं की धूमधाम से शादी? जानिए वजह

Shruti Chaudhary

Share
Published by
Shruti Chaudhary

Recent Posts

BJP Manifesto 2024 : भाजपा ने संकल्प पत्र के जरिए मास्टर स्ट्रोक लगाया, नॉन स्टॉप 20 बड़े वादे

भाजपा के संकल्प पत्र ने बढ़ाई कांग्रेस की मुश्किलेंं संकल्प पत्र के सामने कांग्रेस की…

5 hours ago

Weather And Agriculture : बारिश ने अगेती धान उत्पादक किसानों की बढ़ाई मुश्किलें

आगामी दो दिन तक मौसम रहेगा परिवर्तनशील : डा. राजेश India News Haryana (इंडिया न्यूज),…

6 hours ago

JP Nadda : 10 साल पहले हरियाणा में जाति को जाति से लड़ाना, भाई भतीजावाद की राजनीति चलती थी : जेपी नड्डा

कांग्रेस के समय खास वर्ग की सरकार होती थी और खास लोगों को नौकरियां मिलती…

6 hours ago