Others

स्वच्छता और सुंदरता के लिए सिरसा में सफाई अभियान की शुरुआत

सिरसा/अमर सिंह ज्यानी

शहर को साफ-सुथरा और सुंदर बनाने के लिए नगर परिषद ने स्वच्छता अभियान की शुरुआत की. अभियान की शुरुआत नगर आयुक्त संगीता तेतरवाल ने सुभाष चौक पर खुद झाड़ू लगा कर की. अभियान सिरसा में 11 जगहों पर एक साथ अलग-अलग संस्थाओं के सहयोग से चलाया गया.

अभियान की शुरुआत करने के बाद मीडिया से बातचीत करते हुए नगर आयुक्त संगीता तेतरवाल ने बताया कि कोरोना महामारी को देखते हुए  इस अभियान शहर को 11 जोनों में बाँट कर शुरू किया गया है, ताकि एक जगह भीड़ ज्यादा न जमा ना हो सके.

संगीता तेतरवाल ने बताया कि अभियान को सहयोग देने के लिए शहर की 25 धार्मिक और सामाजिक संस्थाएं आगे आई हैं. इन संस्थाओं ने स्वेच्छा से स्वच्छता अभियान के साथ जुड़ने की सहमति जताई है. संस्थाओं के अभियान के साथ जुड़ने से शहर को स्वच्छ और सुंदर बनाने की मुहिम को ताकत मिलेगी.

संगीता तेतरवाल ने कहा कि एक दिन झाड़ू लगाने से शहर स्वच्छ नहीं बनेगा बल्कि यह अभियान एक सांकेतिक अभियान है ताकि लोग स्वच्छता के प्रति जागरूक हो सकें. नगर आयुक्त संगीता तेतरवाल ने बताया कि शहर साफ सुथरा और स्वच्छ हो, इसके लिए सामूहिक प्रयास जरूरी है. स्वच्छता सामूहिक ज़िम्मेदारी से ही संभव हो सकती है. उन्होंने कहा कि स्वच्छता के लिए सदैव जागरुक रहना बहुत जरूरी है. शहर हमारा है, इसे घर की तरह साफ सुथरा बनाए रखना है, इसी भाव के साथ कल से स्वच्छता अभियान शुरू किया जा रहा है और इसमें 25 सामाजिक, धार्मिक, व्यापारिक संस्थाएं सहयोग दे रही हैं. उन्होंने बताया कि शहर स्वच्छ एवं सुंदर रहे, इसके लिए स्वच्छता कार्यों की निरंतरता बनाए रखनी जरूरी है, इसके लिए नगर परिषद गंभीर है.

Rajan.Agrawal@itvnetwork.com

Share
Published by
Rajan.Agrawal@itvnetwork.com

Recent Posts

BJP Manifesto 2024 : भाजपा ने संकल्प पत्र के जरिए मास्टर स्ट्रोक लगाया, नॉन स्टॉप 20 बड़े वादे

भाजपा के संकल्प पत्र ने बढ़ाई कांग्रेस की मुश्किलेंं संकल्प पत्र के सामने कांग्रेस की…

8 hours ago

Weather And Agriculture : बारिश ने अगेती धान उत्पादक किसानों की बढ़ाई मुश्किलें

आगामी दो दिन तक मौसम रहेगा परिवर्तनशील : डा. राजेश India News Haryana (इंडिया न्यूज),…

8 hours ago

JP Nadda : 10 साल पहले हरियाणा में जाति को जाति से लड़ाना, भाई भतीजावाद की राजनीति चलती थी : जेपी नड्डा

कांग्रेस के समय खास वर्ग की सरकार होती थी और खास लोगों को नौकरियां मिलती…

9 hours ago