होम / Raid In Revenue Department : सीएम फ्लाइंग टीम ने राजस्व विभाग की विभिन्न शाखाओं में की छापेमारी

Raid In Revenue Department : सीएम फ्लाइंग टीम ने राजस्व विभाग की विभिन्न शाखाओं में की छापेमारी

• LAST UPDATED : June 21, 2024
  • 46 कर्मियों में से 11 कर्मचारी गैरहाजिर मिले, खामियों की रिपोर्ट मुख्यालय को भेजी

India News Haryana (इंडिया न्यूज), Raid In Revenue Department : सीएम फ्लाइंग टीम ने शुक्रवार को सुबह राजस्व कार्यालय पर दबिश दी। दबिश के दौरान कई कर्मी गैरहाजिर मिले तो अव्यवस्थाएं भी देखने को मिली। जिस पर टीम सदस्यों ने अपनी रिपोर्ट तैयार कर उच्च अधिकारियों को भेज दी है। सीएम फ्लाइंग को शिकायतें मिल रही थी कि राजस्व विभाग की विभिन्न शाखाओं में कर्मी गैरहाजिर रहते हैं। न तो वहां काम होता है और कर्मचारियों के न मिलने से लोगों को परेशानी उठानी पड़ती है।

Raid In Revenue Department : 46 कर्मियों में से 11 कर्मचारी गैर हाजिर थे

शिकायत पर कार्रवाई करते हुए सीएम फ्लाइंग के डीएसपी रविंद्र कुमार के नेतृत्व में टीम ने राजस्व विभाग में दबिश दी। यहां जांच में पाया गया कि 46 कर्मियों में से 11 कर्मचारी गैर हाजिर थे। इसके अलावा रिकार्ड को खुले में रखा गया था। कई शिकायतें भी लंबित थी। वहीं फसल खराबे का मुआवजा भी बाकी थी।

विभागीय खामियां इतनी थी कि जिन्हें गिनते-गिनते सीएम फ्लाइंग टीम के भी पसीने छूट गए। सीएम फ्लाइंग के डीएसपी रविंद्र कुमार ने बताया कि राजस्व विभाग का औचक निरीक्षण में 11 कर्मी गैरहाजिर पाए गए हैं। विभाग में मिली खामियों की रिपोर्ट मुख्यालय को भेज दी गई है। इसके अलावा बाढ़ बचाव उपकरण भी खराब मिले हैं।

यह भी पढ़ें : Officer Misbehaved With Complainant : अधिकारी ने एक 85 वर्षीय फरियादी की नहीं सुनी फरियाद, उल्टा उसका ही उड़ाने लगा मज़ाक 

यह भी पढ़ें : Agriculture Minister Kanwarpal Gurjar ने यमुना नदी से सटे बेलगढ में चल रहे बाढ़ राहत कार्यों का लिया जायजा

 

mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox